When Gauri Khan broke up with ‘over-possessive’ Shah Rukh Khan | शादी के पहले शाहरुख-गौरी का ब्रेकअप हुआ था: SRK काफी ज्यादा अधिकार जमाते थे; गौरी को आजादी पसंद थी

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शाहरुख खान का गौरी से शादी करना आसान नहीं था। शादी से पहले गौरी ने शाहरुख से ब्रेकअप कर लिया था। वजह यह थी कि शाहरुख दूसरे धर्म के थे। इसके अलावा गौरी को लगता था कि शाहरुख उन पर बहुत अधिकार जमाते हैं।

इसकी वजह से उनकी आजादी छिन गई थी। गौरी को थोड़ा पर्सनल स्पेस भी चाहिए था। वो एक आजाद विचारों वाली महिला थीं। यही सब सोचकर गौरी ने शाहरुख से रिश्ता तोड़ लिया था। हालांकि नियति को कुछ और मंजूर था। ब्रेकअप के बाद भी शाहरुख गौरी के पीछे पड़े। अंत में गौरी को भी लगा कि शाहरुख उनसे सच्ची मोहब्बत करते हैं। इसके बाद उन्होंने शादी करने का फैसला कर लिया।

गैर धर्म के लड़के से शादी करना परिवार को नामंजूर था
1994 में फिल्म फेयर को दिए इंटरव्यू में गौरी ने अपने ब्रेकअप पर बात की थी। उन्होंने कहा- मेरी फैमिली को शाहरुख का मुस्लिम होना नागवार था। वे शाहरुख को अपनाने को तैयार नहीं थे। मैं अपनी फैमिली को हर्ट करना नहीं चाहती थी, इसलिए मैंने उनसे ब्रेकअप करने का फैसला किया।

शाहरुख और गौरी पिछले 33 सालों से साथ हैं।

शाहरुख और गौरी पिछले 33 सालों से साथ हैं।

शाहरुख के नेचर से परेशान हो गई थीं गौरी
गौरी ने एक और वजह से शाहरुख से रिश्ता तोड़ने का फैसला किया था। गौरी कहती हैं- शाहरुख मुझे लेकर काफी पजेसिव थे। वो मेरे ऊपर काफी अधिकार जमाते थे। मैं एक आजाद विचारों वाली महिला थी। मुझे अपने लिए थोड़ा समय निकालना अच्छा लगता था। शाहरुख के इस नेचर से मैं काफी ज्यादा परेशान हो गई थी। इसी वजह से मैंने उनके साथ ब्रेकअप कर लिया।

पहली बार दिल्ली के क्लब में मिले थे शाहरुख-गौरी
शाहरुख और गौरी की पहली मुलाकात 1984 में दिल्ली के क्लब में हुई थी। शाहरुख उस वक्त 19 साल के थे जबकि गौरी 14 साल की थीं। पहली नजर में शाहरुख, गौरी को देखते ही रह गए थे। इसके बाद गौरी जहां जातीं शाहरुख उनका पीछा किया करते थे।

तीसरी मुलाकात में शाहरुख को गौरी का एड्रेस और घर का फोन नंबर मिल गया। इसके बाद दोनों में बातें होने लगीं। किसी को भनक न लगे इसलिए शाहरुख और गौरी में तब कोर्ड वर्ड में बात होती थी। मामला काफी आगे बढ़ चुका था, शाहरुख ने इसी बीच गौरी को प्रपोज कर दिया।

शाहरुख और गौरी के रिश्ते की मिसाल पूरी इंडस्ट्री देती हैं।

शाहरुख और गौरी के रिश्ते की मिसाल पूरी इंडस्ट्री देती हैं।

रिपोर्ट्स की माने तो शाहरुख और गौरी ने एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार शादी की थी। ।6 अगस्त 1991 को दोनों ने कोर्ट में शादी की। इसके बाद दोनों का निकाह भी हुआ। 25 अक्टूबर 1991 को शाहरुख-गौरी ने हिंदू रीति-रिवाजों से शादी की थी।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *