Taapsee Pannu recalls Rajkumar Hirani’s first call to her for Dunki: ‘You must have heard from the media, but I must also confirm… | डंकी ऑफर हुई तो भौचक्की रह गईं तापसी: हिरानी से बोलीं- पेड़ का रोल भी कर लूंगी; इंडस्ट्री वाले भी शॉक्ड थे

hindinewsviral.com
5 Min Read

[ad_1]

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Taapsee Pannu Recalls Rajkumar Hirani’s First Call To Her For Dunki: ‘You Must Have Heard From The Media, But I Must Also Confirm…

4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

तापसी पन्नू को जब डंकी ऑफर हुई तो उनके आश्चर्य का ठिकाना नहीं था। तापसी क्या, इंडस्ट्री वालों को भी विश्वास नहीं हुआ कि वो इस फिल्म में कैसे काम कर रही हैं। तापसी ने कहा कि दो साल पहले उनके पास राजकुमार हिरानी का कॉल आया था।

हिरानी ने उन्हें फिल्म ऑफर की। उन्होंने तापसी से पूछा कि क्या उन्हें फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई। जवाब में तापसी ने कहा कि सर आप मुझे एक पेड़ का भी रोल देंगे तब भी मैं मना नहीं करूंगी। जाहिर सी बात है कि तापसी को शाहरुख खान और राजकुमार हिरानी के साथ काम करने का मौका मिल रहा था। तापसी जब फिल्म के लिए ऑन बोर्ड हुईं तो उनके फ्रेंड्स पूछते थे कि क्या वो सच में डंकी में काम कर रही हैं?

तापसी की फिल्म मनमर्जियां देख प्रभावित हुए थे राजू हिरानी
तापसी पन्नू ने पिंकविला से बात करते हुए कहा- राजकुमार हिरानी ने मुझसे सबसे पहले 2018 में संपर्क किया था। उस वक्त मेरी फिल्म मनमर्जियां रिलीज हुई थी। वो मेरे और विक्की कौशल के काम से काफी प्रभावित हुए थे। उन्होंने हम दोनों को मिलने भी बुलाया था। उन्होंने मुझसे मेरे काम करने के तरीके पर बात की। हमारी और उनके बीच काफी अच्छी बातचीत हुई। इसके दो साल बाद उन्होंने मुझे फिर से कॉल किया।

यह फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी।

यह फिल्म 2018 में रिलीज हुई थी।

हिरानी की बात सुन भौचक्का रह गईं तापसी
तापसी ने आगे कहा- हिरानी सर ने कहा कि मीडिया में खबरें चल रही हैं कि आप मेरी अगली फिल्म में काम करने वाली हैं। मैंने सोचा कि आपको सच्चाई बता दूं। आप सच में मेरी फिल्म में काम कर रही हैं।

मुझे विश्वास ही नहीं हुआ कि मैंने जस्ट क्या सुन लिया। हिरानी सर ने पूछा कि क्या मुझे फिल्म की स्क्रिप्ट पसंद आई। मैंने कहा कि सर, स्क्रिप्ट की बात ही छोड़िए, अगर आप मुझे एक पेड़ का रोल करने को भी बोलेंगे तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है।

डंकी 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी।

डंकी 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी।

इंडस्ट्री वालों के लिए भी यकीन करना मुश्किल था
तापसी पन्नू ने कहा कि इंडस्ट्री में बहुत सारे लोगों को विश्वास नहीं हो रहा था कि वो सच में इतनी बड़ी फिल्म में काम करने जा रही हैं। उन्होंने अपनी बात बढ़ाते हुए आगे कहा- शूटिंग का पहला शेड्यूल खत्म होने के बाद भी सब मुझसे पूछते थे- क्या तुम सच में इस फिल्म में काम कर रही हो। इंडस्ट्री वाले अपना माथा खुजा रहे थे कि मुझे यह फिल्म कैसे मिल गई।

डंकी में तापसी का किरदार
फिल्म की कहानी पंजाब के एक गांव लाल्टू की है। वहां के कुछ युवा तंगहाली से परेशान हैं। उनका सपना लंदन जाकर पैसे कमाना है। हालांकि गरीब घर से होने और अंग्रेजी न आने की वजह से उन्हें वीजा नहीं मिलता है। थक हारकर वे गैरकानूनी तरीके से लंदन जाने की तैयारी करते हैं। गैरकानूनी रूप से बॉर्डर बार करना डंकी रूट कहलाता है। फिल्म में तापसी के किरदार का नाम मनु रंधावा है। फिल्म में वो शाहरुख की प्रेमिका बनी होती हैं।

क्या होता है डंकी रूट?
लोग जब गैरकानूनी रूप से बिना वीजा और पासपोर्ट विदेश की यात्रा करते हैं, तो वहां तक जाने के लिए जिस मार्ग का इस्तेमाल करते हैं, उसे डंकी रूट कहते हैं। मान लीजिए कि आपके पास पासपोर्ट और वीजा नहीं है, इस स्थिति में आप किसी भी कीमत में देश से बाहर (कुछ अपवादों को छोड़कर) नहीं जा सकते।

कुछ ऐसी फ्रॉड कंपनियां होती हैं जो यात्रियों को बिना किसी डॉक्यूमेंट्स के इन देशों में पहुंचाने का काम करती हैं। इसके बदले वो मोटी रकम भी एंठती हैं। ये कंपनियां लोगों को हवाई मार्ग से न भेजकर सड़क और समुद्री रास्तों से भेजती हैं।

हर देश में इनके एजेंट भी मौजूद रहते हैं। वो गैरकानूनी रूप से यात्रा करने वाले लोगों को ट्रकों, शिप और कंटेनर में भरकर एक देश से दूसरे देश का बॉर्डर पार कराती हैं। ऐसी यात्राएं कई दिनों तक चलती हैं। कई लोग बीच रास्ते में ही दम तोड़ देते हैं। फिल्म डंकी इस मुद्दे पर ध्यान आकर्षित करती है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *