गोविंदा ने जब करवाई इस फिल्ममेकर से दिव्या की मुलाकात, देखते हुआ प्यार, की धर्म बदलकर शादी, 11 महीने बाद हुई एक्ट्रेस की मौत

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

मुंबई. दिव्या भारती (Divya Bharti) ने अपनी मासूमियत और खूबसूरती से ऑडियंस को अपना दीवाना बनाया. बहुत कम उम्र में उन्होंने वो मुकाम हासिल किया, जिसे कोई सालों की मेहनत के बाद हासिल करती है. दिव्या ने 16 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रखा था. वह अब दुनिया में नहीं हैं लेकिन दर्शक उन्हें आज भी भुला नहीं पाए हैं. दिव्या ने बहुत ही कम समय में ही कई हिट फिल्में दीं. दिव्या अपनी खूबसूरती और सादगी के लिए जानी जाती थीं. वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चा में रहीं.

दिव्या भारती अभी सक्सेस की सीढ़ी चढ़ ही रही थीं कि उन्होंने साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) से गुपचुप शादी कर थी. दोनों की मुलाकात काफी इंटरेस्टिंग रही. दोनों को मिलवाने वाले दिव्या के को-स्टार रहे गोविंदा थे. दरअसल, डेविड धवन के निर्देशन में गोविंदा और दिव्या भारती ने फिल्म‘शोला और शबनम’ की शूटिंग कर रहे थे.

गोविंदा के अच्छे दोस्त और फिल्म मेकर साजिद नाडियाडवाला एक दिन शूटिंग सेट पर पहुंचें, तो गोविंदा ने दिव्या से साजिद को मिलवाया. पहली ही नजर में साजिद को दिव्या बेहद पसंद आ गई थीं. साजिद अब रोज ही गोविंदा से मिलने के बहाने सेट पर पहुंचने लगे और धीरे-धीरे साजिद-दिव्या एक-दूसरे को पसंद करने लगे.

साजिद-दिव्या का इश्क परवान चढ़ा तो दोनों ने एक साथ जीवन बिताने का फैसला कर लिया. फैसला थोड़ा जल्दीबाजी वाला तो था लेकिन इसके पीछे भी एक वजह थी. साजिद की माने तो दिव्या ने ही उनसे जल्दी शादी करने की मांग की थी. मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में साजिद ने बताया था कि ‘साल 1992 में 15 जनवरी का दिन था जब दिव्या ने उनसे कहा था कि चलो शादी कर लेते हैं.’

दिव्या भारती ने धर्म बदकर की थी साजिद नाडियाडवाला से शादी

दरअसल, दिव्या का नाम उनके एक दूसरे को-स्टार के साथ जोड़ा जा रहा था इससे एक्ट्रेस बेहद परेशान थीं. इन अफवाहों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए साजिद के साथ घर बसा लेना चाहती थीं. साजिद और दिव्या ने 10 मई 1992 को शादी कर ली. साजिद के वर्सोवा स्थित तुलसी अपार्टमेंट में काजी ने इनका निकाह करवाया था. दिव्या को निकाह से पहले इस्लाम धर्म कबूल करना पड़ा और उनका नाम सना रखा गया.

दिव्या भारती की ऐसे हुई मौत

शादी के महज 11 महीने बाद ही तुलसी अपार्टमेंट के पांचवीं मंजिल पर स्थित अपने घर की बालकनी से गिर कर दिव्या की मौत हो गई. इसे मर्डर भी कहा गया, दिव्या उस वक्त मात्र 19 साल की थीं.

Tags: Govinda

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *