गातार हो रही अनदेखी, क्‍या टी20I के बड़े रिकॉर्ड से वंचित रह जाएंगे युजवेंद्र चहल!

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

टी20I में 100 विकेट से 4 विकेट दूर हैं चहल
आखिरी टी20I इसी साल अगस्‍त में खेला
द.अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम का भी हिस्‍सा नहीं

नई दिल्‍ली. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने दक्षिण अफ्रीका के दौरे (Team india south africa Tour) के लिए भारत की तीनों फॉर्मेट की टीम का ऐलान कर दिया है.इस दौरे में टीम इंडिया को तीन टी20I, तीन वनडे और दो टेस्‍ट मैच खेलने हैं.टी20 सीरीज का पहला मुकाबला 10 दिसंबर को खेला जाएगा. वनडे और टी20 सीरीज के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर प्‍लेयर को रेस्ट दिया गया है. वनडे में केएल राहुल (KL rahul) टीम की कप्‍तानी करेंगे जबकि टी20 में टीम की कमान सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) संभालेंगे. टेस्ट में रोहित शर्मा (Rohit sharma) टीम की कप्तानी करेंगे.

वर्ल्‍डकप 2023 और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज से अनदेखी के बाद हर किसी भी निगाह इस बात पर थी कि क्‍या रिस्‍ट स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टी20 की टीम में स्‍थान मिलेगा? चहल को वनडे टीम में तो स्‍थान दिया गया है लेकिन टी20 की टीम से उनका नाम नदारद है. ऐसा लगता है कि हरियाणा का यह 33 वर्षीय लेग स्पिनर, टीम इंडिया के टी20 टीम के प्‍लान का हिस्‍सा नहीं रह गया है जबकि मौजूदा समय में वे इस फॉर्मेट में भारत की ओर से सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले बॉलर हैं.

विराट कोहली के WC 2031 में खेलने के फैन के सवाल पर ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने दिया जवाब

वर्ष 2016 से इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे युजी चहल ने 80 टी20I में 25.09 के औसत, 8.19 की इकोनॉमी और 18.37 के स्‍ट्राइक रेट से अब तक 96 विकेट लिए हैं.इस दौरान 25 रन देकर छह विकेट उनका सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन रहा है. चहल चार विकेट लेते ही वे टी20I में 100 विकेट लेने वाले भारत के पहले बॉलर बन जाएंगे लेकिन 13 अगस्‍त 2023 को वेस्‍टइंडीज के खिलाफ टी20 खेलने के बाद से वे इस फॉर्मेट में नहीं खेले हैं.पिछले एक साल के टी20I के प्रदर्शन पर नजर डाले तो चहल ने 9 मैचों में 28.11 के औसत और 8.72 में 9 विकेट लिए हैं. भारतीय टीम को अगले वर्ष जून में टी20 वर्ल्‍डकप खेलना है. यह देखना दिलचस्‍प होगा कि इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की टीम में युजी चहल स्‍थान बना पाते हैं या नहीं.

IND vs SA: 30 साल में 4 जीत, दक्षिण अफ्रीका में कितना मुश्किल है भारत का जीतना

टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया: यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अर्शदीप सिंह, मो. सिराज, मुकेश कुमार, दीपक चाहर.

रोहित ने ODI में बनाया ऐसा रिकॉर्ड जिसे तोड़ना मुश्किल, सचिन और कोहली भी पीछे

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: ऋतुराज गायकवाड़, साई सुदर्शन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर.

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: Team india, Yuzvendra Chahal

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *