Sidharth Malhotra Birthday Interesting Facts Kiara Advani Alia Bhatt | सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कियारा को इटली में किया था प्रपोज: मात्र 7 हजार रुपए थी पहली कमाई, अब 70 करोड़ के घर में रहते हैं

hindinewsviral.com
12 Min Read

[ad_1]

32 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा 39 साल के हो गए हैं। सिद्धार्थ ने 2012 में करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया। ऐसा नहीं है कि उन्हें इंडस्ट्री में आसानी से ड्रीम लॉन्च मिल गया। इससे पहले सिद्धार्थ ने फिल्म इंडस्ट्री में जगह बनाने के लिए खूब पापड़ बेले।

मॉडलिंग की, असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया, कई ऑडिशन दिए तब जाकर फिल्म मिली। पहली कमाई सात हजार थी। अब सिद्धार्थ 70 करोड़ के घर में रहते हैं।

आज सिद्धार्थ बॉलीवुड के सबसे हैंडसम स्टार्स में से एक हैं। पिछले साल उन्होंने एक्ट्रेस कियारा आडवाणी से शादी की है जिन्हें उन्होंने इटली में प्रपोज किया था।

जल्द ही सिद्धार्थ को रोहित शेट्टी की वेब सीरीज ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ में देखा जाएगा। इसके अलावा वह फिल्म ‘योद्धा’ में भी नजर आएंगे। उनकी जिंदगी के दिलचस्प फैक्ट्स पर नजर डालते हैं…

पिता सुनील मल्होत्रा के साथ बचपन में सिद्धार्थ।

पिता सुनील मल्होत्रा के साथ बचपन में सिद्धार्थ।

18 साल की उम्र में करने लगे थे मॉडलिंग

सिद्धार्थ का जन्म दिल्ली की एक पंजाबी, हिंदू फैमिली में हुआ। उनके पिता सुनील मल्होत्रा मर्चेंट नेवी में थे जबकि मां रीमा हाउसवाइफ हैं। सिद्धार्थ की शुरुआती पढ़ाई दिल्ली के डॉन बॉस्को स्कूल और नेवल पब्लिक स्कूल में हुआ। उनकी ग्रेजुएशन शहीद भगत सिंह कॉलेज, दिल्ली से हुई।

सिद्धार्थ ने पॉकेट मनी के लिए 18 साल की उम्र में ही मॉडलिंग शुरू कर दी थी। गुड लुक्स और बेहतरीन फिजिक के चलते सिद्धार्थ को मॉडलिंग में काफी कामयाबी मिली। मॉडलिंग में उनकी पहली फीस सात हजार रुपए थी जो कि उन्होंने अपनी मां को दे दी क्योंकि तब तक उनका कोई पर्सनल बैंक अकाउंट ही नहीं था।

कॉलेज के दिनों में सिद्धार्थ।

कॉलेज के दिनों में सिद्धार्थ।

एक्टिंग में नाम कमाने के लिए छोड़ी मॉडलिंग

सिद्धार्थ ने मॉडलिंग में ‘द ग्लैडरेग्स मेगा मॉडल’ और ‘द मैनहंट पेजेंट’ भी जीते। चार साल तक मॉडलिंग में नाम कमाने के बाद सिद्धार्थ इससे बोर हो गए और उन्होंने मॉडलिंग छोड़ने का फैसला कर लिया। एक्टर बनने की चाह में वह दिल्ली से मुंबई आ गए।

सिद्धार्थ ने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘स्कूल के बाद जब मैं कॉलेज गया तो मुझे लगा कि मैं MBA कर लूंगा जैसे मेरे भाई ने किया था और फाइनेंस में मेरी जॉब लग जाएगी। लेकिन फिर कॉलेज के दौरान मॉडलिंग में मेरी दिलचस्पी जागी और उसके बाद बॉलीवुड में काम करने का कीड़ा काटा’।

सिद्धार्थ के मुताबिक, उनके लिए दिल्ली से मुंबई आने का फैसला मुश्किल भरा था क्योंकि मुंबई में बिना किसी गॉडफादर के उनके लिए जगह बनाना आसान नहीं था।

एक साल तैयारी की, बंद हो गई पहली फिल्म

मुंबई आकर सिद्धार्थ ने ऑडिशन देने का सिलसिला शुरू किया। कई बार नाकामी हाथ लगी। सिद्धार्थ फिल्मों में काम करना चाहते थे लेकिन ये इतना आसान नहीं था। इसी बीच उन्हें टीवी सीरियल ‘धरती का वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान’ से 2006 में एक्टिंग डेब्यू करने का मौका मिला।

इस सीरियल में सिद्धार्थ ने जयचंद का रोल निभाया था। इस दौरान सिद्धार्थ ने डायरेक्टर अनुभव सिन्हा की एक फिल्म के लिए ऑडिशन दिया और उसमें लीड रोल के लिए चुन भी लिए गए लेकिन ये फिल्म बनने से पहले ही बंद हो गई।

सिद्धार्थ ने इस बारे में एक इंटरव्यू में कहा था, ‘कई राउंड्स के ऑडिशन के बाद मुझे मेकर्स ने कहा था कि वो हमें ट्रेन करेंगे। फिल्म में दो और एक्टर्स लीड रोल निभाने वाले थे। एक साल तक एक्टिंग, डांसिंग वर्कशॉप्स के अलावा फिजिक सुधारने की वर्कशॉप चली लेकिन बाद में मालूम हुआ कि ये प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ेगा। तब मैंने टीम से कह दिया कि मैं उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट खत्म कर रहा हूं।

इस घटना के बाद मेरी अनुभव सिन्हा से कोई मुलाकात नहीं हुई थी। मैं जब ‘माय नेम इज खान’ में असिस्टेंट डायरेक्टर था तो अनुभव जरूर मुझसे मिलने आए थे क्योंकि उन्हें शाहरुख सर से मिलना था। इसके बाद हम कभी नहीं मिले।’

‘माय नेम इज खान’ में बने असिस्टेंट डायरेक्टर

अनुभव सिन्हा की फिल्म डिब्बाबंद हो जाने से सिद्धार्थ काफी निराश हो गए थे जिसके बाद वो करण जौहर की फिल्म ‘माय नेम इज खान’ से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़ गए। उन्हें ये मौका फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा की वजह से मिला था क्योंकि मॉडलिंग के दिनों में सिद्धार्थ ने कई डिजाइनर्स के लिए फैशन शोज में रैंप वॉक की थी।

'माय नेम इज खान' की शूटिंग के दौरान सिद्धार्थ।

‘माय नेम इज खान’ की शूटिंग के दौरान सिद्धार्थ।

मनीष ने ही करण को सिद्धार्थ को बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम देने के लिए कह दिया। इस फिल्म में वरुण धवन ने भी असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम किया था।

सिद्धार्थ ने एक इंटरव्यू में कहा था, मुंबई में सर्वाइव करना मुश्किल हो रहा था और तब मैं जॉब ढूंढ रहा था। मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं असिस्टेंट डायरेक्टर बनूंगा लेकिन बन गया। लाइफ ने मुझे काफी कुछ सिखाया है।

हाल ही में करण जौहर ने अपने चैट शो कॉफी विद करण सीजन 8 में ‘माय नेम इज खान’ की शूटिंग के दौरान से जुड़े एक मजेदार किस्से का जिक्र किया था। उन्होंने फिल्ममेकर करण मल्होत्रा का एक वीडियो मैसेज प्ले किया था जिसमें खुलासा हुआ था कि वरुण और सिद्धार्थ शूटिंग के दौरान कॉस्टयूम डिपार्टमेंट की लड़कियों के साथ काफी फ्लर्टिंग करते थे।

तीन दिन के ऑडिशन के बाद मिली थी ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’

‘माय नेम इज खान’ 2010 में रिलीज हुई थी और इसके दो साल बाद 2012 में सिद्धार्थ की बतौर हीरो पहली फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ रिलीज हुई। मगर सिद्धार्थ को पहली ही फिल्म में करण जौहर के डायरेक्शन में काम करने का मौका मिला कैसे?

दरअसल, ‘माय नेम इज खान’ के सेट पर ये बात सभी जानते थे कि सिद्धार्थ को हीरो बनना है। जब धर्मा प्रोडक्शन ने फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ अनाउंस की तो लोगों ने सिद्धार्थ को सलाह दी कि वो भी इसके ऑडिशन दें। सिद्धार्थ ने ऐसा ही किया।

ऑडिशन तीन दिनों तक चला और सिद्धार्थ फिल्म में लीड रोल के लिए चुन लिए गए। तब तक सिद्धार्थ को इस बात की भनक नहीं थी कि इस फिल्म को खुद करण जौहर डायरेक्ट करेंगे।

फिल्म से वरुण धवन, आलिया भट्ट ने भी अपना डेब्यू किया। सिद्धार्थ ने इसमें अभिमन्यु सिंह की भूमिका निभाई थी। फिल्म हिट रही थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर 109 करोड़ का बिजनेस किया था। इसका बजट 7 करोड़ था। इसके लिए सिद्धार्थ को फिल्मफेयर बेस्ट डेब्यू मेल कैटेगरी में नॉमिनेशन भी मिला था।

‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ की रिलीज के एक साल बाद तक सिड की कोई फिल्म नहीं आई। फिर 2014 में वो परिणीति चोपड़ा के साथ रोमांटिक कॉमेडी फिल्म ‘हसीं तो फंसी’ में दिखाई दिए। इसके बाद रिलीज हुई फिल्म ‘एक विलेन’ से सिड ने काफी तारीफें बटोरीं।

2016 में आई ‘कपूर एंड संस’ भी हिट साबित हुई जिससे सिद्धार्थ के बॉलीवुड में सितारे चमक गए। हालांकि इसके बाद आईं फिल्मों में सिड कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। फिल्में फ्लॉप रहीं या एवरेज कलेक्शन किया।

सिद्धार्थ को अब तक के करियर में सबसे ज्यादा सराहना 2021 में आई फिल्म ‘शेरशाह’ से मिली। ये फिल्म OTT पर रिलीज होने के बावजूद हिट रही थी। फिल्म में सिद्धार्थ ने शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा का किरदार निभाया था। इस फिल्म में कियारा आडवाणी ने उनकी गर्लफ्रेंड डिंपल का रोल प्ले किया था।

फिल्म 'शेरशाह' के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ और कियारा।

फिल्म ‘शेरशाह’ के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ और कियारा।

कियारा को सिड ने इटली में किया था प्रपोज

ऐसा माना जाता है कि ‘शेरशाह’ की शूटिंग के दौरान सिद्धार्थ और कियारा की नजदीकियां बढ़ी थीं लेकिन हकीकत में ऐसा नहीं है। इनकी पहली मुलाकात 2018 में फिल्म ‘लस्ट स्टोरी’ की रैपअप पार्टी में हुई थी। सिद्धार्थ यहां करण जौहर के बुलावे पर पहुंचे थे जबकि कियारा इस फिल्म की हीरोइन थीं।

पहली ही मुलाकात के बाद दोनों पार्टी क्रैश करके वहां से निकल गए थे। इसके बाद दोनों को कई बार साथ में देखा गया हालांकि दाेनों अपने रिश्ते को सिर्फ दोस्ती ही बताते थे। इसी बीच फिल्म ‘शेरशाह’ की शूटिंग हुई जिससे दोनों और करीब आ गए।

हाल ही में जब सिद्धार्थ मल्होत्रा शो कॉफी विद करण-8 में पहुंचे तो करण जौहर ने कियारा से उनके रिश्ते के बारे में कुछ खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था, ‘एक बार सिद्धार्थ को बुखार था, इसके बावजूद वो मेरी पार्टी में आए थे। उनकी कियारा से लड़ाई हो गई लेकिन इसके दो घंटे बाद कियारा उन्हें अपने हाथों से खाना खिला रही थीं।’

करण के मुताबिक, दोनों की इस बॉन्डिंग को देखकर ही वो समझ गए थे कि इनकी शादी हो जाएगी। आखिरकार सिद्धार्थ और कियारा ने 7 फरवरी 2023 को राजस्थान में शादी कर ली। कॉफी विद करण-8 में कियारा ने बताया था कि सिड ने उन्हें इटली में प्रपोज किया था।

शादी के बाद 70 करोड़ के अपार्टमेंट में हुए शिफ्ट

शादी के बाद कियारा, सिद्धार्थ मुंबई के जुहू में सी-फेसिंग अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए थे। इस घर का इंटीरियर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान ने डिजाइन किया है। इसकी कीमत 70 करोड़ रुपए बताई जाती है। इसके अलावा सिद्धार्थ का मुंबई के पाली हिल इलाके में एक लग्जरी बैचलर पैड भी है जहां वो शादी से पहले रहा करते थे। इस 3 BHK अपार्टमेंट को भी गौरी खान ने ही डिजाइन किया था।

इंडियन पुलिस फोर्स से करेंगे OTT डेब्यू

वर्कफ्रंट की बात करें तो सिद्धार्थ इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म ‘योद्धा’ की शूटिंग कर रहे हैं। साथ ही वो ‘इंडियन पुलिस फोर्स’ से OTT डेब्यू के लिए भी तैयार हैं। इस सीरीज में उनके साथ शिल्पा शेट्टी और विवेक ओबेरॉय नजर आएंगे। रोहित शेट्टी की यह वेब सीरीज अमेजन प्राइम पर 19 जनवरी,2024 से स्ट्रीम होगी।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *