जब शादीशुदा बॉलीवुड डायरेक्टर का आया सगी भांजी पर दिल, जमाने की परवाह किए बिना रचा ली शादी

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

ये कहानी है बॉलीवुड के एक ऐसे चर्चित और मशहूर डायरेक्टर की जिसने 70-80 के दशक में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई शानदार फिल्मों का निर्माण और अपने भाई को स्टार बनाया. उनकी कुछ फिल्में तो कल्ट क्लासिक मानी जाती हैं और बॉलीवुड के लिए धरोधर हैं. खुद भी कई फिल्मों में लीड रोल निभाया. हालांकि उनकी निजी जिंदगी विवादों में रही. हम बात कर रहे हैं ‘गाइड’, ‘ज्वेल थीफ’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘कोरा कागज’ जैसी सुपरहिट फिल्में देने वाले विजय आनंद की.

22 जनवरी 1934 को पंजाब के गुरदासपुर में जन्मे विजय आनंद ने रोमांटिक, कॉमेडी, फैमिली ड्रामा और थ्रिलर हर तरह की फिल्में बनाईं. अपने दोनों बड़े भाई डायरेक्टर-प्रॉड्यूसर चेतन आनंद और अभिनेता-निर्देशक देव आनंद के साथ मिलकर विजय आनंद ने ‘नवकेतन फिल्म्स’ प्रॉडक्शन हाउस में काम करना शुरू किया और जल्द ही अपनी अलग पहचान बनाई. विजय आनंद ने 1978 में समाज के तमाम रिवाजों को ताक पर रखते हुए अपनी बड़ी बहन की बेटी यानी सगी भांजी सुषमा कोहली से ही दूसरी शादी की. इस शादी को लेकर उनके परिवार और समाज में भी खूब हंगामा हुआ. हालांकि बाद में उनके परिवार ने इस रिश्ते को मंजूरी दे दी. अब दोनों ही इस दुनिया में नहीं हैं.

सुषमा कोहली ने 2018 में एक इंटरव्यू में अपने पति विजय आनंद की जिंदगी के कई पहलुओं को उजागर किया था. सुषमा का कहना था कि उनके पति ने रोमांटिक फिल्में बनाईं, कई फिल्मों में काम किया लेकिन असल जिंदगी में वो बेहद शर्मीले थे.

सुषमा ने बताया, ‘विजय जी बेहद शांत स्वभाव के व्यक्ति थे. मैं ही उन पर कभी-कभी गुस्सा कर बैठती थी. गोल्डी (विजय आनंद का उपनाम) और मैंने 1978 में राम-बलराम फिल्म की शूटिंग के दौरान शादी की थी. उन्हें मेरी सादगी पसंद आई थी. वह बेहद शांत और शर्मीले स्वभाव के थे. मैं उन्हें कई बार जानबूझकर चिढ़ाया करती थी. कभी वो मुझे समझाते थे और कभी मैं मसले को संभाल लेती थी.’

इंटरव्यू में सुषमा ने आगे बताया, ‘वह कभी-कभार ही किसी चीज को लेकर शिकायत किया करते थे. जब भी वो ऐसा करते, तो मुझे बहुत खुशी होती थी. वह मुझे साड़ी में देखना पसंद करते थे और हम साथ में घूमना-फिरना बहुत पसंद था.’

Tags: Bollywood news, Dev Anand, Entertainment Special

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *