‘इंटरनेशनल क्रिकेट में लौट सकता हूं’, IPL-2023 में सर्वाधिक 6 लगाने वाले बैटर ने दिए संकेत

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

डुप्‍लेसी ने आखिरी टी20I वर्ष 2020 में खेला था
विभिन्‍न टी20 लीग में लगा रहे हैं रनों का अंबार
आईपीएल 2023 में उन्‍होंने लगाए थे 36 छक्‍के

नई दिल्‍ली. दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्‍तान फाफ डुप्‍लेसी (Faf du Plessis) ने अगले वर्ष जून में होने वाले आईसीसी मेंस टी20 वर्ल्‍डकप (ICC Men’s T20 World Cup) के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी के संकेत दिए हैं. शॉर्टर फॉर्मेट के क्रिकेट की बात करें तो डुप्‍लेसी ने वर्ष 2020 में इंग्‍लैड के खिलाफ केपटाउन में टी20I के बाद से कोई मैच नहीं खेला है लेकिन विभिन्‍न टी20 लीग में वे सक्रिय बने हुए हैं.आईपीएल 2023 में वे रॉयल चैलेंजर्स टीम के कप्‍तान थे.वे गुजरात जाइंट्स के शुभमन गिल के बाद इस सीजन में सबसे अधिक रन बनाने वाले दूसरे बैटर थे. इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक छक्‍के (36) डुप्‍लेसी ने ही लगाए थे.

उन्‍होंने टूर्नामेंट में सबसे अलिमिटेड ओवर्स में अपने करियर को लंबा करने के लिए उन्‍होंने वर्ष 2021 में टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने का ऐलान किया था. फाफ इस समय अबूधाबी में क्रिकेट खेल रहे हैं. दक्षिण अफ्रीकी टीम के व्‍हाइट बॉल कोच रॉब वाल्‍टर (Rob Walter)से उनकी टी20 वर्ल्‍डकप से पहले इंटरनेशनल क्रिकेटर में वापसी के बारे में चर्चा चल रही है. टी20 वर्ल्‍डकप जून माह में वेस्‍टइंडीज और अमेरिका में आयोजित होना है.

थप्पड़कांड से लेकर स्पॉट फिक्सिंग तक… 5 बड़े विवाद की वजह से सुर्खियों में रहे श्रीसंत, छक्का जड़ने के बाद करने लगे थे डांस

डुप्‍लेसी ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि मैं इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर सकता हूं.’ उन्‍होंने कहा, ‘हम इस बारे में बात कर रहे हैं. यह निश्चित रूप से कुछ ऐसा है जिसके बारे में हमने नए कोच के साथ बात की है.’ बता दें, डुप्‍लेसी ने वर्ष 2014 और 2016 के टी20 वर्ल्‍डकप में दक्षिण अफ्रीका टीम की कप्‍तानी की थी लेकिन व्‍हाइट बॉल क्रिकेट से आधिकारिक तौर पर संन्‍यास का ऐलान नहीं करने के बावजूद पिछले दो टी20 टूर्नामेंट में उन्‍हें टीम में स्‍थान नहीं दिया गया था.

29 गेंदों पर शतक ठोकने वाले बैटर ने विराट कोहली को दिया अपनी कामयाबी का श्रेय

कोच वाल्‍टर ने डुप्‍लेसी की ‘वापसी’ को लेकर विकल्‍प खुले रहे है. उन्‍होंने कहा, ‘कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं जैसे फाफ, रिली (रोसुयु) और क्विनी (क्विंटन डिकॉक) जिनके बारे में टी 20 वर्ल्‍डकप को लेकर विचार किया जा सकता है.डुप्‍लेसी ने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 50 टी20 मैच खेले हैं और 35.53 के औसत और 134.38 के स्‍ट्राइक रेट से 1528 रन बनाए हैं.टी20 इंटरनेशनल में एक शतक और 10 अर्धशतक वे लगा चुके हैं.

Tags: Faf du Plessis, South Africa Cricket, T20 World Cup

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *