भारत की जीत में चमके रिंकू और अर्शदीप, रवि बिश्नोई बने प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

भारत ने ऑस्ट्रेलिया से पांच टी20 मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली है. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेले गए सीरीज़ के पांचवें और अंतिम मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की.


भारत ने ऑस्ट्रेलिया से पांच टी20 मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली है. एम चिन्नास्वामी स्टेडियम बैंगलोर में खेले गए सीरीज़ के पांचवें और अंतिम मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया पर 6 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. बैंगलोर में ऑस्ट्रेलिया पहली बार कोई टी-20 मुकाबला हारा है. सीरीज़ के पांच मैचों में 9 विकेट लेन वाले लेग स्पिनर रवि बिश्नोई को प्लेयर ऑफ द सीरीज़ का पुरस्कार दिया गया. हर मैच में भारत को सफलता दिलाने वाले बिश्नोई की हाई स्कोरिंग सीरीज़ में इकोनॉमी सिर्फ 8.20 की रही.

नमस्कार.. न्यूज़ 18 हिन्दी पॉडकास्ट के वीकली स्पोर्ट्स बुलेटिन के साथ हाज़िर है नवीन श्रीवास्तव. इस बुलेटिन में आप सभी का हार्दिक स्वागत है. संघर्षपूर्ण मुकाबले के अंतिम ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 10 रन की आवश्कता थी. भारत की ओर से अंतिम ओवर में अर्शदीप सिंह ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ 3 रन ही बनने दिए. अर्शदीप ने शुरुआती 3 गेंदों पर कोई रन दिए बैगर कप्तान मैथ्यू वेड को पैवेलियन चलता किया. ऑस्ट्रेलियाई टीम अंतिम 4 ओवरों में जीत के लिए आवश्यक 37 रन भी नहीं बना सकी और अंततः जीत के मिले 161 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 8 विकेट पर 154 रन ही बना सकी. बेन मैक्डरमॉट ने 54 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली. ट्रेविस हेड ने 28 रन का योागदान दिया. भारत की ओर से 3 विकेट लेकर मुकेश कुमार सबसे कामयाब गेंदबाज़ रहे. मुकेश ने 19वें ओवर में सटीक गेंदबाजी की. इस समय ऑस्ट्रेलिया को 12 गेंदों में केवल 17 रनों की आवश्कता थी. मुकेश ने इस ओवर में 7 ही रन दिए.

मुकेश कुमार ने जोश फिलिप, मैथ्यू शॉर्ट और बेन ड्वारशस के महत्वपूर्ण विकेट क्षटके. अर्शदीप सिंह और रवि बिश्नोई ने 2-2 विकेट लिए. चार ओवरों में मात्र 14 रन देकर एक विकेट लेने वाले और 31 रनों की अहम पारी खेलने वाले अक्षर पटेल को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. अक्षर के अलावा श्रेयस अय्यर की 53, जितेश शर्मा की 24 और यशस्वी जायसवाल की 21 रनों की पारियों की बदौलत भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 160 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से बेन ड्वारशस और जेसन बेहरनडर्फ ने 2-2 विकेट लिए.

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *