KFC-Pizza Hut चलाने वाली कंपनी के शेयर 2% लुढ़के, ओपन मार्केट में हुआ ₹383 करोड़ का सौदा

hindinewsviral.com
2 Min Read

[ad_1]

Sapphire Foods Shares: केएफसी और पिज्जा हट के रेस्टोरेंट्स चेन चलाने वाली कंपनी ‘सफायर फूड्स (Sapphire Foods)’ के शेयर मंगलवार 5 दिसंबर को 2% से अधिक गिर गए। कंपनी के शेयरों में मंगलवार को एक बड़ी डील देखने को मिली, जिसके तहत इसके करीब 4.4 प्रतिशत इक्विटी को लेनदेन हुआ। इन शेयरों की वैल्यू करीब 383 करोड़ रुपये थी। इसी के बाद इसके शेयरों में गिरावट आई है। शेयर खरीदने और बेचने वाले का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

इससे पहले जुलाई-सितंबर तिमाही में शाकाहारी भोजन की खपत बढ़ने से सफायर फूड्स की बिक्री कम रही थी। हालांकि ब्रोकरेज फर्म इमके (Emkay) का कहना है कि दिसंबर तिमाही में केएफसी को कम आधार के चलते अधिक लाभ होना चाहिए।” ब्रोकरेज ने 19 नवबंर को जारी अपनी रिसर्च रिपोर्ट में Sapphire Foods के स्टॉक को बाय रेटिंग दी और इसे 1,550 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

सितंबर तिमाही में सफायर फूड्स की बिक्री सालाना आधार पर 14 प्रतिशत बढ़कर 641 करोड़ रुपये रही। हालांकि कंपनी का मुनाफा सालाना आधार पर 43 प्रतिशत घटकर 15 करोड़ रुपये रह गया। वहीं कंपनी का ऑपरेटिंग प्रॉफिट (EBITDA) 13 प्रतिशत बढ़कर 116 करोड़ रुपये रहा।

यह भी पढ़ें – ₹1 से सस्ते शेयर ने बनाया करोड़पति, अब भी पॉकेटफ्रेंडली है भाव, एक्सपर्ट ने लगाया दांव

सितंबर तिमाही के अंत तक, कंपनी के रेस्तरां की संख्या 381 थी। बता दें कि सफायर फूड्स भारत में ‘यम ब्रांड इंक’ की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी में से एक है। यह श्रीलंका और मालदीव में भीं केएफसी, पिज्जा हट और टैको बेल फास्ट फूड ब्रांड के रेस्टोरेंट को चलाती है।

कारोबार के अंत में सफायर फूड्स के शेयर एनएसई पर 2.36% गिरकर 1,413.00 रुपये के भाव पर बंद हुए। पिछले एक महीने में कंपनी के शेयरों में 7.64% की तेजी आई है। वहीं इस साल की शुरुआत से अबतक कंपनी का शेयर 8.61 फीसदी बढ़ा है। फिलहाल कंपनी का मार्केट कैप 9.07 हजार करोड़ रुपये है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *