रेंज रोवर SUV की सवारी करता है टीम इंडिया का राइजिंग स्टार, ताबड़तोड़ कर रहा क्रिकेट से कमाई, करोड़ों में है नेटवर्थ

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

इस ओपनर ने 2023 में वनडे में सर्वाधिक रन बनाए हैं
IPL के 16वें सीजन में 24 साल के बैटर के बल्ले से 800 से ज्यादा रन निकले

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने इस साल शानदार बैटिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. पिछले कुछ समय से गिल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में जमकर रन बना रहे हैं. आईपीएल में भी उन्होंने गुजरात टाइटंस की ओर से खेलते हुए पिछले सीजन में 800 से ज्यादा रन बनाए थे. गिल की इस प्रतिभा को देखते हुए गुजरात टाइटंस ने उन्हें टीम का कप्तान नियुक्त किया है. 5 साल पहले आईपीएल में डेब्यू करने वाले गिल देखते ही देखते टीम इंडिया के राइजिंग स्टार बन चुके हैं. उन्हें भविष्य का बेहतरीन खिलाड़ी कहा जा रहा है. गिल ने इस दौरान खूब कमाई की. उनकी नेटवर्थ करोड़ों में पहुंच चुकी है. मौजूदा टीम इंडिया में गिल एक स्टाइलिश खिलाड़ी के तौर पर भी जाने जाते हैं.

8 सितंबर 1999 में पंजाब में एक किसान परिवार में जन्मे शुभमन गिल (Shubman Gill)  की एजुकेशन पंजाब में हुई है. गिल ने साल 2018 में आईपीएल में कदम रखा. इसके बाद से वह लगातार सफलता की सीढी चढ़ते गए. वेबसाइट स्टॉक ग्रो के मुताबिक शुभमन गिल (Shubman Gill Net Worth) की नेटवर्थ 32 करोड़ है. दाएं हाथ का यह बैटर हर महीने लगभग 66 लाख की कमाई करता है. सोशल मीडिया पर गिल की फैन फॉलोइंग लाखों में हैं.

Ashish Nehra’s Prediction: 24 घंटे के भीतर आशीष नेहरा की भविष्यवाणी हुई सच, रिंकू सिंह से जुड़ा है मामला

कम ऑन इंडिया… रच दो इतिहास, आज जीते तो पाकिस्तान छूट जाएगा पीछे, भारत के नाम हो जाएगा विश्व कीर्तिमान

ऐसे करते हैं करोड़ों की कमाई
शुभमन गिल को बीसीसीआई (BCCI) का ग्रेड बी कॉन्ट्रेक्ट मिला हुआ है जिसमें क्रिकेटर को 3 करोड़ दिए जाते हैं. उन्हें गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने 8 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है. एक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने को 3 लाख मिलते हैं वहीं टेस्ट के लिए 15 जबकि ए वनडे के लिए 6 लाख रुपये मिलते हैं. गिल कई ब्रैंड्स को एडॉर्स करते हैं. वह टाटा कैपिटल, सीईएट (CEAT), जिलेट, भारत पे, माई 11 सर्कल और बजाज एलांयज आदि के विज्ञापन करते हैं. दांए हाथ के बैटर शुभमन गिल के पास सबसे महंगी कार रेंज रोवर एसयूवी है जिसकी कीमत लगभग 1 करोड़ से डेढ़ करोड़ के बीच में है. इसके अलावा उनके पास महिंद्रा थार है. उन्होंने करोड़ों रुपये रीयल स्टेट में निवेश किए हैं. वह पंजाब में आलीशान घर में रहते हैं.

इंस्टाग्राम पर गिल के 11 मिलियन फॉलोअर्स हैं
शुभमन गिल के सोशल मीडिया के इंस्टाग्राम पेज पर 11 मिलियन से ज्यादा फॉलोअर्स हैं जबकि एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर उनके 5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. साल 2018 में आईपीएल में उन्हें कोलकाता नाइटराइडर्स ने अपने साथ जोड़ा था. आईपीएल से 3 साल तक उनकी सालाना कमाई लगभग 2 करोड़ थी. साल 2022 में गिल ने जबरदस्त छलांग लगाई. गुजरात टाइटंस ने 8 करेाड़ में उन्हें अपने साथ जोड़ा. गिल इस समय ब्रेक के तहत टीम इंडिया से बाहर हैं. वह अगले महीने साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 और टेस्ट सीरीज खेलते हुए नजर आएंगे.

Tags: Shubman gill, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *