‘बेहूदा सवाल…’ ट्रेविस हेड की सहवाग से तुलना पर भड़का टीम इंडिया का दिग्‍गज क्रिकेटर

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

कहा, सहवाग से हेड की तुलना का कोई तुक नहीं
एक बाएं हाथ का बैटर है और एक दाएं हाथ का था
वीरेंद्र सहवाग पहली गेंद से ही शॉट के लिए जाते थे

नई दिल्‍ली . वर्ल्‍डकप 2023 के फाइनल (World Cup 2023 Final) में भारत के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक के बाद ऑस्‍ट्रेलिया के ट्रेविस हेड (Travis Head), भारतीय क्रिकेट फैंस की आंखों का कांटा बन गए हैं. हेड इससे पहले वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भी भारत के खिलाफ शतक बनाकर भारत की जीत की राह में बड़ा रोड़ा साबित हुए थे. वर्ल्‍डकप 2023 और डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल, दोनों में हार के बाद बैटर के तौर पर हेड को काफी ऊंचा रेट किया जाने लगा है. हाल ही में एक फैन ने सवाल-जवाब के एक सेशन में हेड की भारत के विस्‍फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) से तुलना को लेकर सवाल पूछा तो टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा (Ajay Jadeja) उखड़ गए उन्‍होंने इसे बेहूदा सवाल करार दिया.

इस फैन ने सवाल किया कि क्‍या आपको लगता है कि ट्रेविस हेड, वीरेंद्र सहवाग की फोटो कॉपी हैं? हैंड-आई कोओर्डिनेशनल, टेस्‍ट में 100 से ऊपर का स्‍ट्राइक रेट और चौकों-छक्‍कों की बारिश. ‘स्‍पोर्ट्स तक’ पर इस सवाल के जवाब पर जडेजा ने कहा, ‘उसकी उम्र क्या है? यदि इस शख्‍स ने वीरेंद्र सहवाग को खेलते हुए देखा है तो यह ‘बेहुदा सवाल’ है. सहवाग की हेड से तुलना करने का कोई तुक नहीं है. एक दाएं हाथ का बैटर है/था और दूसरा बाएं हाथ का बैटर है. वीरेंद्र सहवाग वीरेंद्र सहवाग है. वे पहली गेंद से शॉट के लिए जाते थे और क्या इन्‍होंने (प्रश्‍न करने वाले ने) देखा कि फाइनल में पहले कुछ ओवरों में हेड किस तरह बैटिंग कर रहे थे.’

VIDEO: पाकिस्तान को मिला एक और ‘यॉर्कर किंग’, नसीम शाह के छोटे भाई कर रहे कमाल

गौरतलब है कि वर्ल्‍डकप 2023 के छह मैचों में हेड ने 54.83 के औसत और 127.51 के स्‍ट्राइक रेट से 329 रन बनाए थे जिसमें दो शतक शामिल थे. फाइनल में हेड ने 120 गेंदों पर 137 रन की बेजोड़ पारी खेली थी और इस पारी में तनावभरे क्षणों से निकलकर ऑस्‍ट्रेलिया टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी.

नाम बड़े और ‘दर्शन’ छोटे! IPL इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी, कई का ‘फ्लॉप शो’

वर्ल्‍डकप 2023 में अफगानिस्तान टीम के बल्‍लेबाजी सलाहकार रहे जडेजा 15 टेस्‍ट और 196 वनडे मैच भारत से खेले. टेस्‍ट में 26.18 के औसत से 576 रन (चार अर्धशतक) और वनडे में 37.47 के औसत से 5369 रन उनके नाम पर दर्ज हैं. वनडे में जडेजा ने छह शतक और 30 अर्धशतक बनाए, वर्ल्‍डकप 1996 के क्‍वार्टर फाइनल में पाकिस्‍तान के खिलाफ जडेजा ने 6 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 25 गेंदों में 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से 45 रन बनाए थे. इस पारी के दौरान उन्‍होंने पाकिस्‍तान के बेहतरीन तेज गेंदबाज वकार यूनुस की गेंदों पर जमकर शॉट खेले थे और इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 287 रन के स्‍कोर तक पहुंचने और बाद में मैच में 39 रन से जीत हासिल करने में सफल रही थी.

Tags: Ajay jadeja, Travis Head, Virender sehwag

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *