vidhu vinod chopras 12th fail becomes highest rated indian film on imdb | IMDB पर12th फेल बेस्ट फिल्म बनी: 9.2 रेटिंग के साथ पहले नंबर पर काबिज, ‘डंकी’ और ‘omg-2’ को पछाड़ा

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की ‘12th फेल’ ने एक और नई जीत हासिल की है। ये फिल्म 2023 में रिलीज हुई फिल्मों में सबसे ज्यादा रेटिंग पाने वाली फिल्म बन गई है। विक्रांत मैसी स्टारर बायोग्राफिकल ड्रामा फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया। बता दें ‘12th फेल’ अब IMDb पर अब तक की सबसे ज्यादा रेटिंग वाली भारतीय फिल्म बन गई है। इसने शाहरुख खान की ‘डंकी’, ‘omg-2’, ‘जवान’, ‘पठान’ से लेकर रणबीर कपूर-बॉबी देओल की ‘एनिमल’ को भी पीछे छोड़ दिया है।

IMDb पर टॉप 250 भारतीय फिल्मों की लिस्ट में 12वीं फेल पहले नंबर पर है। इस फिल्म को दस में से 9.2 रेटिंग दिया गया है। 12वीं फेल के अलावा बाकी चार फिल्मों में 1993 की एनिमेटेड फिल्म रामायण: द लीजेंड ऑफ प्रिंस राम, मणिरत्नम की नायकन, हृषिकेश मुखर्जी की गोल-माल और एक्टर आर माधवन के निर्देशन में बनी पहली फिल्म रॉकेट्री: द नांबी इफेक्ट शामिल हैं।

‘12th फेल’ के बाद अब शाहरुख खान स्टारर फिल्म ‘डंकी’ और अक्षय कुमार की OMG 2 को 7.6 रेटिंग मिली है। वहीं सिद्धार्थ मल्होत्रा की फिल्म ‘मिशन मजनू’ को 7.1 रेटिंग दी गई है। शाहरुख की दूसरी फिल्म ‘जवान’ को 7 रेटिंग मिली है। हाल ही में रिलीज हुई रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘एनिमल’, ‘टाइगर-3’ और ‘गांधी गोडसे एक यु्द्ध’ को 6.8 रेटिंग मिली है। रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ को 6.7 रेटिंग वहीं ‘तू झूठी मैं मक्कार’ को 6 रेटिंग दी गई है। ‘द आर्चीज’ और को 5.9 रेटिंग तो सनी देओल की ‘गदर 2’ 5.2 रेटिंग मिली है।

इन हॉलीवुड फिल्मों को पीछे किया

9.2 की रेटिंग के साथ, 12वीं फेल 2023 के ना केवल बॉलीवुड बल्कि कुछ हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्मों से भी आगे है। इन फिल्मों में स्पाइडर-मैन: अक्रॉस द स्पाइडर-वर्स को 8.6 रेटिंग, क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर 8.4 रेटिंग, गार्डियंस ऑफ द गैलेक्सी वॉल्यूम-3 को 7.9 रेटिंग दी गई है। वहीं मार्टिन स्कॉर्सेज की किलर्स ऑफ द फ्लावर मून 7.8 रेटिंग, जॉन विक: चैप्टर -4 को 7.7 रेटिंग और ग्रेट गेरविग की बार्बी को 6.9 रेटिंग मिली है।

सच्ची घटना पर आधारित फिल्म है ‘12th फेल’

‘12th फेल’ अनुराग पाठक की किताब पर बनी फिल्म है। इसमें विक्रांत मैसी और मेधा शंकर लीड रोल में नजर आए हैं। ये कहानी आईएएस ऑफिसर मनोज कुमार के जीवन पर आधारित है। फिल्म में दिखाया गया है कि किस तरह से उनकी पत्नी, श्रद्धा जोशी उनके जीवन में रोशनी बनने का कार्य करती हैं। 12th फेल ने दुनिया भर में 67 करोड़ की कमाई की, फिल्म को दर्शकों से बहुत प्रशंसा और प्यार मिला है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *