फिल्म देखते ही राजेश खन्ना के घर पहुंच गई 11 साल की एक्ट्रेस, गार्ड ने बंद कर लिए थे दरवाजे, फिर 4 साल बाद…

hindinewsviral.com
5 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. राजेश खन्ना ने 1965 में फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. राजेश खन्ना की कई ऐसी फिल्में हैं जिन्होंने रिकॉर्ड कायम किए थे. अपने करियर में काका ने आखिरी खत, राज, औरत जैसी फिल्मों के बाद ही सफलता का स्वाद चखा था. लेकिन फिल्म ‘बहारों के सपने’ से लोगों को इस सुपरस्टार के टैलेंट का अंदाजा हो गया था. 1969 में फिल्म ‘आराधना’ के बाद तो वह सुपरस्टार बन गए. एक एक्ट्रेस तो उनकी ऐसी दीवानी थी कि उन फिल्म देखते ही सीधा उनके बंगले पर पहुंच गई थीं.

आज भले ही राजेश खन्ना हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन उनकी फिल्में लोग आज भी देखना पसंद करते हैं. कई एक्टर को तो राजेश खन्ना के स्टारडम से ही हैरान थे. कई एक्टर तो उनका स्टारडम देख उनके जैसा स्टार बनने का सपना देखने लगे थे. उनमें रोनित रॉय और इंडस्ट्री के किंग शाहरुख खान जैसे कई सितारे हैं. साल 1970 में आई उनकी एक फिल्म देखकर तो एक्ट्रेस सीधा उनके घर ही पहुंच गई थीं. लेकिन गार्ड ने उन्हें सुपरस्टार राजेश खन्ना से मिलने नहीं दिया था. इसके बाद ही एक्ट्रेस अपनी जिंदगी का बड़ा फैसला लिया और देखत ही देखते चार पांच सालों में सारा खेल बदल दिया था.

धर्मेंद्र की हीरोइन, फैन की वजह से नरक बन गई थी जिसकी जिंदगी, जितेंद्र संग दे चुकी ‘शोले’ को टक्कर देने वाली फिल्म

फिल्म देखते ही पहुंचीं काका के घर
वो एक्ट्रेस कोई और नहीं बल्कि अपने दौर की जानी मानी एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया थीं. राजेश खन्ना की साल 1970 में एक फिल्म आई थी ‘सफर’ जिसे लोगों ने काफी पसंद किया था. उन दिनों राजेश खन्ना का क्रेज कुछ ऐसा था कि उनकी फिल्म जिस दिन रिलीज होती थी उस दिन स्कूल और कॉलेज के स्टूडेंट्स बंक करके उनकी फिल्में देखने जाया करती थे. डिंपल भी ऐसे ही फैन में से एक थीं. साल 1970 में आई उनकी उनकी फिल्म सफर देखकर तो वह सीधा उनके बंगले पर पहुंच गई थीं. हालांकि गार्ड ने उन्हें अंदर जाने नहीं दिया था.

चार साल बनी थी जोड़ी
जिस दौरान डिंपल राजेश खन्ना के घर पुहंची थीं उस वक्त उनकी उम्र महज 11 साल थी. इस उम्र में भी वह राजेश खन्ना की फिल्मों की दीवानी थी. वह अक्सर स्कूल बंक करके उनकी फिल्में देखने जाया करती थीं. लेकिन सफर के बाद तो वह उनसे मिलने का मन बना चुकी थीं. गार्ड के समझाने के बावजूद भी जब डिंपल नहीं मानी तो गार्ड ने पुलिस को बुलाने की धमकी दी और उन्हें बाहर कर दिया. इसके बाद एक्ट्रेस कई दिनों तक रोती रही और जिंदगी का बड़ा फैसला किया. हालांकि 15 साल की उम्र में डिंपल ने अपने चहीते स्टार से शादी कर ली थी. जो गार्ड कभी उन्हें बाहर निकाल दिया करते थे वही गार्ड अब उन्हें सलाम करने लगे थे.

rajesh khanna

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की जोड़ी काफी पसंद की जाती थी.

जब काका ने लगा दी हिट की झड़ी
राजेश खन्ना ने पहली बार सफलता का स्वाद तीन फिल्मों आखिरी खत, राज और औरत की के बाद ही चखा था. ये सभी फिल्में हिट रहीं. उनके स्टारडम का अंदाजा सबको तब हुआ जब ‘बहारों के सपने’ फिल्म में राजेश की एक्टिंग के लोग दीवाने हो गए थे. 1969 में शक्ति सामंत की निर्देशित फिल्म ‘आराधना’ के बाद तो इंडस्ट्री को सुपरस्टार मिल गया था. फिर तो राजेश खन्ना का ऐसा दौर आया कि उन्होंने कई एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दीं. साल 1969 से 1971 तक तो उन्होंने लगातार 17 हिट फिल्में देकर लोगों को अपना मुरीद बना दिया था.

Tags: Dimple kapadia, Entertainment Special, Rajesh khanna

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *