SRK’s ‘Dinky’ released, shahrukh khan, dunki film, rajkumar hirani, advance booking, vicky kaushal, taapsee pannu | SRK की ‘डंकी’ रिलीज हुई: पहले दिन एडवांस बुकिंग में 2 लाख 30 हजार टिकट बिके, फिल्म देखने उमड़ी भीड़

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

30 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शाहरुख खान की फिल्म ‘डंकी’ आज रिलीज हो गई है। फिल्म के देशभर में पहले दिन एडवांस बुकिंग में तकरीबन 2 लाख 30 हजार टिकट बिक चुके हैं। ये आकड़े पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस के हैं, जो कि देश की टॉप 3 मल्टीप्लेक्स चेंस हैं। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि इंडियन बॉक्स ऑफिस में फिल्म पहले दिन तकरीबन 25-30 करोड़ का कलेक्शन कर सकती है। देश में फिल्म की एडवांस बुकिंग शनिवार 16 दिसंबर से शुरू हुई। ये पहली बार है जब शाहरुख और राजकुमार हिरानी ने एक साथ हाथ मिलाया है।

2023 शाहरुख खान के लिए शानदार रहा
इस साल शाहरुख खान की ‘पठान’ जनवरी में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने दुनियाभर में पहले दिन 103 करोड़ की कमाई की थी। वहीं शाहरुख की ‘जवान’ सितंबर में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने दुनियाभर में पहले दिन 129 करोड़ का कलेक्शन किया था। इन दोनों ही फिल्मों ने ताबड़तोड़ कमाई करके कई रिकॉर्ड बना लिए थे। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि ‘डंकी’ अपने पहले दिन कितने करोड़ कमाती है।

देश में सफल फिल्मों के एडवांस बुकिंग के आकड़े (कोविड के बाद)
जवान : 5.57 लाख
पठान : 5.56 लाख
KGF 2 : 5.15 लाख
एनिमल : 4.60 लाख
टाइगर 3 : 3.15 लाख
ब्रह्मास्त्र : 3:02 लाख
डंकी : 2.28 लाख

डंकी भारत में लगभग 4000 स्क्रींस पर रिलीज हो रही है और पहले दिन 15000 शो होंगे।

इमोशंस की रोलेरकोस्टर राइड करवाएंगे राजकुमार हिरानी
राजकुमार हिरानी फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर डायरेक्टर्स में से एक हैं। ‘मुन्ना भाई MBBS’, ‘PK’, ‘संजू’, ‘3 इडियट्स’ जैसी फिल्मे बनाने वाले राजू हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ आज रिलीज हो गई है। इस फिल्म में शाहरुख खान के साथ तापसी पन्नू, विक्की कौशल और बोमन ईरानी भी नजर आएंगे। कॉमेडियन सुनील ग्रोवर के भाई अनिल ग्रोवर भी इस फिल्म में हैं। मजेदार बात ये है कि ‘जवान’ में सुनील ग्रोवर विलेन थे, लेकिन ‘डंकी’ में सुनील ग्रोवर के भाई अनिल ग्रोवर शाहरुख के जिगरी बनते हुए नजर आ रहे हैं। फिल्म के ट्रेलर रिलीज से ही ऑडियंस में एक्साइटमेंट देखने को मिली। यह फिल्म इमोशंस और कॉमेडी से भरपूर है।

सिनेमा हिस्ट्री के सबसे अर्ली शो में दिखाई गई ‘डंकी’
शाहरुख का फैन क्लब SRK यूनिवर्स फिल्म की रिलीज के मौके पर मुंबई के गेयटी गैलेक्सी में सुबह 5 बजकर 55 मिनट का शो होस्ट किया है। यह सिनेमा हिस्ट्री का सबसे अर्ली शो है।
ये भी पढ़ें..
इंडस्ट्री में राजकुमार हिरानी के 20 साल पूरे:शाहरुख ने कहा- आपकी फिल्में देखकर बड़े हुए, आमिर बोले- डंकी का मैजिक देखने को बेकरार हूं

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *