IPL 2024: वर्ल्ड चैंपियन बनते ही बढ़े ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर्स के दाम, ऑक्शन में टॉप बेस प्राइस से मारेंगे एंट्री, देखें लिस्ट

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को होना है.
आईपीएल 2024 का मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को होना है.

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने अपना रौद्र रूप दिखाया. कंगारू टीम ने फील्डिंग, गेंदबाजी और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया के विजयरथ को रोक खिताबी जीत दर्ज की. वर्ल्ड कप के समापन के बाद आईपीएल (IPL 2024) का खुमार विश्वभर में छा रहा है. जिसके लिए मिनी ऑक्शन 19 दिसंबर को होना है. लेकिन वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया की खिताबी जीत आईपीएल ऑक्शन पर प्रभाव डालती नजर आ रही है. वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉप बेस प्राइस के साथ मिनी ऑक्शन में उतरने जा रहे हैं.

आईपीएल 2024 के लिए सभी टीमों ने रिटेंशन लिस्ट 26 नवंबर को जारी कर दी थी. रिलीज करने वाले खिलाड़ियों में कुछ ऑस्ट्रेलिया के प्लेयर्स भी शामिल हैं. लेकिन ये खिलाड़ी अगले सीजन के लिए होने वाले मिनी ऑक्शन में हाई बेस प्राइस के साथ शामिल होने वाले हैं.  इस लिस्ट में वर्ल्ड कप स्क्वाड के 7 खिलाड़ी शामिल हैं. 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ आईपीएल ऑक्शन में शामिल होने वाले प्लेयर्स में पैट कमिंस, ट्रैविस हेड, मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, स्टीव स्मिथ, जोश इंग्लिस और सीन एबॉट के नाम हैं.

मिचेल स्टार्क ने 2015 में खेला था आखिरी IPL

ऑस्ट्रेलिया के स्टार गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने आखिरी आईपीएल 2015 में खेला था. 2 करोड़ के बेस प्राइस के साथ शामिल होने वाले स्टार्क पर कई टीमों की नजरें होंगी. इसके अलावा स्टीव स्मिथ ने 2021 जबकि ट्रेविस हेड ने 2017 में आखिरी बार आईपीएल खेला था. वर्ल्ड कप में टीम के कप्तान रहे पैट कमिंस ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप और वनडे वर्ल्ड कप के चलते 2023 आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया था. नतीजन कंगारू टीम दोनों आईसीसी ट्रॉफियों की मालिक बनी.

पुजारा पर भारी शार्दुल की पारी, दक्षिण अफ्रीका सीरीज से पहले किया धमाका, रहाणे फ्लॉप

टी20 वर्ल्ड कप की है तैयारी

ऑस्ट्रेलिया की टीम अगले साल जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए तैयारियों में जुट चुकी है. टीम के टॉप खिलाड़ी मेगा इवेंट में उतरने से पहले आईपीएल 2024 में खुद को आजमाने का प्रयास करेंगे. अब देखना दिलचस्प होगा कि इन टॉप प्लेयर्स पर कौन सी टीम दांव खेलती है.

Tags: Australia, IPL, Pat cummins, Steve Smith

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *