Rajkumar Hirani’s gift to Ali Fazal | 3 इडियट्स की शूटिंग के वक्त फट गई थी उनकी शर्ट, दया खाकर डायरेक्टर ने दी जैकेट

hindinewsviral.com
5 Min Read

[ad_1]

19 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

फिल्म 3 इडियट्स के एक सीन में अली फजल ने खुद की शर्ट पहनी थी। वो ऐसी शर्ट थी जिसे अली हफ्ते में 4 बार जरूर पहनते थे। शूटिंग के वक्त शर्ट फट गई थी, जिसके बाद राजकुमार हिरानी ने उन्हें एक नई जैकेट गिफ्ट की थी। इस बात का खुलासा अली ने खुद एक हालिया इंटरव्यू में किया है।

अली ने 3 इडियट्स में जॉय लोबो का किरदार निभाया था।

अली ने 3 इडियट्स में जॉय लोबो का किरदार निभाया था।

प्ले देखकर डायरेक्टर ने फिल्म में कास्ट किया
यूट्यूब चैनल Cyrus को दिए इंटरव्यू में अली ने फिल्म से जुड़ने के किस्से के बारे में पूछा गया। जवाब में उन्होंने कहा- फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी ने मुझे पृथ्वी थिएटर में प्ले करते हुए देखा था। मुझे प्ले का नाम याद नहीं लेकिन इसी के बाद मेरे पास ऑडिशन के लिए कॉल आया था।

मुझे याद है कि मैंने उसी शर्ट में ऑडिशन दिया था, जिसे मैं हफ्ते में 4 बार ऑडिशन देने के लिए पहनता था। शूट के पहले दिन मेकर्स ने उसी शर्ट में आने के लिए कहा था।

अली ने बताई क्यों राजकुमार हिरानी ने उन्हें शर्ट गिफ्ट की
अली आगे कहते हैं- फिल्म में एक सीन था, जहां मेरा किरदार लोबो फांसी लगाता है। इस सीन की शूटिंग के वक्त मैंने वही शर्ट पहन रखी थी। इस सीन को शूट करने के लिए उन्होंने हार्नेस का इस्तेमाल किया था, जो मेरी शर्ट से गुजर कर गया था।

मुझे डर था कि इससे मेरी शर्ट पट जाएगी। मैंने ये बात वहां मौजूद लोगों से भी कही मगर उन्होंने कहा- फट गई तो हम सिल कर आपको दे देंगे। बाद में वो शर्ट सच में फट गई। राजू सर को यह देखकर मुझ पर दया आ गई क्योंकि उस समय बहुत सर्दी थी। फिर उन्होंने मुझे एक नई जैकेट दी।

हालांकि वो शर्ट अभी भी मेरे पास है। मैंने उसे मुंबई के फैशन स्ट्रीट से 40 रुपए में खरीदा था।

जब दोस्तों ने अली का मजाक उड़ाया
इस फिल्म में अली को give me some sunshine गाना गाते हुए दिखाया गया है। इस दौरान वो गिटार भी बजाते नजर आए हैं। पर्दे पर परफेक्ट सीन देने के लिए उन्होंने गिटार के सारे कार्ड्स को याद कर लिया था। तभी एक दिन राजकुमार हिरानी उनके पास आए और कहा- तुम गिटार देख कर मत बजाओ। फिर आमिर ने उन्हें सिर्फ काॅमन कार्ड को बजाने के लिए कहा।

फिल्म रिलीज के बाद यह सीन देखकर अली के दोस्त काफी दिनों तक उनका मजाक बनाते हैं क्योंकि उन्होंने पूरे सीन के दौरान सिर्फ काॅमन कार्ड ही बजाया।

55 करोड़ में बनी फिल्म ने कमाए थे 400.61 करोड़ रुपए
2009 में रिलीज हुई 3 इडियट्स को दर्शकों का खूब प्यार मिला था। फिल्म की कहानी चेतन भगत के नॉवेल फाइव प्वाइंट समवन बाई पर बेस्ड थी। 55 करोड़ में बनी इस फिल्म ने 400.61करोड़ का कलेक्शन किया था। फिल्म को चाइना में भी रिलीज किया गया था, जहां दर्शकों ने इसे बहुत पसंद किया था।

2012 में फिल्म का तमिल रीमेक भी रिलीज किया गया था, जिसका नाम नानबन था। फिल्म का मेक्सिकन रीमेक भी बना था, जो 2017 में रिलीज किया गया था।

फिल्म में आमिर खान, शरमन जोशी, आर.माधवन, बोमन ईरानी और करीना कपूर जैसे सेलेब्स लीड रोल में थे। फिल्म ने 3 नेशनल फिल्म अवाॅर्ड भी अपने नाम किए थे।

इस फिल्म को राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट और विधु विनोद चोपड़ा ने प्रोड्यूस किया था। इस फिल्म को ध्यान में रखकर फिर नितेश तिवारी ने फिल्म छिछोरे बनाई थी, जिसमें सुशांत सिंह राजपूत लीड रोल में थे। यह फिल्म 2019 में रिलीज हुई थी।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *