When Salman Khan recalled his struggle after Maine Pyar Kiya’s success: ‘I had no work, a devta-saman aadmi entered my life’ | सलमान के बुरे वक्त में रमेश तौरानी ने की मदद: अवॉर्ड शो में बोले थे- खाली बैठा था, तभी एक देवता समान आदमी आया

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • When Salman Khan Recalled His Struggle After Maine Pyar Kiya’s Success: ‘I Had No Work, A Devta saman Aadmi Entered My Life’

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
रमेश तौरानी की गिनती देश के फैमस प्रोड्यूसर्स में होती हैं। - Dainik Bhaskar

रमेश तौरानी की गिनती देश के फैमस प्रोड्यूसर्स में होती हैं।

सलमान खान के बुरे वक्त में प्रोड्यूसर रमेश तौरानी ने उनकी मदद की थी। दरअसल मैंने प्यार किया की सफलता के बावजूद सलमान के पास फिल्में नहीं थीं। उनके पिता सलीम खान ने 2000 रुपए देकर प्रोड्यूसर जीपी सिप्पी से एक मैगजीन में फेक अनाउंसमेंट कराया। दरअसल सलीम खान चाहते थे कि जीपी सिप्पी झूठ में ये खबर फैला दें कि उन्होंने सलमान खान को एक फिल्म में लिया है।

हालांकि दिखाने के लिए कोई सबूत नहीं था। फिर रमेश तौरानी आए और उन्होंने जीपी सिप्पी को 5 लाख रुपए फिल्म के म्यूजिक के लिए दे दिए। इसके बाद सलमान को फिल्म मिल गई। रमेश तौरानी के इस एहसान को सलमान भूल नहीं पाए।

उन्होंने IIFA 2022 के दौरान यह बातें कही थीं। बता दें कि रमेश तौरानी देश के फेमस म्यूजिक और प्रोडक्शन कंपनी टिप्स इंडस्ट्रीज के मालिक हैं। सलमान की फिल्म रेस-3 का प्रोडक्शन इसी कंपनी ने किया था।

सलमान ने कहा- मेरी लाइफ में देवता समान आदमी आए
सलमान खान IIFA 2022 के होस्ट थे। उन्होंने इसी दौरान अपना ये किस्सा छेड़ दिया था। उन्होंने कहा कि समय बहुत खराब चल रहा था, तभी उनके जीवन में रमेश तौरानी के रूप में एक देवता समान आदमी आए।

रमेश तौरानी की ही बदौलत उन्हें 1991 की फिल्म पत्थर के फूल मिल गई थी। सलमान ने कहा कि मैंने प्यार किया के बाद 6 महीने तक वे घर बैठे रहे। फिल्म की लीड एक्ट्रेस भाग्यश्री का अब आगे काम करने का मन नहीं था। उन्हें शादी करके सेटल्ड होना था। लेकिन सलमान को आगे करियर बनाना था, इसलिए वे चिंतित रहते थे।

रमेश तौरानी (बाएं) इंडस्ट्री के दिग्गज प्रोड्यूसर हैं।

रमेश तौरानी (बाएं) इंडस्ट्री के दिग्गज प्रोड्यूसर हैं।

बोनी कपूर की फिल्म में काम करके करियर को नई दिशा मिली
सलमान खान की जिंदगी में एक वक्त और आया जब उनकी फिल्में लगातार फ्लॉप हो रही थीं। उस वक्त बोनी कपूर ने उनकी काफी मदद की। बोनी ने सलमान को फिल्म वॉन्टेड ऑफर की। यह फिल्म सलमान के करियर में टर्निंग पॉइंट साबित हुई।

इसके बाद से सलमान ब्लॉकबस्टर पर ब्लॉकबस्टर देते चले गए। लाइन से उनकी सारी फिल्में 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करती थीं। सलमान ने बोनी कपूर का भी शुक्रिया अदा किया था।

मैंने प्यार किया से भी रिजेक्ट हुए थे सलमान, 6 महीने बाद फिल्म से जुड़े
सलमान खान को शुरुआती समय में मैंने प्यार किया के स्क्रीन टेस्ट में रिजेक्ट कर दिया गया था। हालांकि 6 महीने के अंदर उन्हें दोबारा फिल्म के लिए कास्ट कर लिया गया। इसके पीछे वजह यह थी कि राजश्री प्रोडक्शन उस वक्त घाटे में चल रही थी। कोई भी बड़ा एक्टर राजश्री के साथ काम नहीं करना चाहता था।

बाद में थक-हार कर फिल्म के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने सलमान से दोबारा संपर्क किया जिसे उन्होंने 6 महीने पहले रिजेक्ट कर दिया था। सलमान फिल्म के लिए ऑन बोर्ड हुए। इसके बाद जो हुआ वो इतिहास बन गया।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *