Saif Ali Khan discharged from hospital | अस्पताल से डिस्चार्ज हुए सैफ अली खान: ट्राइसेप्स सर्जरी के बाद बोले- ऑपरेशन न होता तो, हाथ खो देता

hindinewsviral.com
5 Min Read

[ad_1]

17 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

सैफ अली खान ट्राईसेप्स सर्जरी के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके हैं। पत्नी करीना कपूर खान के साथ वो अपने घर के बाहर नजर आए। बता दें पहले खबर थी कि उनके घुटने की सर्जरी हुई है, लेकिन बाद में उन्होंने बताया कि उनके ट्राइसेप्स की सर्जरी हुई है। पैपराजी ने सैफ से पूछा कि वो अब वो कैसे हैं..इसके जवाब में सैफ ने कहा कि अब वो ठीक हैं।

सैफ की सर्जरी मुबंई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुई। दरअसल, अपकमिंग फिल्म के एक एक्शन सीन की शूटिंग के दौरान उनका पुराना जख्म उभर गया, जिसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा। इस वक्त पत्नी करीना कपूर वहां मौजूद रहीं।

जूम इंटरव्यू के जरिए सैफ ने दी जानकारी

एक जूम इंटरव्यू के जरिए सैफ ने जानकारी देते हुए कहा- मुझे ट्राइसेप पर चोट लगी थी। काफी समय से मुझे इसमें दर्द था। लेकिन कभी-कभी दर्द बर्दाश्त के बाहर हो जाता था। मैं सच में नहीं जानता था कि ये चोट कितनी गंभीर होगी। फिल्म देवारा के लिए एक एक्शन सीक्वेंस करते समय, मैं बुरी तरह घायल हो गया था। उस समय मुझे पता नहीं चला। मैंने सोचा कि सब ठीक है। जैसे-तैसे आगे काम चला।

जब मैं वर्कआउट कर रहा था, तो दर्द बढ़ गया। लेकिन बाद में दर्द से आराम मिल गया था। मगर फिर तेजी से दर्द शुरू हो गया। मैं कोई जोर लगाने वाला काम करता, तो दर्द होता। इसलिए मैंने MRI करवाने के लिए सोचा। इसके बाद डॉक्टर्स ने तुरंत सर्जरी कराने की सलाह दी। डॉक्टर ने बताया कि ट्राइसेप टेंडन बुरी तरह से फट चुका था। अगर सर्जरी नहीं होती तो एक हाथ खो सकता था।

फिल्म रंगून के सेट पर अंगूठे में लगी थी चोट
ऐसा सैफ के साथ पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले उन्हें 2016 में फिल्म रंगून के सेट पर चोट लगी थी। उस वक्त उनके अंगूठे में चोट लगी थी, जिसके तुरंत बाद उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में एडिमट कराया गया था। वहां उनकी मामूली सर्जरी हुई थी, जिसके बाद डिस्चार्ज किया गया था।

क्या कहना के सेट पर हुआ हादसा, 100 टांके लगे थे
फिल्म क्या कहना के एक सीन के लिए सैफ अली खान को एक बाइक स्टंट करना था। उस खतरनाक स्टंट को करने के लिए सैफ अली खान रोज जुहू बीच पर प्रैक्टिस किया करते थे। जैसे ही उन्हें लगने लगा कि अब ये स्टंट हो जाएगा, तो पूरी टीम शूटिंग के लिए खंडाला पहुंची। उन्होंने जुहू के फ्लैट सरफेस पर प्रैक्टिस की थी, लेकिन सेट पर बारिश होने से कीचड़ था।

इसके बावजूद पहली बार जब सैफ ने स्टंट अच्छे से कर लिया, लेकिन सामने खड़ी प्रीति जिंटा को इंप्रेस करने के लिए उन्होंने दोबारा स्टंट करने का फैसला किया। इस बार जब सैफ ने मोटरसाइकिल तेज रफ्तार में दौड़ाई और वो कीचड़ में फिसल गई। सैफ हवा में उछले और 30 बार गुलाटी खाते हुए एक चट्टान से जा भिड़े। उनका सिर एक बड़े पत्थर से टकरा गया। दर्द में जैसे ही सैफ उठे तो उन्हें लगा कि उनका चेहरा गीला हो रहा है। जैसे ही हाथ चेहरे पर फेरा तो खून-ही-खून था। उन्हें तुरंत अस्पताल लाया गया। उस समय उनके साथ सिर्फ प्रीति जिंटा ही थीं।

हॉस्पिटल में प्रीति से जब साइन करवाया गया तो वो कांप रही थीं, क्योंकि उन्हें लगा कि इतना खून बहने के बाद वो जिंदा नहीं बचेंगे। इलाज के दौरान सैफ को 100 टांके लगे और वो कई महीनों बाद ठीक हुए। प्रीति जिंटा उनके साथ पूरे समय अस्पताल में रहीं और उन्होंने ही उनकी प्लास्टिक सर्जरी भी करवाई। इस बात का खुलासा खुद सैफ ने करण के शो ‘कॉफी विद करण’ में किया था।

धनुष-तीर खेलने से आंख में लग गई थी चोट
कुछ समय पहले सैफ को मां शर्मिला टैगोर के साथ शो कॉफी विद करण में देखा गया था। इस शो में शर्मीला टैगोर ने खुलासा किया था कि एक बार सैफ अपने चचेरे भाई के साथ धनुष और तीर खेल रहे थे। तभी तीर की नोक सैफ की आंख में लग गई और उनकी कॉर्निया चोटिल हो गई। आज भी उसका निशान सैफ की आंख में साफ दिखाई देता है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *