Rashid Khan, Rashid Khan Death News, Classical Singer Rashid Khan, Kolkata, Aoge Jab Tum singer Ustad Rashid Khan | क्लासिकल सिंगर राशिद खान का निधन: 55 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहा, बंगाल CM ममता बनर्जी ने शोक जताया

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आज यानी 9 जनवरी को मशहूर क्लासिकल सिंगर राशिद खान का निधन हो गया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके निधन पर शोक जताया। पीटीआई के मुताबिक, राशिद खान का इलाज कोलकाता के एक अस्पताल में चल रहा था। वे पिछले काफी समय से कैंसर से जूझ रहे थे। आखिर में आज दोपहर 3:45 पर उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली।

राशिद खान को साल 2006 में 'पद्म श्री' और 'संगीत नाटक अकादमी अवॉर्ड' से सम्मानित किया गया था।

राशिद खान को साल 2006 में ‘पद्म श्री’ और ‘संगीत नाटक अकादमी अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया था।

राशिद खान प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे
दिग्गज क्लासिकल सिंगर राशिद खान प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित थे। वे पिछले एक महीने से कोलकाता के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती थे। मंगलवार को राशिद खान की हालत इतनी गंभीर हो गई थी कि उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया।

अस्पताल के सूत्रों की मानें तो राशिद खान पर इलाज का असर अच्छा हो रहा था। देखभाल कर रहे डॉक्टरों की एक टीम उनकी मेडिकल कंडिशन में सुधार देखकर खुश थी। यहां तक कि बीमारी के बावजूद, राशिद खान की दिनचर्या में कोई भी बदलाव नहीं आया था। वे कोलकाता के अस्पताल में भी रोज शास्त्रीय संगीत की प्रैक्टिस किया करते थे। लेकिन बाद में उनकी तबीयत बिगड़ गई।

ममता बनर्जी ने मशहूर सिंगर के निधन पर शोक जताया
राशिद खान के निधन ने पूरी फिल्म इंडस्ट्री को चौंका दिया है। बंगाल CM ममता बनर्जी ने सिंगर के निधन पर शोक जताते हुए कहा- यह पूरे देश और पूरे संगीत जगत के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं बहुत दर्द में हूं क्योंकि मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि राशिद खान अब नहीं रहे।

बंगाल CM ममता बनर्जी ने राशिद खान के निधन पर शोक जताया।

बंगाल CM ममता बनर्जी ने राशिद खान के निधन पर शोक जताया।

राशिद खान ने कम उम्र से गाना शुरू किया
राशिद खान ने मात्र 11 साल की उम्र से गाना शुरू कर दिया था। उन्होंने साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘जब वी मेट’ के पॉपुलर सॉन्ग ‘आओगे जब तुम साजना’ में अपनी आवाज दी थी। इसके अलावा दिग्गज सिंगर ने ‘अल्लाह ही रहम’, ‘तोहे बिना मोहे चैन नहीं’, ‘सजना’ और ‘दीवाना कर रहा है’ जैसे मशहूर गानों में भी अपनी आवाज दी थी।

राशिद खान को पद्मश्री और पद्म भूषण अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था
राशिद खान को साल 2006 में ‘पद्मश्री’ और ‘संगीत नाटक अकादमी अवॉर्ड’ से सम्मानित किया गया था। वहीं उन्हें 2022 में भारत सरकार द्वारा ‘पद्म भूषण’ पुरस्कार से भी नवाजा गया था।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *