Ranbir Kapoor Not But Ranveer Singh Was First Choice To Play Sanjay Dutt In Rajkumar Hirani Sanju Film Collected Rs 586 Crore At Box Office

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

Ranbir Kapoor Was Not First Choice For Sanju: रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) इन दिनों अपनी नई फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) की सक्सेस को एंजॉय कर रहे हैं. इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. भारत में ‘एनिमल’ कमाई के मामले में 300 करोड़ के करीब पहुंच गई है. वहीं, दुनियाभर में फिल्म ने 481 करोड़ रुपये का बिजनेस कर लिया है. इससे पहले रणबीर कपूर ने पांच साल पहले ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘संजू’ दी थी. आपको हैरानी होगी कि इस मूवी के लिए वह मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

राजकुमार हिरानी ने नहीं बदला अपना फैसला
साल 2018 में रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ में रणबीर कपूर ने लीड रोल निभाया था. दरअसल, ये फिल्म बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बायोपिक थी, जिसका फिल्म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था. टेलीग्राफ के साथ इंटरव्यू के दौरान ‘संजू’ के प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा ने खुलासा किया था कि जब राजकुमार हिरानी ने फिल्म के लिए रणबीर कपूर का नाम सजेस्ट किया तो वह खुश नहीं थे. उनका मानना था कि रणवीर सिंह इस किरदार को ज्यादा संजीदगी से निभा सकते हैं, लेकिन राजकुमार अपने फैसले पर अडिग रहे. उन्हें ‘संजू’ के लिए रणबीर कपूर परफेक्ट लग रहे थे. इसके बाद एक्टर ने फिल्म में लीड रोल प्ले किया था.

बड़े पर्दे पर संजय दत्त बनकर छा गए थे रणबीर कपूर
फिल्म ‘संजू’ में रणबीर कपूर ने बेहतरीन काम किया था. क्रिटिक्स से लेकर ऑडियंस ने उनकी एक्टिंग की जमक तारीफ की थी. फिल्म देखकर ऐसा लगा कि संजय दत्त के किरदार को पर्दे पर रणबीर कपूर से बेहतर कोई नहीं उतार सकता था. वैसे भी इससे पहले रणबीर कपूर की कई फिल्में बैक-टू-बैक बॉक्स ऑफिस पर पिटी थीं, लेकिन संजू की कामयाबी ने एक बार फिर उन्हें सुपरस्टार बना दिया था.


बॉक्स ऑफिस पर हुई 550 करोड़ से ज्यादा की कमाई
रणबीर कपूर की फिल्म ‘संजू’ में विक्की कौशल, परेश रावल, करिश्मा तन्ना और सोनम कपूर जैसे सितारों ने काम किया था. बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘संजू’ ने भारत में 342.52 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. वहीं, दुनियाभर में इसकी टोटल कमाई 586.85 करोड़ रुपये हुई थी. 

‘एनिमल’ ने 5वें दिन तोड़ा कई फिल्मों का रिकॉर्ड 
बताते चलें कि हालिया रिलीज फिल्म ‘एनिमल’ (Animal) में रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) का एक्शन अवतार छा गया है. लोग इस मूवी पर जमकर प्यार लुटा रहे हैं. भारत में सिर्फ पांच दिनों में फिल्म 284.04 करोड़ रुपये का बिजनेस कर चुकी है. एनिमल पांचवे दिन ‘पठान’, ‘गदर 2’ और ‘केजीएफ 2’ जैसी फिल्म को पीछे छोड़ते हुए दूसरी सबसे तेज 250 करोड़ कमाने वाली हिंदी फिल्म बन गई है. इस लिस्ट में पहले नंबर पर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘जवान’ (Jawan) है. 

यह भी पढ़ें- Jaya Bachchan Mother Indira Bhaduri: अस्पताल में भर्ती हुईं दिग्गज एक्ट्रेस जया बच्चन की मां इंदिरा भादुड़ी…हार्ट से जुड़ी होगी सर्जरी



[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *