मुनाफे की जंग जीतेंगे ये बहादुर शेयर, दिग्गज एक्सपर्ट्स के सुझाए इन सस्ते और मस्त शेयरों से कमा सकते हैं तगड़ा मुनाफा

hindinewsviral.com
5 Min Read

[ad_1]

इतिहास पूछेगा और जब पूछेगा तो हम फक्र से अपनी बहादुरी की दास्तां सुनाएंगे। ये बताएंगे कि हम लड़े थे और जीतने के लिए लड़े थे। कुछ ऐसे ही फलसफे में यकीन रखते थे 1971 की लड़ाई के हीरो सैम बहादुर। पाकिस्तान के खिलाफ जंग में जिस तरह की रणनीति, वीरता और साहस का परिचय सैम बहादुर ने दिया था, वो दुनिया के लिए आज भी मिसाल है। अगर स्ट्रैटेजी सॉलिड हो तो बड़ी से बड़ी जंग जीती जा सकती है। सैम मानेकशॉ ने जैसा कमाल युद्ध के मैदान में किया था, कुछ वैसा ही कमाल आपके लिए शेयर मार्केट में SAM शेयर कर सकते हैं। क्योंकि ये सस्ते हैं और मस्त भी। शेयर मार्केट के SAM शेयर बताने के लिए मौजूदा है बाजार के 3 दिग्गज एक्सपर्ट्स हेमांग जानी, चोला सिक्योरिटीज के धर्मेश कांत और जियोजित फइनेंशियल के गौरांग शाह। आइए इनके द्वारा सुझाए शेयरों पर डालते है एक नजर ।

धर्मेश कांत की पसंद

TCS:  धर्मेश कांत का कहना है कि टीसीएस का वैल्युएशन आकर्षक है और शेयर 26x के PE पर नजर आ रहा है। चुनौती भरे समय में मार्जिन में सुधार देखने को मिला। आगे अच्छे ऑर्डरबुक की उम्मीद है। कंपनी के पास Q2FY24 में $1120 करोड़ का मजबूत ऑर्डरबुक है। धर्मेश कांत को टीसीएस का शेयर इसलिए भी अच्छा लग रहा है क्योंकि कंपनी के नतीजों में अच्छी ग्रोथ दिखी। 5 साल से 10% सालाना ग्रोथ आई। 47% ROE के साथ हाई रिटर्न रेश्यो बना है। उनका कहना है कि अमेरिकी इकोनॉमी का आउटलुक सुधर रहा है। लिहाजा इस स्टॉक में 4200 रुपये के टारगेट प्राइस के लिए खरीदारी की जानी चाहिए।

NMDCधर्मेश कांत का कहना है कि 9x के वैल्युएशन पर शेयर नजर आ रहा है। मजबूत कैश फ्लो है। डिविडेंड यील्ड 3.50% पर है, वहीं हाई रिटर्न रेश्यो है। स्टॉक का ROE 23% है। उनका कहना है कि NMDC अपने स्पेस की मजबूत कंपनी है। इंफ्रा पर सरकार के फोकस से फायदा होगा। स्टॉक में 215 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जानी चाहिए।

हेमांग जानी की पसंद

NBCC: हेमांग जानी का कहना है कि कंपनी के पास 55,000 करोड़ रुपये का मजबूत ऑर्डरबुक है। मजबूत ऑर्डरबुक से अच्छी कमाई की उम्मीद है। कंपनी विदेशों में भी प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। कंपनी सऊदी अरब में संभावनाएं तलाश रही है। मौजूदा स्तर से स्टॉक में 16 फीसदी तक का अपसाइड मुमकिन है। लिहाजा इसमें 88 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।

ORIENT CEMENT: आगे मजबूत सीमेंट डिमांड की उम्मीद है। इंफ्रा और अफोर्डेबल हाउसिंग से डिमांड को बूस्ट मिलेगा। कंपनी क्षमता विस्तार के लिए कैपेक्स कर रही है। कम फ्यूल लागत से मार्जिन सुधर सकते हैं। स्टॉक में मौजूदा स्तर से 12 फीसदी की अपसाइड मुमकिन है। लिहाजा इसमें 290 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी कर सकता है।

गौरांग शाह की पसंद

Ramco CEMENT: गौरांग शाह का कहना है कि देश की 5वीं सबसे बड़ी कंपनी है। यह रैम्को ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी है। आगे मजबूत सीमेंट डिमांड की उम्मीद है। इंफ्रा और अफोर्डेबल हाउसिंग से डिमांड को बूस्ट मिलेगा। कंपनी के वॉल्यूम और मार्जिन में सुधार जारी रहेगा। फिलहाल 1120 रुपये के लक्ष्य के लिए इस स्टॉक में खरीदारी की जा सकती है।

COROMANDEL INTERNATIONAL: NPK और SSP ग्रेड फर्टिलाइजर कंपनी के मुख्य प्रोडक्ट है। बड़ी निजी फर्टिलाइजर कंपनियों में शामिल है। Q2 में मार्जिन 4.7% बढ़कर 15.2% रहे। सस्ते कच्चे माल से मार्जिन को सपोर्ट मिला है। H2FY24 में नीम-बेस्ड बायोपेस्टिसाइड्स लॉन्च करेगी। लिहाजा स्टॉक में 1300 रुपये के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।

बाजार में सर्तक रहने की जरुरत, आगे चुनिंदा शेयरों में दिख सकती है तेजी: दीपन मेहता

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *