ऋतुराज गायकवाड़ का टी20 क्रिकेट में धमाल, विराट कोहली के रिकॉर्ड को किया चकनाचूर, केएल राहुल भी छूट गए पीछे

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

ऋतुराज गायकवाड़ ने रायपुर टी20 में अपने नाम किया खास कीर्तिमान
टी20 क्रिकेट में बने 4 हजारी बने ऋतुराज गायकवाड़

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रायपुर में खेले गए चौथे टी20 मैच में अपने नाम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज कर ली. गायकवाड़ ने इस दौरान दिग्गज क्रिकेटर विराट कोहली और केएल राहुल को पीछे छोड़ दिया. उन्होंने 28 गेंदों पर 3 चौकों और एक छक्के की मदद से 32 रन की पारी खेली. भारत ने इस मुकाबले को 20 रन से अपने नाम किया. इस जीत के साथ टीम इंडिया ने 5 मैचों की टी20 सीरीज पर भी कब्जा कर लिया. भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट पर 174 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 7 विकेट पर 154 रन ही बना सकी.

26 वर्षीय दाएं हाथ के बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इस मैच में टी20 क्रिकेट में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए. गायकवाड़ टी20 क्रिकेट में सबसे तेज 4 हजारी बनने वाले भारतीय बन गए हैं. उन्होंने इस दौरार विराट कोहली (Virat kohli) और केएल राहुल (KL Rahul) को पछाड़ा. गायकवाड़ ने 116 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की. केएल राहुल ने 117 जबकि विराट कोहली ने 138 पारियों में 4 हजार का आंकड़ा छूआ था.

‘चोट के दौरान…’ अक्षर पटेल ने कंगारुओं की नाक में किया दम, बोले- अपनी ताकत को बनाया हथियार

‘मुझे अक्षर पटेल पर दबाव लादना पसंद है,’ कप्तान सूर्यकुमार ने ‘बापू’ की जमकर की तारीफ, कहा- उसने जिस अंदाज में…

गायकवाड़ ज्वॉइंट रूप से चौथे नंबर पर पहुंचे
टी20 क्रिकेट में ओवरऑल सबसे तेज 4000 रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में ऋतुराज गायकवाड़ न्यूजीलैंड के डेवोन कॉनवे के साथ ज्वॉइंट रूप से चौथे नंबर पर पहुंच गए हैं. इस लिस्ट में विंडीज के क्रिस गेल टॉप पर हैं. गेल ने यह कीर्तिमान 107 पारियों में बनाया था. गायकवाड़ से आगे शॉन मार्श और पाकिस्तान के पूर्व कप्तान बाबर आजम हैं. ऑस्ट्रेलिया के शॉन मार्श ने 113 जबकि बाबर ने 115 पारियों में यह मुकाम हासिल किया.

ऋतुराज गायकवाड़ मौजूदा सीरीज में 213 रन बना चुके हैं
ऋतुराज गायकवाड़ के 121 टी20 मैचों में 4025 रन हो गए हैं. उन्होंने 18 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 490 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर नाबाद 123 रन रहा है जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में खेली है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी 5 मैचों की सीरीज के शुरुआती 4 मैचों में ऋतुराज 71 की औसत से 213 रन बना चुके हैं.

Tags: IND vs AUS, Ruturaj gaikwad

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *