Tata Technologies IPO करेगा आपको मालामाल! जाने पूरी डिटेल्स

hindinewsviral.com
5 Min Read

Tata Technologies IPO: शेयर बाजार के निवेशक अक्सर नई कंपनियों के IPO का इंतजार करते हैं ताकि वे नई कंपनियों में अपना पैसा निवेश कर सकें। अगर आप भी नई कंपनी में निवेश करना चाहते हैं, तो आपको बता दें कि बहुत जल्दी टाटा की कंपनी Tata Technologies का IPO आ रहा है, जिसमें आप निवेश कर सकते हैं।

टाटा ग्रुप भारत का एक बहुत ही पुराना ग्रुप है, जिसकी कई सारी कंपनियाँ हैं जैसे – Tata Steel, Tata Motors, Titan आदि। अगर शेयर बाजार में टाटा ग्रुप की बात करें तो बहुत से लोगों ने टाटा ग्रुप की कंपनियों में अपना पैसा निवेश करके एक बहुत अच्छा रिटर्न कमाया है और अब टाटा ग्रुप की एक और कंपनी शेयर बाजार में आने के लिए तैयार है।

आपको यह भी बता दें कि करीबन 20 साल बाद टाटा ग्रुप अपनी किसी कंपनी का IPO लेकर आ रहा है। टाटा ग्रुप की इस कंपनी का नाम Tata Technologies है। इसलिए आज के इस आर्टिकल में हम Tata Technologies IPO के बारे में पूरी जानकारी पढ़ेंगे।

Tata Technologies IPO Details

22 नवंबर से लेकर 24 नवंबर तक, Tata Technologies कंपनी का IPO शेयर बाजार में निवेश के लिए उपलब्ध होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस IPO के प्राइस बैंड की मान 475 रुपए से 500 रुपए तक की जा रही है। इस प्राइस रेंज पर टाटा कंपनी की मूल्यांकन लगभग 20 हजार करोड़ रुपए हो जाएगी।

टाटा के इस कंपनी का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) है। ऑफर-फॉर-सेल (OFS) में कंपनी कोई नए शेयर नहीं जारी करती है, बल्कि इसमें मौजूदा शेयरधारक अपने शेयर बिक्री के लिए रखते हैं।

टाटा के इस कंपनी का आईपीओ पूरी तरह से ऑफर-फॉर-सेल (OFS) है। ऑफर-फॉर-सेल (OFS) में कंपनी कोई नए शेयर नहीं जारी करती है, बल्कि इसमें मौजूदा शेयरधारक अपने शेयर बिक्री के लिए रखते हैं।

CompanyTata Technologies
IPO Open Date22 November 2023
IPO Close Date24 November 2023
Price Band₹475 to ₹500

Tata Technologies IPO Lot Size (आईपीओ लॉट साइज)

Tata Technologies IPO में रिटेल निवेशकों के लिए 30 शेयरों का एक लॉट बनाया गया है। इसलिए एक लॉट में निवेशकों को कम से कम 15,000 रुपये का निवेश इस कंपनी के आईपीओ में करना होगा। साथ में कोई भी रिटेल निवेशक अधिक से अधिक 13 लॉट पर ही निवेश कर सकता हैं, इससे ज्यादा लॉट पर रिटेल निवेशक अपना पैसा नहीं लगा सकता हैं।

तो अगर आप भी Tata Technologies IPO में निवेश करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको कम से कम 15,000 रुपए अपने डीमेट अकाउंट में तैयार रखने होंगे।

Tata Technologies IPO Listing (आईपीओ लिस्टिंग)

अब अगर Tata Technologies IPO लिस्टिंग के बारे में बात करें तो आईपीओ के बाद इस कंपनी की लिस्टिंग शेयर बाजार NSE और BSE मार्किट में 5 दिसंबर को लिस्टिंग होगी। यानी 5 दिसंबर से इस कंपनी के शेयर आप NSE और BSE मार्किट में खरीद पाएंगे। पर अभी हमे यह देखना होगा कि आईपीओ में यह कंपनी निवेशकों को कितना मुनाफा देती हैं।

Tata Technologies Financials (वित्तय स्तिथि)

अगर Tata Technologies के Financials यानी वित्तय स्तिथि के बारे में बात करें तो इस कंपनी का जुलाई से सितंबर 2023 का महीना शानदार रहा है। इस दौरान कंपनी के नेट प्रॉफिट में 36 प्रतिशत का इजाफा देखने को मिला है। इस साल के दूसरी तिमाही में कंपनी का कुल नेट प्रॉफिट 351.09 करोड़ रुपये रहा है।

hindi news

वहीं, अगर रेवन्यू की बात करें तो सालाना आधार पर 33.8 प्रतिशत की बढ़ोतरी इस कंपनी में देखी गयी होगी जिसके साथ इस कंपनी का रेवेन्यू 2526.70 करोड़ रुपये रहा है।

हम आशा करते हैं कि इस आर्टिकल से आपको Tata Technologies IPO की जानकारी मिल गयी होगी, इसे अपने दोस्तों के साथ भी साँझा करें ताकि उन्हें भी Tata Technologies IPO की जानकारी हो सके। ऐसे ही ओर आर्टिकल पढ़ने के लिए हमारे ‘Finance’ पेज जरूर विजिट करें।

आम पूछे जाने वाले प्रश्न: Tata Technologies IPO

Tata Technologies IPO कब आ रहा हैं?

Tata Technologies IPO निवेशकों के लिए 22 नवंबर को खोला जाएगा जिसमे सभी निवेशक 24 नवंबर तक निवेश कर सकते हैं।

Tata Technologies के IPO में कितना निवेश करना होगा?

Tata Technologies के आईपीओ में रिटेल निवेशक कम से कम ₹15,000 से निवेश कर सकता हैं।

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *