Saif Ali Khan got the role in place of Aamir, vishal bhardwaj revealed | ओमकारा फिल्म में आमिर ‘लगड़ा त्यागी’ का किरदार निभाना चाहते थे, लेकिन डायरेक्टर ने सैफ को चुना

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ओमकारा फिल्म साल 2006 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अजय देवगन, करीना कपूर, सैफ अली खान और विवेक ओबेरॉय थे। यह फिल्म विलियम शेक्सपीयर की नॉवेल ‘ऑथेलो’ पर आधारित थी। हाल ही में फिल्म के डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने एक खुलासा किया। डायरेक्टर ने बताया कि आमिर खान फिल्म में ‘लंगड़ा त्यागी’ का किरदार निभाना चाहते थे।

दरअसल उस समय विशाल आमिर के साथ किसी और प्रोजेक्ट पर काम कर रहे थे, इसी बीच आमिर खान ने डायरेक्टर से अपनी भावनाएं व्यक्त की। हालांकि ऐसा हो ना सका। विशाल भारद्वाज ने आगे ये भी बताया कि सैफ अली खान को इस भूमिका के लिए इसलिए चुना गया क्योंकि वह कड़ी मेहनत करने को तैयार थे, लेकिन अपने बाल कटवाने के लिए तैयार नहीं थे।

आमिर खान ने ‘लंगड़ा त्यागी’ का किरदार निभाने की ख्वाहिश जाहिर की
एक इंटरव्यू के दौरान डायरेक्टर विशाल भारद्वाज ने कहा- मैं आमिर के साथ एक प्रोजेक्ट पर काम कर रहा था। इसी बीच मैंने आमिर के साथ काफी समय बिताया। उनका साथ बहुत अच्छा है और उनके साथ घूमना मजेदार है। आमिर अपने मन की बातें शेयर करते थे। मुझसे पूछते थे कि मेरे मन में फ्यूचर के लिए क्या प्रोजेक्ट्स है। इसलिए मैंने उनसे कहा कि मेरे पास ‘ऑथेलो’ और ‘लंगड़ा त्यागी’ का किरदार है। ‘लंगड़ा त्यागी’ का किरदार सुनकर आमिर काफी एक्साइटेड हुए।

उन्होंने मुझसे कहा- जब भी आप यह फिल्म बनाएंगे मेरे नाम पर जरूर विचार कीजिएगा। मुझे खुशी होगी अगर आप मुझे इस किरदार को परफॉर्म करने का मौका देंगे। यह बात मेरे मन में रह गई। मैं डेढ़ साल तक काम नहीं कर रहा था। मैं बेतहाशा एक फिल्म बनाना चाहता था, इसलिए मैंने सोचा कि अगर यह किरदार आमिर को इतना पसंद आ सकता है, तो मैं किसी और स्टार को इससे जरूर उत्साहित कर सकता हूं। उस समय, मैंने सैफ का काम देखा था।

सैफ ने ‘दिल चाहता है’ में बहुत अच्छा काम किया था
जब विशाल भारद्वाज से पूछा गया कि ‘ओमकारा’ आमिर के साथ क्यों नहीं बनी? इस पर डायरेक्टर ने खुलासा किया- वह व्यस्त थे, उन्होंने ‘रंग दे बसंती’ की थी। सच कहूं तो उस समय मैं अगले डेढ़ साल तक अटकना नहीं चाहता था। मैं (फिल्म बनाना चाहता था), जो भी मुझे मिले उसके साथ।

जब मैंने सैफ को ‘दिल चाहता है’ में देखा तो काफी इंप्रेस हुआ। हालांकि पहले सैफ की आवाज थोड़ी फेमिनिन जरूर थी। लेकिन ‘दिल चाहता है’ में उन्होंने वास्तव में खुद पर काम किया। इस फिल्म में वह एक अलग सैफ थे। मुझे लगा कि उनके अंदर आग है और उन्होंने खुद को बदल लिया है।

सैफ को बाल काटने के लिए मनाना पड़ा
विशाल ने बताया कि जब उन्होंने सैफ को यह फिल्म ऑफर की तो एक्टर से पूछा कि क्या वे कड़ी मेहनत करने के लिए तैयार हैं? क्योंकि कोई सोच भी नहीं पाएगा कि सैफ ‘लंगड़ा त्यागी’ जैसा रोल निभा सकते हैं। कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। विशाल ने आगे कहा- सैफ ‘लंगड़ा त्यागी’ का किरदार करने के लिए तैयार थे। उन्होंने वास्तव में बहुत मेहनत की। हमने बड़ी मेहनत से उन्हें अपने बाल काटने के लिए मनाया क्योंकि वह बाल काटने को तैयार नहीं हो रहे थे।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *