बाजार में सर्तक रहने की जरुरत, आगे चुनिंदा शेयरों में दिख सकती है तेजी: दीपन मेहता

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

बाजार के आगे के आउटलुक पर बात करते हुए ELIXIR EQUITIES के डायरेक्टर, दीपन मेहता ने कहा कि बाजार को लेकर फिलहाल मेरा नजरिया सर्तक हो गया है। मौजूदा स्तर पर बाजार में खरीदारी की राय नहीं होगी। उनका कहना है कि बाजार के वैल्यूएशन काफी महंगे हो चले हैं। बाजार में इस तेजी के बाद थोड़ा करेक्शन आना संभव है। हालांकि जिन निवेशकों को कैश में खरीदारी करनी है वह लॉर्जकैप शेयर जैसे एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एलएंडटी, टीसीएस शेयर में निवेश कर सकते है। इनमें आगे तेजी की पूरी संभावनाएं नजर आ रही है।

दीपन मेहता का कहना है कि केमिकल सेक्टर पर आउटलुक निगेटिव बना हुआ है। डिफेंस, कंज्यूमर स्पेस, पीएसयू स्टॉक्स, सिलेक्टिव टेक्नोलॉजी स्टॉक्स इन सभी में उछाल देखने को मिली है और इनमें ट्रेडिंग पोजिशन भी ज्यादा देखने को मिली है। जिसके चलते ये सभी शेयर महंगे हुए हैं। ऐसे में बाजार में मौजूदा लेवल से खरीदारी करने में ज्यादा रिटर्न की संभावना नजर नहीं आ रही है।

सीएनबीसी- आवाज के साथ इस बातचीत में उन्होंने आगे कहा कि अगर मिड और स्मॉलकैप शेयरों में और उछाल देखना चाहते है तो पहले लॉर्जकैप शेयरों का चलना बेहद जरुरी है। उन्होंने आगे कहा कि आगे लॉर्जकैप शेयरों में तेजी की पूरी संभावना नजर आ रही है।

फाइनेंशियल कंपनियों में आगे अच्छी ग्रोथ मुमकिन, इन सेक्टर और स्टॉक्स में जमकर बनेगा पैसा: गौतम दुग्गड़

इन शेयरों पर लगाए दांव

दीपन मेहता का कहना है कि पूरे मैक्रो फाइनेंस सेक्टर पर हमारा नजरिया पॉजिटीव बना हुआ है। इस स्पेस से हमें उज्जीवन फाइनेंशियल सर्विसेस का शेयर काफी पसंद आ रहा है। स्टॉक का वैल्यूएशन काफी सस्ता है। आगे स्टॉक में तेजी की पूरी संभावनाएं नजर आ रही है।

वहीं कैपिटल गुड्स सेक्टर पर भी हमारा नजरिया पॉजिटीव बना है। इस सेक्टर में VA TECH, प्राज इंडस्ट्रीज में हमारा नजरिया सकारात्मक बना हुआ है। इन शेयरों में निवेश किया जा सकता है। साथ ही बाजार में 3-6 महीने के नजरिये से निवेशित रहना चाहते है तो लॉर्जकैप आईटी कंपनियों में निवेश किया जा सकता है। यूएस बाजार में थोड़ी स्टेबिलिटी आती है तो लॉर्जकैप आईटी कंपनियां अच्छा करती नजर आएगी।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए विचार एक्सपर्ट के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदाई नहीं है। यूजर्स को मनी कंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *