Swashthik Plascon IPO : शेयर अलॉटमेंट स्टेटस चेक करने का ये है तरीका, जानिए ग्रे मार्केट का हाल

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

Swashthik Plascon के IPO को निवेशकों की ओर से शानदार प्रतिक्रिया मिली। सब्सक्रिप्शन के अंतिम दिन तक यह आईपीओ कुल 15.43 गुना सब्सक्राइब हुआ है। बॉटल्स बनाने वाली इस कंपनी का इश्यू 24 नवंबर से 29 नवंबर के बीच खुला था। सब्सक्रिप्शन के बाद अब निवेशकों को लिस्टिंग का इंतजार है। यह एक SME IPO है और इसके शेयरों का अलॉटमेंट कर दिया गया है। कंपनी का इरादा आईपीओ के जरिए 40.76 करोड़ रुपये जुटाने का है। इसके लिए 80-86 रुपये का प्राइस बैंड तय किया गया था।

जिन निवेशकों ने इश्यू के लिए आवेदन किया है, वे रजिस्ट्रार के पोर्टल यानी बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड में अपना अलॉटमेंट स्टेटस चेक कर सकते हैं। यहां हमने अलॉटमेंट स्टेटस चेक करने का स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस बताया है।

रजिस्ट्रार पोर्टल पर ऐसे चेक करें स्टेटस

1. सबसे पहले आपको बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड की वेबसाइट पर जाना होगा। -https://ipo.bigshareonline.com/ipo_status.html

2. ‘कंपनी सेलेक्शन’ ड्रॉपडाउन मेनू में ‘Swashthik Plascon Limited’ सेलेक्ट करें।

3. स्टेटस चेक करने के लिए तीन विकल्पों में से एक को सेलेक्ट करें – एप्लीकेशन नंबर, बेनिफिशियरी आईडी या पैन।

4. चयनित विकल्प के अनुसार डिटेल दर्ज करें और कैप्चा भरें।

5. अब Search बटन पर क्लिक करते ही आपका अलॉटमेंट स्टेटस स्क्रीन पर आ जाएगा।

सब्सक्रिप्शन स्टेटस

स्वास्तिक प्लास्कॉन का आईपीओ कुल 15.43 गुना सब्सक्राइब किया गया है। इस इश्यू को ऑफर पर 31.52 लाख शेयरों के मुकाबले 4.86 करोड़ इक्विटी शेयरों के लिए बोलियां प्राप्त हुईं। इसके तहत रिटेल कैटेगरी को 13.58 सब्सक्रिप्शन मिला है। वहीं, QIB पोर्शन को 3.42 गुना और नॉन इंस्टीट्यूशनल इनवेस्टर्स के हिस्से को 35.76 गुना सब्सक्राइब किया गया है।

ग्रे मार्केट का हाल और लिस्टिंग डेट

ग्रे मार्केट में यह आईपीओ 10 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। 86 रुपये के अपर प्राइस बैंड के हिसाब से शेयरों की लिस्टिंग 96 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 11.63 फीसदी का मुनाफा होगा। इसके शेयरों की लिस्टिंग बीएसई एसएमई में होगी। संभावित लिस्टिंग तारीख 7 दिसंबर, गुरुवार तय की गई है।

कहां होगा फंड का इस्तेमाल

इस इश्यू के तहत 10 रुपये की फेस वैल्यू वाले 47,39,200 नए शेयर जारी किए गए। नए शेयरों के जरिए जो पैसे कंपनी को मिलेंगे, उसका इस्तेमाल नया प्लांट बनाने और वहां मशीनरी लगाने, सोलर पावर प्लांट लगाने, मौजूदा प्लांट के लिए मशीनरी की खरीदारी, वर्किंग कैपटिल की जरूरतों को पूरा करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों में होगा।

Swashthik Plascon के बारे में

स्वास्तिक प्लासकॉन PET बॉटल्स और PET प्रीफॉर्म्स बनाती है। PET बॉटल्स का इस्तेमाल फार्मा, लिक्वर, FMCG पैकेजिंग और बर्तन धोने के साबुन इत्यादि में होता है। PET प्रीफॉर्म्स का इस्तेमाल सॉफ्ट ड्रिंक बॉटल्स, पैकेज्ड ड्रिंकिंग वाटर बॉटल्स और जूस बॉटल्स में होता है। कंपनी के वित्तीय सेहत की बात करें तो यह लगातार मजबूत हो रही है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *