समीर अरोड़ा के फ्लैक्सी कैप फंड ने इन 15 शेयरों पर लगाया बड़ा दांव, HDFC बैंक और जौमैटो भी लिस्ट में शामिल

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हीलियोस फ्लेकसी कैप फंड (Helios Flexi Cap Fund) का टॉप होल्डिंग शेयर, एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) है। यह समीरा अरोड़ा का पसंदीदा शेयर है। समीर अरोड़ा के शुरू किए हीलियोस हाउस के इस फंड ने हाल ही में अपना पहला मंथली फैक्टशीट जारी किया है। इससे पता चलता है कि इस फंड के टॉप-3 होल्डिंग में HDFC बैंक, ICICI बैंक और भारतीय स्टेट बैंक शामिल हैं। जाने-माने फंड मैनेजमेर समीर अरोड़ा ने पिछले महीने भारत के म्यूचुअल फंड इडंस्ट्रीज में वापसी की, लेकिन बतौर स्पॉन्सर। अब सभी की निगाहें उनकी हॉटलिस्ट पर हैं। इन तीनों बैंकों में फंड के कुल AUM का करीब 18.8 प्रतिशत हिस्सा है।

पिछले एक साल में शेयर के कमजोर प्रदर्शन के बावजूद अकेले HDFC बैंक का AUM में 8.9 प्रतिशत वेटे़ है। अरोड़ा इस खराब प्रदर्शन को स्वीकार करते हैं। इससे पहले मनीकंट्रोल के साथ बातचीत में, उन्होंने इस स्टॉक का एक बॉलीवुड का लोकप्रिय गाना- ‘क्या हुआ तेरा वादा’ समर्पित किया था। हालांकि, उनका मानना है कि अगले एक साल में इस शेयर का परफॉर्मेंस पलट सकता है और यह बेंचमार्क को मात दे सकता है।

बाकी होल्डिंग्स

हीलियोस फ्लेकसी कैप फंड ने जोमैटो (Zomato) और एचपीसीएल (HPCL) को 3-3 प्रतिशत आवंटित किया है। अरोड़ा आमतौर पर सरकारी कंपनियों से दूर रहते हैं। हालांकि इस बार उन्होंने अपनी यह रणनीति बदली है और इस साल की शुरुआत में अपने PMS में HPCL को खरीद लिया। उन्होंने कहा, “मैंने इसे अपने एनालिस्ट की एक टिप्पणी के आधार पर खरीदा था, जिन्होंने कहा था कि यह अविश्वसनीय रूप से सस्ता है। यह कंपनी जोमैटो की मार्केट वैल्यू से भी कम पर कारोबार कर रही थी।”

यह भी पढ़ें- Share Market: शेयर बाजार में लगातार 7वें दिन अमीर हुए निवेशक, दिन भर में ₹2.5 लाख करोड़ कमाया

117 रुपये प्रति शेयर के भाव पर जोमैटो का मार्केट कैप 1 लाख करोड़ रुपये होता है। दूसरी ओर HPCL का मौजूदा भाव 37 रुपये है और इसका मार्केट कैप 53,000 करोड़ रुपये है।

फंड का साइज करीब 624 करोड़ रुपये है। इसमें से उन्होंने KPIT टेक, MCX, चोलामंडलम इन्वेस्टमेंट और वन97 कम्युनिकेशंस (Paytm) में से प्रत्येक में 2 प्रतिशत से अधिक आवंटन किया गया है। पिछले एक महीने में KPIT टेक में 16 फीसदी की तेजी आई है, जबकि MCX का शेयर 24 फीसदी उछला है। चोला ने फ्लैट रिटर्न दिया है और पेटीएम में 6 फीसदी की गिरावट आई है।

इसके अलावा इंडियन होटल्स, आईटीसी, लेमन ट्री भी इस सूची में शामिल हैं। स्मॉलकैप कंपनियों में इस फंड ने मिसेज बेक्टर्स फूड्स, लैंडमार्क कार्स, वेस्टलाइफ फूडवर्ल्ड और सोलर इंडस्ट्रीज में 1 फीसदी से भी कम आवंटन किया है।

सोश मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर एक यूजर्स ने लिखा कि समीर अरोड़ा का फंड काफी हद तक दूसरे फ्लेक्सी-कैप फंडों की तरह ही है। इस पर अरोड़ा ने उन्होंने जवाब दिया, “कुछ समय बाद देखें कि क्या यह नतीजों में उनके समान है।”

हीलियोस फ्लेकसी कैप फंड की टॉप-15 होल्डिंग को आप नीचे देख सकते हैं-

Samir Arora portfolio 061223_001 (2)

डिस्क्लेमर: यहां मुहैया जानकारी सिर्फ सूचना हेतु दी जा रही है। यहां बताना जरूरी है कि मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है। निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट से सलाह लें। मनीकंट्रोल की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *