Vivo T2 5G First Impression in Hindi 4500mAh Battery 8GB RAM 64MP Camera

hindinewsviral.com
6 Min Read

[ad_1]

Vivo T2 5G अब भारत में उपलब्ध है और इसके बेस वेरिएंट की कीमत 20,000 रुपये के अंदर है। निश्चित तौर पर इस प्राइस रेंज में स्मार्टफोन को जबरदस्त प्रतिस्पर्धा का सामना करना होगा। Vivo T1 5G की तुलना में नया स्मार्टफोन कुछ अपग्रेड्स लेकर आता है, जिनमें बेहतर कैमरा सेटअप, फास्ट चार्जिंग, कॉम्पैक्ट डिजाइन और हल्का वजन शामिल है। हालांकि, नया स्मार्टफोन पिछले साल के मॉडल के समान चिपसेट और कम बैटरी क्षमता के साथ आता है।

Vivo T2 5G की बॉडी पॉलीकार्बोनेट से बनी है। स्मार्टफोन का वजन 172 ग्राम है, जो Vivo T1 से 10 ग्राम कम है। वहीं, इसकी मोटाई भी पिछले मॉडल से कम, 7.8mm है। फ्रेम फ्लैट है और किनारों को थोड़ा राउंड बनाया गया है, जिससे इन-हैंड फील थोड़ा बेहतर मिलता है। स्मार्टफोन में दो कलर ऑप्शन मिलते हैं और कंपनी ने रिव्यू के लिए हमें Vivo T2 5G का नाइट्रो ब्लेज वेरिएंट भेजा है, जो काफी चमकदार फिनिश के साथ आता है। इसकी खास बात यह है कि बैक पैनल अलग-अलग एंगल पर रोशनी पड़ने पर नीले से नारंगी रंग में शेड्स बदलता है। पैनल पर यूनिक ग्रेडिएंट पैटर्न दिया गया है। वहीं, आपके पास एक वैलोसिटी वेव कलर ऑप्शन भी है, जो गोल्डन शेड में आता है। 
 

vccbdtig

Vivo T2 5G में नीचे की तरफ सिंगल स्पीकर दिया गया है, जो एक छोटे कमरे के लिए तो लाउड है, लेकिन बड़े कमरे या आउटडोर में उतना कारगर नहीं लगता है। इसके साथ ही नीचे एक USB Type-C पोर्ट मिलता है और अच्छी बात यह है कि फोन 3.5mm हेडफोन जैक के साथ आता है। फोन के दायीं ओर पावर और वॉल्यूम बटन शामिल हैं, जिनतक एक हाथ से इस्तेमाल करते समय पहुंचना काफी आसान है। टॉप फ्रेम पर, हाइब्रिड-सिम स्लॉट है, जिसमें दो सिम या एक सिम के साथ एक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

Vivo T2 5G में 1080 x 2400-पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 6.38-इंच का फुल-एचडी+ AMOLED डिस्प्ले मिलता है। स्क्रीन 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है और Vivo का दावा है कि इसमें 360Hz टच सैंपलिंग रेट और 1300 nits की पीक ब्राइटनेस मिलती है। डिस्प्ले के टॉप सेंटर में एक छोटा वाटरड्रॉप स्टाइल नॉच शामिल है, जो आज के समय में फोन को थोड़ा आउटडेटेड लुक देता है। टॉप और साइड बेजल्स औसतन मोटे हैं और चिन भी आजकल आने वाले किफायती स्मार्टफोन की तुलना में काफी मोटी है। स्मार्टफोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर मिलता है और साथ ही फेस रिकग्निशन भी शामिल है।
 

c36dtqno

Vivo T2 5G में Qualcomm Snapdragon 695 SoC दिया गया है, जिसे हम पिछले साल लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन, जैसे Vivo T1 5G, iQOO Z6 5G, OnePlus Nord CE 2 Lite 5G, Redmi Note 11 Pro+ 5G आदि में देख चुके हैं। हालांकि, Android 13 पर आधारित Funtouch OS 13 सॉफ्टवेयर के साथ मिलकर T2 5G कैसा परफॉर्म करता है, यह जानने के लिए हमें इसे अच्छी तरह टेस्ट करना होगा।

स्मार्टफोन में डुअल-कैमरा सेटअप मिलता है, जिसे दो बड़े रिंग शेप मॉड्यूल में रखा गया है। सेटअप में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) सपोर्ट के साथ 64-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर शामिल है और एक 2-मेगापिक्सल बोके सेंसर है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग आदि के लिए फोन में 16-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। हम अपने फुल रिव्यू में Vivo T2 5G पर मौजूद इन कैमरों के बारीकी से किए गए टेस्ट और अनुभव को शेयर करेंगे।
 

p2ijarm8

फोन में 44W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500mAh की बैटरी दी गई है। यहां वीवो ने T1 5G की तुलना में चार्जिंग स्पीड में अच्छा अपग्रेड दिया है, लेकिन बैटरी क्षमता को थोड़ा कम कर दिया है। Vivo T1 5G में 5000mAh बैटरी मिलती है। Vivo का दावा है कि फोन 25 मिनट में शून्य से 50 फीसदी तक चार्ज हो सकता है।

Vivo T2 5G को दो स्टोरेज ऑप्शन में लॉन्च किया गया है। बेस वेरिएंट में 6GB रैम और 128GB स्टोरेज मिलती है, जिसकी कीमत 18,999 रुपये है और टॉप मॉडल में 8GB रैम और 128GB स्टोरेज शामिल है, जिसकी कीमत 20,999 रुपये है। हमारे पास रिव्यू के लिए 6GB रैम वेरिएंट आया है। Vivo T1 5G की तुलना में कंपनी ने नए मॉडल में अच्छा अनुभव देने का प्रयास किया है या क्या आपको इस प्राइस सेगमेंट में मौजूद कई अन्य स्मार्टफोन्स पर नजर डालनी चाहिए, इन सवालों के जवाब के लिए हमारे फुल रिव्यू का इंतजार करें और Gadgets 360 से जुड़े रहें।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *