Royal Pataudi Palace: 800 करोड़ रुपये का महल… बंपर कमाई करने वाली रणबीर कपूर की एन‍िमल का क्‍या है इससे से ल‍िंक? जानें

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

द‍िल्‍ली से सटे गुरुग्राम से लगभग 26 किलोमीटर और राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली से लगभग 60 किलोमीटर दूर स्थित एक महल इन द‍िनों खासा चर्चा में है. इस महल के चर्चा में होने का कारण है क‍ि यहां बॉलीवुड की सुपरह‍िट फ‍िल्‍म की शूट‍िंग यहां हुई है. यह कोई पुरानी नहीं बल्‍क‍ि हाल ही में बड़े पर्दे पर धमाल मचाने वाली रणबीर कपूर स्‍टारर फ‍िल्‍म एन‍िमल है.

यह महल द‍िल्‍ली से थोड़ी सी दूरी पर स्‍थ‍ित‍ि है इसल‍िए क‍िसी इवेंट या फ‍िल्‍मों की शूट‍िंग और वीकेंड पर घूमने जाना यहां आसान है. इस महल के आसपास का इलाका काफी शांत और बेहतरीन लोकेशन वाला है, ज‍िसके ल‍िए यह महल आने वाले मेहमानों के ल‍िए एक बेहतरीन जगह है. इस महल में सेलिब्रिट‍ियों की शादी और कार्यक्रमों के लिए फेवरेट जगह है. इस महल का शाही माहौल और ऐतिहासिक महत्व इसे अद्वितीय और शानदार बनाता है.

निर्देशक संदीप रेड्डी वांगा की न्‍यूज र‍िलीज फिल्म एनिमल शुक्रवार को सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद से ही गुरुग्राम चर्चा का व‍िषय बन गया है. फिल्म अपने शानदार प्रदर्शन के साथ बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ रही है और इसने केवल 3 दिनों में 300 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है. जबकि रणबीर कपूर, रश्मिका मंदाना, बॉबी देओल, अनिल कपूर और तृप्ति डिमरी अभिनीत फिल्म की शूटिंग मनाली, मुंबई, गुरुग्राम, दिल्ली, पंजाब के साथ-साथ इंग्लैंड और स्कॉटलैंड सहित कई विदेशी स्थानों पर की गई है.

आपको ना पता हो तो बता दें क‍ि एन‍िमल फ‍िल्‍म के एक्‍टर अन‍िल कपूर (बलवीर स‍िंह) का पर‍िवार ज‍िस घर में रहता है वह अलीशान महल सैफ अली खान का पैतृक घर पटौदी पैलेस है, जिसकी कीमत 800 करोड़ रुपये है.

पटौदी पैलेस 1935 में पटौदी के आखिरी शासक नवाब इफ्तिखार अली खान ने बनाया था. यह महल पटौदी परिवार के निवास स्‍थल है. पटौदी पैलेस की वास्तुकला औपनिवेशिक, भारतीय और इस्लामी शैलियों का मिश्रण दर्शाती है. महल की भव्य संरचना है, जिसकी विशेषता भव्य मेहराब, जटिल नक्काशी और विशाल आंगन हैं. यह क्षेत्र की स्थापत्य विरासत का प्रमाण है.

Tags: Gurugram, Ranbir kapoor

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *