ट्रेड स्पॉटलाइट : पावर ग्रिड, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और जेके पेपर में अब क्या हो ट्रेडिंग रणनीति?

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

Trade Spotlight : 5 दिसंबर को बेंचमार्क इंडेक्स नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुए। निफ्टी 168 अंक बढ़कर 20,855 पर बंद हुआ और बीएसई सेंसेक्स 431 अंक बढ़कर 69,296 पर क्लोज हुआ था। हालांकि निफ्टी मिडकैप 100 और स्मॉलकैप 100 इंडेक्सों ने बेंचमार्क से कमजोर प्रदर्शन किया। फिर भी इनमें 0.5 फीसदी और 0.1 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। कल ब्रॉडर मार्केट की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करने वाले शेयरों में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक और जेके पेपर शामिल हैं।

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया ने कल डेली स्केल पर मजबूत तेजी कैंडलस्टिक पैटर्न का गठन किया है। एनएसई पर स्टॉक 4.4 फीसदी उछलकर 222 रुपये पर पहुंच गया और मजबूत वॉल्यूम के साथ सभी प्रमुख मूविंग एवरेज (20, 50, 100 और 200-दिवसीय ईएमए – एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज) से ऊपर कारोबार किया।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक भी 2.65 फीसदी चढ़कर 89.25 रुपये पर पहुंच गया है। स्टॉक ने डेली चार्ट पर अपर शैडो के साथ बुलिश कैंडलस्टिक पैटर्न बनाया है। मंगलवार को स्टॉक में आई तेजी को भारी वॉल्यूम का भी सोपर्ट था। यह स्टॉक भी सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार कर रहा है।

जेके पेपर में भी, कई रजिस्टेंस टचप्वाइंट से सटे हॉरीजेंटल रजिस्टेंस ट्रेंडलाइन से ब्रेकआउट देखने को मिला। स्टॉक सभी अहम मूविंग एवरेज से ऊपर कारोबार करता दिखा और लगभग 7 फीसदी बढ़कर 394 रुपये पर बंद हुआ।

आइए देखते हैं अब इन स्टॉक पर क्या है सैमको सिक्योरिटीज के ओम मेहरा की ट्रेडिंग रणनीति

जेके पेपर (JK Paper): अच्छे खासे कंसोलीडेशन के बाद, जेके पेपर में ब्रेकआउट देखने को मिला। 50-डे सिंपल मूविंग एवरेज (एसएमए) से ऊपर बने रहने पर स्टॉक आरएसआई रिकवरी के संकेत दे रहा है जो वर्तमान में 63 पर है। इस स्टॉक में 394.30 रुपये के आसपास खरीदारी की जा सकती है। हालांकि ज्यादा सुरक्षित दांव खेलने को लिए 385-390 रुपए के आसपास खरीदारी करें। स्टॉप-लॉस 375 रुपये पर रखें। शॉर्ट टर्म में शेयर हमें 418 रुपये पर जाता दिख सकता है।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक (IDFC First Bank): दैनिक चार्ट में स्टॉक हायर हाई और हायर लो फॉर्मेशन बना रहा है। स्टॉक 20 और 50 डीएमए से ऊपर कारोबार कर रहा है। ये स्टॉक में मजबूती कायम रहने का संकेत है। इस स्टॉक में भी 89.55 रुपये के आसपास खरीदारी की सलाह होगी। 96 रुपये के लक्ष्य के लिए 85 रुपये पर स्टॉप-लॉस लगाएं।

Top 20 Stocks Today- ऐसे 20 स्टॉक्स जिसमें ट्रेड लेकर निवेशक और ट्रेडर्स कर सकते हैं इंट्राडे में दमदार कमाई

पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (Power Grid): 222.30 रुपये पर कारोबार करते हुए, पावर ग्रिड ने एक मजबूत ब्रेकआउट दिया है। भाबी वॉल्यूम के साथ स्टॉक 215 रुपये के अहम रजिस्टेंस को पार कर गया है। 20 एसएमए के सपोर्ट से स्टॉक में तेजी आई है। स्टोचैस्टिक डेली इंडीकेटर में एक पॉजिटिव क्रॉसओवर तेजी की संभावना को बढ़ाता है। स्टॉक में किसी भी गिरावट में लंबी अवधि के नजरिए से किश्तों में खरीदारी की जा सकती है। वीकली चार्ट पर स्टॉक के लिए 210 रुपये पर मजबूत सपोर्ट है। इसके अलावा पावर सेक्टर बेहतर स्थिति में है और आने वाले हफ्तों में इसमें बढ़ोतरी जारी रह सकती है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *