सलमान खान की Disaster मूवी, 19 करोड़ में बनी फिल्म की कमाई सिर्फ 5%, हीरोइन को नहीं मिला फिर काम

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. सलमान खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी है. पिछले 30 सालों से इंडस्ट्री में काम करने वाले इस एक्टर ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचाया, लेकिन ऐसा नहीं कि उनकी हर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट और ब्लॉकबस्टर रहीं. उन्होंने अपने करियर में 25 से ज्यादा फ्लॉप और डिजास्टर फिल्में दी है. लेकिन ये बात बिलकुल सही है कि इतनी डिजास्टर देने के बाद भी एक्टर का स्टारडम को कोई टस से मस नहीं किया कर सका.

‘टाइगर 3’ को लेकर सुर्खियों में छाए सलमान खान कि आज हिट फिल्म की नहीं बल्कि उस फिल्म की बात करेंगे जो, उनके करियर का सबसे बकवास फिल्म साबित हुई. इस फिल्म के लिए हॉलीवुड से डायरेक्टर मंगाया गया. बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस को छोड़ सलमान के साथ एक फिरंगी हीरोइन की जोड़ी बनाई गई, लेकिन इस फिल्म के बाद न तो उस डायरेक्टर को बॉलीवुड में काम मिला और न एक्ट्रेस को. कौन सी थी ये फिल्म क्या आप अंदाजा लगा पाए? अगर नहीं तो चलिए आपको बताते हैं…

सलमान के करियर की सबसे बड़ी गलती!
सलमान खान की ये फिल्म है ‘मैरीगोल्ड’. अमेरिकन डायरेक्टर Willard Carroll के साथ सलमान खान ने ये फिल्म की थी और फिल्म का लीड एक्ट्रेस थीं एली लार्टर. हॉलीवुड में उनका अच्छा नाम रहा. उन्होंने कई हिट मूवीज में भी काम किया, लेकिन हिंदी सिनेमा में लोग उन्हें अपना नहीं सके और ये फिल्म सलमान के करियर की सबसे बड़ी गलतियों में से एक साबित हुई.

Salman Khan, Salman Khan News, Salman Khan Films, Salman Khan Hit Movies, Salman Khan Disaster Movie, Salman Khan Disaster Movie marigold, Salman Khan actress Ali Larter, Ali Larter News, Ali LarterFilm with salman Khan, marigold director Willard Carroll, marigold Budget, marigold Collection, marigold Indian Box office collection, Salman Khan Biggest Flop Marigold, Salman Khan, Marigold, Salman Khan biggest flop Film, Salman Khan flop movie Marigold, Bollywood biggest flop Marigold, Salman Khan box office, Marigold, Ali Larter, Willard Carroll, salman khan flop movie Marigold, Marigold salman khan, salman khan flop film, salman khan flop film, salman khan Tiger 3, Marigold box office collection, salman khan latest news

2007 में ये फिल्म आई थी.

क्या थी ‘मैरिगोल्ड’ की कहानी
‘मैरिगोल्ड’ एक रोमांटिक-ड्रामा फिल्म है, जिसमें दिखाया गया कि एक अमेरिकन एक्ट्रेस इंडिया ट्रिप पर आती है, जिसकी मुलाकात भारत के प्रिंस से होती है, लेकिन लोगों को फिल्म की ये स्टोरी लाइन दिमाग के ऊपर से निकल गई और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई.

डायरेक्टर ने सिनेमा को अलविदा, एक्ट्रेस को नहीं मिला बॉलीवुड में काम
‘मैरिगोल्ड’ के फ्लॉप होने के बाद डायरेक्टर Willard Carroll ने सिनेमा की दुनिया को अलविदा कह दिया था. पिछले 16 सालों में उन्होंने एक भी फिल्म नहीं बनाई है. वहीं, मूवी की एक्ट्रेस एली लार्टर अब हॉलीवुड का बड़ा चेहरा बन चुकी हैं. बॉलीवुड में इस फ्लॉप फिल्म के बाद उन्होंने कोई दूसरी फिल्म नहीं की या ये कहें कि किसी भी मेकर ने ये रिस्क नहीं लिया.

फिल्म ने कितनी का थी कमाई
कमाई की बात करें तो फिल्म ने बॉक्स ऑफिस अपना बजट तक नहीं निकाल पाई थी. ये भाईजान की अब तक की सबसे कम करने वाली फिल्म साबित हुई थी. भारत में इस फिल्म की कमाई सिर्फ 90 लाख रुपये हुई थी. वहीं, दुनियाभर में ‘मैरिगोल्ड’ का बिजनेस सिर्फ 2.29 करोड़ रुपये रहा है.

Tags: Entertainment Special, Salman khan

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *