ऋषि कपूर को लेखक ने सरेआम दी धमकी, ‘अमिताभ ने राजेश खन्ना को बर्बाद कर दिया, हम भी तुम्हारे साथ वैसा ही करेंगे’

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. ऋषि कपूर आज भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनका निभाया हर रोल आज भी लोगों के जहन में बसा है. वह अपने अडियल स्वभाव की वजह से भी चर्चा में रहते थे. साल 1978 में तो उन्होंने एक जाने माने राइटर को भी सीधा फिल्म में काम ना करने की बात की थी. हालांकि इसके बाद उन्हें करियर बर्बाद करने की धमकिया भी मिली थी.

सलीम-जावेद की जोड़ी ने मिलकर कई यादगार फिल्में बनाई. फिल्मी दुनिया की ये हिट जोड़ी जिसने कई एक्टर्स को रातोंरात स्टार बनाया. इनकी फिल्मों में काम करके कई एक्टर्स को स्टारडम मिला. अमिताभ बच्चन भी इन्हीं में से एक हैं. बिग भी को ‘एंग्री यंग मैन’ बनाने और उनका करियर को चमकाने का श्रेय भी इन्ही को ही जाता है. सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी ने मिलकर इंडस्ट्री को ‘दीवार’ से लेकर ‘शोले’, ‘जंजीर’, ‘नाम’ और ‘डॉन’ जैसे कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों की कहानी लिखी. ये वो फिल्में हैं जो हिंदी सिनेमा में यादगार फिल्में कहलाई. हर एक्टर उस दौर में सलीम-जावेद के साथ काम करने का सुनहरा मौका पाना चाहता था. लेकिन ऋषि कपूर ने उनकी फिल्म में काम करने से साफ इनकार कर दिया था.

एक्टर जब बना विलेन, हीरो ने उतारा मौत के घाट, देखकर घबराई मां, बोलीं- ‘ऐसी फिल्में मत किया कर’

ऋषि कपूर ने ठुकराई 1978 की वो फिल्म
ऋषि कपूर ने खुद बताया था कि उन्होंने जब साल 1998 में आई एक फिल्म को सिर्फ इसलिए ठुकरा दिया था क्योंकि उन्हें फिल्म में अपना किरदार पसंद नहीं आया था. हालांकि दिवंगत एक्टर ने अपनी किताब ‘खुल्लम खुल्ला’ में इस बात का भी खुलासा किया कि इस फिल्म को रिजेक्ट करने के बाद उन्हें धमकी भी मिली थी. देखा जाए तो हिंदी सिनेमा में वो पहले ऐसे एक्टर रहे है, जिन्होंने सलीम-जावेद को मना कर दिया था. ऋषि ने लिखा था, ‘मैंने ‘त्रिशूल’ में इसलिए काम नहीं किया था कि मुझे वो रोल पसंद नहीं आया था.लेकिन सलीम और जावेद मेरे जवाब पर बिफर गए और मुझे धमकी दे डाली थी.

salim javed

ऋषि कपूर ने अपनी बुक खुल्लम खुल्ला में सलीम-जावेद को लेकर बड़ा खुलासा किया.

जब ऋषि कपूर को मिली थी धमकी
ऋषि कपूर ने अपनी बुक में खुद इस बात का जिक्र किया था कि वह एक बार पब में थे, तो सलीम-जावेद उनके पास आए और सलीम उनसे बोले, ‘तुम्हारी इतनी हिम्मत कैसे हुई कि तुम सलीम-जावेद के साथ काम करने से इनकार कर रहे हो. इसके जवाब में ऋषि कपूर ने कहा कि मुझे रोल पसंद नहीं मैं करना ही नहीं चाहता. उन्होंने पलटकर ऋषि कपूर से कहा, ‘तुम जानते हो हमें आज तक हमें किसी ने मना नहीं किया है. हम चाहें तो तुम्हारा करियर भी बर्बाद कर सकते हैं.’

बता दें कि ऋषि कपूर की किताब के मुताबिक सलीम खान यहीं नहीं रुके थे, उन्होंने ऋषि कपूर को ये तक कह दिया था ‘तुम्हारे साथ कोई काम नहीं करेगा? तुम जानते हो, हमने राजेश खन्ना को ‘जंजीर’ ऑफर की थी और उन्होंने उसमें काम करने से इनकार कर दिया था. इसके बाद हमने अमिताभ बच्चन को लॉन्च किया और वह सुपरस्टार बन गए थे, जिनके आने के बाद राजेश खन्ना का स्टारडम भी फीका पड़ने लगा था. हम तुम्हारे साथ भी वैसा ही करेंगे.’

Tags: Entertainment Special, Rishi kapoor

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *