SA दौरे के लिए रहाणे-पुजारा नहीं हुए सेलेक्ट, पूर्व क्रिकेटर ने कहा- अब उम्मीद भी नहीं रखनी चाहिए…

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी गई है. टेस्ट स्क्वॉड में रोहित शर्मा, शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल और विराट कोहली जैसे प्लेयर्स को मौका मिला है. कप्तानी रोहित शर्मा को दी गई है. उम्मीद थी कि अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा को स्क्वॉड में शामिल किया जाएगा. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. सौरव गांगुली ने भी कहा कि यह समय है उनके लिए मूव ऑन करने का.

सौरव गांगलुी से एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि क्या रहाणे और पुजारा को टेस्ट सीरीज में मौका मिलना चाहिए था? इसपर गांगुली ने कहा “कुछ समय पर आपको नए टैलेंट को मौका देने की जरूरत होती है. इंडिया में बहुत सारे टैलेंट हैं. टीम को अब आगे बढ़ने की जरूरत है. पुजारा और रहाणे ने भारत के लिए काफी क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत को कई मैच भी जिताए हैं. लेकिन यह समय अब उनके लिए नहीं है. ये सभी के साथ होता है. मैं उन्हें बेशक धन्यवाद देना चाहूंगा. जो भी उन्होंने भारतीय टीम के लिए किया है.”

फिक्सिंग में जेल जा चुके क्रिकेटर को PCB ने बनाया चयन कमिटी का सदस्य, भड़के रमीज राजा, कहा- पाकिस्तान का नाम…

चेतेश्वर पुजारा ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इस साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था. डब्ल्यूटीसी फाइनल में पुजारा का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा. उसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से भी बाहर कर दिया गया था. चेतेश्वर पुजारा ने साउथ अफ्रीका में खेले 10 टेस्ट मैचों में 535 रन बनाए हैं. वहीं, अजिंक्य रहाणे ने भारत के लिए आखिरी टेस्ट इसी साल 2023 में जुलाई में खेला था. इसके बाद से उन्होंने भी किसी टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिला है.

टेस्ट सीरीज के लिए टीम इंडिया: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Sourav Ganguly, Team india

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *