Salaar Vs Dunki Worldwide Box Office Collection Record | Shah Rukh Khan Vs Prabhas | सलार का वर्ल्डवाइड आंकड़ा ₹500 करोड़ के पार: डंकी ने दुनियाभर में ₹310 करोड़ कमाए; ट्रेड एक्सपर्ट बोले- दोनों फिल्मों ने एक-दूसरे को नुकसान पहुंचाया

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

मुंबई3 मिनट पहलेलेखक: आशीष तिवारी और अभिनव त्रिपाठी

  • कॉपी लिंक

सलार ने रिलीज के छठे दिन यानी बुधवार को वर्ल्डवाइड 500 करोड़ रुपए का आंकड़ा पार कर लिया है। वहीं इंडियन बॉक्स ऑफिस पर इसने 297 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। वीकडेज में फिल्म की कमाई में गिरावट देखने को मिल रही है।

शाहरुख खान की फिल्म डंकी की बात करें तो इसने अब तक इंडियन बॉक्स ऑफिस पर 151 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 310 करोड़ के आस-पास बिजनेस किया है। डंकी, सलार से एक दिन पहने यानी 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी।

सलार के मेकर्स ने यह आंकड़ा शेयर किया है।

सलार के मेकर्स ने यह आंकड़ा शेयर किया है।

सलार की ग्रोथ डंकी की तुलना में बेहतर- रमेश बाला
साउथ के फेमस ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने कहा- तेलुगु और हिंदी में सलार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। सलार हिंदी मार्केट में धीरे-धीरे डंकी को भी पीछे कर रही है। लोग इस एक्शन फिल्म को देखना ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

मेरा जो नजरिया है, उसके हिसाब से हिंदी पट्टी क्षेत्र में भी सलार, डंकी की तुलना में आगे निकल रही है। ये बात मैं स्क्रीन काउंट के हिसाब से कह रहा हूं। आपको मालूम होना चाहिए कि डंकी की तुलना में सलार को बहुत कम स्क्रीन्स मिले हैं।

बजट को देखते हुए डंकी को मिलेगा हिट का तमगा
ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल भी रमेश बाला की बातों से सहमत दिखे। उन्होंने कहा- सलार और डंकी दोनों फिल्मों ने एक दूसरे को नुकसान पहुंचाया है। हम कह सकते हैं कि डंकी को ज्यादा नुकसान हुआ है। बड़े शहरों में डंकी का कलेक्शन ठीक है, लेकिन छोटे शहरों में यह सलार से पीछे चल रही है।

राजकुमार हिरानी और शाहरुख खान का जो औरा है, उस हिसाब से डंकी बिल्कुल अंडर परफॉर्म कर रही है। हालांकि डंकी का बजट 85 करोड़ है, इस हिसाब से फिल्म को हिट का तमगा तो मिल ही जाएगा।

राजकुमार हिरानी की पिछली सारी फिल्में सुपरहिट रही हैं।

राजकुमार हिरानी की पिछली सारी फिल्में सुपरहिट रही हैं।

नॉन एक्शन फिल्म होने के बावजूद डंकी का प्रदर्शन बेहतर
सुमित ने आगे कहा- इन सब के बीच एक बात मत भूलिए। डंकी एक नॉन एक्शन फिल्म है। इसके बावजूद इसने 150 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है। पैंडेमिक के बाद सिर्फ एक्शन फिल्मों का ही बोलबाला रहा है।

नॉन एक्शन फिल्में जैसे रॉकी और रानी की प्रेम कहानी और तू झूठी मैं मक्कार भी डोमेस्टिक बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ रुपए तक ही कमा सकी थीं। इस हिसाब से देखें तो पैंडेमिक के बाद डंकी पहली नॉन एक्शन फिल्म होगी जो 200 करोड़ का आंकड़ा पार करेगी।

डंकी की तुलना में सलार का बजट ज्यादा, KGF-2 का आधा भी कमा ले तो बहुत होगा
सुमित कडेल ने कहा कि सलार को हिट का टैग लेने के लिए 400 करोड़ रुपए का नेट कलेक्शन करना पड़ेगा। मतलब फिल्म को सिर्फ इंडिया में इतने कमाने होंगे। जाहिर सी बात है कि इसका बजट डंकी की तुलना में काफी ज्यादा है। फिलहाल साउथ रीजन में भी फिल्म का कलेक्शन गिर रहा है।

सुमित ने कहा- सलार के लिए आगे की राह आसान नहीं होने वाली है। आप थलपति विजय की फिल्म लियो और रजनीकांत की फिल्म जेलर का उदाहरण लीजिए। इन फिल्मों को हिंदी बेल्ट से कोई खास सपोर्ट नहीं था फिर भी दोनों फिल्में 600 करोड़ का बिजनेस करने में कामयाब रही थीं। प्रशांत नील की पिछली फिल्म KGF-2 ने 1100 करोड़ का बिजनेस किया था। सलार उसका आधा भी निकाल ले तो बहुत होगा।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *