Ravi Bishnoi World No 1 T20I bowler: रवि बिश्नोई का धमाका, राशिद खान को पछाड़कर हासिल की नंबर वन की कुर्सी

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के लेग स्पिनर रवि बिश्ननोई को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम मिला है. बिश्नोई आईसीसी टी20 गेंदबाजों की रैकिंग में नंबर वन पर पहुंच गए हैं. उन्होंने इस दौरान अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान को पीछे छोड़ा.

इसके साथ रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के क्लब में शामिल हो गए हैं. बुमराह भी टी20 रैंकिंग में नंबर वन गेंदबाज रह चुके है. इस तरह टी20 में भारतीय खिलाड़ियों का जलवा है. गेंदबाजों की रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव पहले नंबर पर बने हुए हैं. आईपीएल में लखनऊ सुपर जॉयंट्रस की ओर से खेलने वाले रवि बिश्नोई पिछले सप्ताह 5वें नंबर पर थे. उन्होंने 5 पायदान की छलांग लगाते हुए नंबर वन की कुर्सी हासिल की है.

‘दूध से मक्खी की तरह…’ तूफानी पेसर को टीम इंडिया से बाहर किए जाने पर पूर्व क्रिकेटर ने सेलेक्टर्स पर साधा निशाना

Big Bash League Live Stream: 8 टीमें… 44 मैच, 7 दिसंबर से शुरू होगा BBL का धमाल, भारत में ऐसे उठाएं लाइव मैचों का मजा

रवि बिश्नोई और राशिद खान के बीच 7 रेटिंग पॉइंट का फासला है
रवि बिश्नोई पिछले सप्ताह 664 रेटिंग प्वॉइंट के साथ पांचवें नंबर पर थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के खिलाफ उनका प्रदर्शन शानदार रहा. उन्होंने 5 मैचों की टी20 सीरीज में 9 विकेट चटकाए. इससे उन्हें 34 पॉइंट का इजाफा हुआ. बिश्नोई के अब 699 रेटिंग पॉइंट हो गए हैं जो राशिद खान के 7 अंक ज्यादा है. राशिद खान (Rashid Khan) मार्च 2023 से नंबर वन की कुर्सी पर कब्जा जमाए हुए थे.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में सर्वाधिक विकेट लिए थे
रवि बिश्नोई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने इस सीरीज में अपने पहले ओवर में हर बार विकेट चटकाए. फरवरी 2022 में टी20 में डेब्यू करने वाले बिश्नोई ने 21 टी20 मैचों में कुल 34 विकेट लिए हैं.

Tags: ICC Rankings, Rashid khan, Ravi Bishnoi

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *