25% चढ़ सकता है इस प्राइवेट बैंक का शेयर, नोमुरा ने दिया 190 रुपये का टारगेट

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

Federal Bank Shares: फेडरल बैंक के शेयरों में अगले एक साल में 25% की तेजी आ सकती है। ब्रोकरेज फर्म नोमुरा (Nomura) ने एक रिपोर्ट में यह अनुमान जताया है। ब्रोकरेज ने अपनी रिपोर्ट में इस प्राइवेट सेक्टर के बैंक को “एक अंडरवैल्यूएशन फ्रेंचाइजी” बताया है, जो हाई गियर में आगे बढ़ रहा है। ब्रोकरेज ने अगले 12 महीनों के लिए स्टॉक पर 190 का प्राइस टारगेट रखा है। यह इसके मौजूदा बाजार भाव से करीब 25% की संभावित तेजी का संकेत देता है। फेडरल बैंक के शेयर सोमवार को 3.60% की तेजी के साथ 154.10 रुपये के स्तर पर बंद हुए। फेडरल बैंक के शेयर 2023 में अब तक 11% चढ़ चुके हैं।

नोमुरा को उम्मीद है कि यह बैंक वित्त वर्ष 2024-2026 में अपने प्री-प्रोविजनिंग ऑपरेटिंग प्रॉफिट को 22% की दर से बढ़ाने में कामयाब रहेगा।

फेडरल बैंक के MD और सीईओ श्याम श्रीनिवासन, जो साल 2010 से बैंक को लीड कर रहे हैं, वो सितंबर 2024 में रिटायर होंगे। नोमुरा का मानना है कि निकट अवधि में यह इकलौता कदम है, जिस पर नजर रखना होगा। नोमुरा ने अपने नोट में लिखा है, “हालांकि, मैनजमेंट का दूसरा स्तर इस काम के लिए होना चाहिए।”

यह भी पढ़ें- BSE में लिस्टेड कंपनियों का मार्केट कैप रिकॉर्ड 343.48 लाख करोड़ रुपये पर, जानिए डिटेल

ब्रोकरेज फर्म फेडरल बैंक का मूल्यांकन दिसंबर-2025 प्राइस-टू-बुक-वैल्यू के 1.2 गुना पर कर रही है, जिसमें इसकी सहायक कंपनियां प्रति शेयर 8 रुपये का योगदान दे रही हैं। फेडरल बैंक की इकाई फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज पिछले सप्ताह शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुई। फेडफिना का आईपीओ साइज 600 करोड़ रुपये का था।

उन्होंने कहा, “हम कुछ सेक्टर्स में तेजी दिख रही है। इसलिए मुझे लगता है कि अगले चार से छह महीनों में, आपको बड़े पैमाने पर बुल्स आते दिख सकते हैं। हालांकि इसमें यह भी देखना होगा कि चुनाव क्या खेल करता है। खासतौर से कैलेंडर ईयर 2024 में। ग्लोबल लेवल पर धीमा होती आर्थिक ग्रोथ के बीच भारत एक दीपक की तरह जलता दिख रहा है।”

श्रीनिवासन ने 2 दिसंबर को इंडिया बिजनेस लीडर अवार्ड्स (IBLA) के 19वें संस्करण में सीएनबीसी-टीवी 18 से कहा, “इसलिए सभी कारण, तेजी आने का संकेत दे रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि हम 2024 की शुरुआत या बाद में यह सब देखेंगे।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *