‘Salaar’ became the biggest opener of this year | इस साल की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म बनी ‘सालार’: जवान और पठान का रिकॉर्ड ब्रेक किया, दो दिन में डंकी की कमाई सिर्फ 58 करोड़

hindinewsviral.com
6 Min Read

[ad_1]

कुछ ही क्षण पहलेलेखक: आशीष तिवारी

  • कॉपी लिंक

प्रभास स्टारर फिल्म सालार कल 22 दिसंबर को रिलीज की गई। ओपनिंग डे पर सालार ने दुनियाभर में लगभग 180 करोड़ का कलेक्शन किया। इसमें से 90 करोड़ इंडियन बॉक्स ऑफिस से है। इस कमाई के साथ सालार इंडिया की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग लेने वाली फिल्म बन गई है। इसने केजीएफ 2 का भी रिकाॅर्ड तोड़ दिया है। इसके आगे सिर्फ RRR और बाहुबली 2 हैं। इस फिल्म ने प्रशांत नील के पिछले फिल्मों को रिकाॅर्ड तोड़ दिया।

वहीं शाहरुख खान स्टारर फिल्म डंकी ने 29.20 करोड़ से ओपनिंग करके दूसरे दिन 20.50 करोड़ की कमाई की। डंकी ने वर्ल्ड वाइड में 58 करोड़ का कलेक्शन किया।

बाहुबली-2 का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई सालार।

बाहुबली-2 का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई सालार।

सालार बनी सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग करने वाली फिल्म

कलेक्शन में ही नहीं एडवांस बुकिंग के मामले में प्रभास की सालार ने शाहरुख की डंकी को भी पीछे छोड़ दिया था। यही नहीं सालार USA में इस साल सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। भारत में एडवांस बुकिंग के जरिए फिल्म ने लगभग 49 करोड़ का बड़ा कलेक्शन किया है। कमाई का यह आंकड़ा बॉक्स ऑफिस पर एक दिन पहले रिलीज हुई शाहरुख स्टारर डंकी की ओपनिंग कलेक्शन से भी ज्यादा है।

प्रभास की पिछली 5 फिल्मों का बजट।

प्रभास की पिछली 5 फिल्मों का बजट।

साउथ के फेमस ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला की राय

ट्रेड एक्सपर्ट रमेश बाला ने कहा सालार का जबरदस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। साउथ स्क्रीन पर कई भाषाओं तमिल, हिंदी, तेलुगु, मलयालम, कनाड़ा में रिलीज हुई सालार डंकी की तुलना में बहुत ऊंचे स्तर पर है। साउथ में प्रभास की दीवानगी काफी ज्यादा है। उन्होंने कहा- साहो, राधे श्याम, आदिपुरुष से तुलना करें, तो बाहुबली के बाद से यह प्रभास की बेहतरीन फिल्म है।

उनका कहना है कि डंकी भी अच्छा कर रही है, लेकिन सालार की तुलना में उतना अच्छा नहीं। डायरेक्टर राजकुमार हिरामी की मुन्ना भाई, पीके जैसी फिल्मों के कारण लोग डंकी पसंद कर रहे हैं, लेकिन यह राजकुमार हिरानी की बेस्ट फिल्मों में से एक नहीं है।

शाहरुख की पिछली फिल्मों का आधा कलेक्शन भी डंकी के लिए सफलता होगी।

शाहरुख की पिछली फिल्मों का आधा कलेक्शन भी डंकी के लिए सफलता होगी।

शाहरुख खान के लिए यह साल काफी अच्छा था, क्योंकि पठान और जवान दोनों ही सुपरहिट फिल्म थीं। हालांकि, डंकी उन दोनों की तुलना में उतना कमाल नहीं दिखा पाएगी। उनका कहना है कि पब्लिक रिव्यू के मुताबिक भी डंकी जवान और पठान जितना नहीं चलेगी, क्योंकि जवान का नैनतारा, एटली, विजय सेतुपति के कारण साउथ से कलेक्शन था।

रमेश बाला का मानना है कि डायरेक्टर प्रशांत निल केजीएफ और सालार दोनों के डायरेक्टर हैं, लेकिन केजीएफ और सालार की तुलना नहीं कर सकते हैं।

डंकी और सालार के बारे में ट्रेड एक्सपर्ट सुमित काडेल की राय।

डंकी और सालार के बारे में ट्रेड एक्सपर्ट सुमित काडेल की राय।

ट्रेड एक्सपर्ट आमिर अंसारी ने सालार पर की बात

ट्रेड एक्सरपर्ट आमिर अंसारी ने कहा कि सालार इतिहास रच रहा है। अब तक सबसे बड़ी ओपनिंग करने वाली फिल्में आरआरआर, बाहुबली 2 और केजीएफ 2 थीं। ट्रेड एक्सपर्ट के मुताबिक सालार का ओवरसीज वर्ल्ड वाइड पहले दिन का कलेक्शन 160-170 करोड़ है। सालार ने हिंदी में केवल 7000 शो में पहले दिन 15-16 करोड़ का कलेक्शन किया।

सालार ने ओपनिंग डे कलेक्शन के मामले में केजीएफ 2 का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और आरआरआर और बाहुबली 2 के बाद भारत में तीसरी सबसे ज्यादा ओपनिंग करने वाली फिल्म बन गई है। सालार ने विदेशी उत्तरी अमेरिका में भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सालार के बारे में ट्रेड एक्सपर्ट आमिर अंसारी की राय।

सालार के बारे में ट्रेड एक्सपर्ट आमिर अंसारी की राय।

ट्रेड एक्सपर्ट आमिर अंसारी ने डंकी पर की बात

ट्रेड एक्सपर्ट आमिर अंसारी के मुताबिक भारत में पहले दिन का कलेक्शन 29.2 करोड़ नेट और ग्रॉस 34.8 करोड़ रहा। वहीं विदेश में 23.2 करोड़ की कमाई हुई। पहले दिन वर्ल्ड वाइड का कुल कलेक्शन 58 करोड़ हुआ। भारत में डंकी का दूसरे दिन का कलेक्शन 20-21 करोड़ रहा। दरअसल डंकी को पहले दिन 15,000 स्क्रीन मिले थे। सालार के कारण दूसरे दिन स्क्रीन शो कम करके 11,000 कर दिए गए। दो दिन में डंकी ने भारत में 49-50 करोड़ की कमाई कर ली है। विदेशों में दूसरे दिन का कलेक्शन 22 करोड़ है। अब वीकेंड शनिवार रविवार है और सोमवार को क्रिसमस की छुट्टी है, देखते हैं डंकी अपने कलेक्शन में और क्या बढ़ोत्तरी कर पाती है।

सालार का रिव्यू पढ़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

मूवी रिव्यू- सालार:कमजोर और कन्फ्यूजिंग स्टोरीलाइन, KGF वाला जादू दिखाने में प्रशांत नील नाकाम; प्रभास का एक्शन सीक्वेंस जबरदस्त

डंकी का रिव्यू पढ़ने के लिए नीचे लिंक पर क्लिक करें

मूवी रिव्यू- डंकी:हिरानी की इस फिल्म में 3 इडियट्स कनेक्शन; इस बार शाहरुख पर उम्मीदों का पहाड़ भारी पड़ सकता है

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *