Poco X4 Pro 5G First Impressions: पिछले मॉडल का बेस्ट अपग्रेड!

hindinewsviral.com
6 Min Read

[ad_1]

Poco X4 Pro 5G इस समय का बेहतरीन स्मार्टफोन है। पिछले साल कंपनी ने Poco X3 Pro को लॉन्च किया था, जो फ्लैगशिप लेवल स्मार्टफोन के पास खड़ा होता है और X4 इसी का अगला मॉडल है। समार्टफोन इंडस्ट्री में लागत लगातार बढ़ रही है। पोको ने अपग्रेड में स्मार्टफोन की कीमत बढ़ाने के बजाय हल्का प्रोसेसर फिट किया है। एक्स सीरीज को दोबारा से दोहराने का मतलब है कि वर्तमान समय के Poco F1 का इंतजार कर रहे फैन्स को निराश होना पड़ेगा। लेकिन यह इतना भी बुरा नहीं है, क्योंकि Poco X4 Pro 5G इसके पहले आए मॉडल की तुलना में एक ऑलराउंडर साबित होता है।

Poco X4 Pro 5G की भारत में कीमत 18,999 रुपये है। इसमें कोई दो राय नहीं हैं कि काफी हद तक यह स्मार्टफोन हाल ही में हमारे द्वारा रिव्यू किए गए Redmi Note 11 Pro+ 5G के जैसा है। पोको फोन में रियर पैनल अलग है और स्पेसिफिकेशन्स में कुछ अंतर दिया गया है। लेकिन दोनों फोन की बॉडी का रेशियो और डायमेंशन एक जैसे हैं। सभी पोर्ट और बटन की जगह एक ही है। दोनों ही स्मार्टफोन के चार्जर और यूएसबी केबल भी एक जैसे हैं। यहां तक कि इनके बॉक्स भी देखने में एक जैसे लगते हैं, अगर इन पर किए गए प्रिंट मैटीरियल को छोड़ दें।
 

poco

Poco X4 Pro 5G का वज़न 205 ग्राम है जो कि Redmi Note 11 Pro+ 5G के वजन से 3 ग्राम ज्यादा है। यह कैमरा मॉड्यूल की वजह से हो सकता है। अगर ध्यान से देखा जाए तो कैमरा भी दोनों फोन में एक ही पोजीशन में फिट किए गए हैं। प्राइमरी कैमरा के साथ AI भी उसी खाली जगह पर प्रिंट किया गया है जैसा रेडमी फोन में देखने को मिलता है। 

Poco X4 Pro 5G की बैक फिनिश में अंतर दिखाई पड़ता है। यह फोन पोको के सिग्नेचर येलो कलर के अलावा लेजर ब्लू और लेजर ब्लैक में भी आता है। सभी में लाइनों का पैटर्न दिया गया है जैसे किसी लेजर स्टेज लाइट्स में देखने को मिलता है। फोन को हिलाने पर दोनों कोनों से लाइटें निकलती दिखती हैं। कैमरा मॉड्यूल में बड़े बड़े अक्षरों में पोको का लोगो दिया गया है। यह एक ऐसी ब्रांड है जो ज्यादातर डिजाइन की बारीकी में नहीं जाती है लेकिन इसकी ब्लैक यूनिट में यह काफी अच्छा लग रहा है। 

इसमें 64 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फुल रिव्यू में टेस्ट करके हम पता करेंगे कि असल मायनों में यह डाउनग्रेड तो नहीं किया गया है। इसके अलावा इसमें आपको 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा, 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा और 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है।

फोन में Qualcomm Snapdragon 695 SoC दिया गया है और 5000mAh कैपिसिटी की बैटरी 67W फास्ट चार्जिंग के साथ मिलती है। फोन में 6.67 इंच की 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट वाला सुपर एमोलेड डिस्प्ले है। इसमें Gorilla Glass 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। फोन में स्टीरिओ स्पीकर्स दिए गए हैं। यह डुअल 5जी सपोर्ट के साथ है लेकिन सिम ट्रे हाइब्रिड है। कनेक्टिविटी के लिए यह Wi-Fi ac, Bluetooth 5.1 और GPS से लैस है। डिवाइस में टॉप पर इनफ्रारेड एमिटर भी दिया गया है। इसके अलावा 3.5mm ऑडियो जैक भी इसमें मिलता है।  

Poco X4 Pro 5G में Android 11 आधारित MIUI 11 की स्किन दी गई है। ऐसा लगता है कि पोको डिफ़ॉल्ट रूप से इनेबल्ड ऐप ड्रॉअर देना चाह रहा था। लेकिन उसके अलावा बाकी सब कुछ वैसा ही है जैसे पहले मॉडल में था। उम्मीद है कि Android 12 अपडेट भी इसमें दिया जाए।
 

IMG

पोको एक्स4 प्रो 5जी के बेस वेरिएंट में 6 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज दी गई है। वेरिएंट की कीमत 18,999 रुपये है। इसके 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है। इसके अलावा एक 8 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट भी है जो 21,999 रुपये में आता है। कुछ बैंकों के कस्टमर्स के लिए पोको ऑफर और एक्सचेंज बोनस भी दे रही है। 

Xiaomi की ओर से Poco को पूरी तरह से यूथ पर फोकस करने वाली ब्रांड माना जाता था। अब कंपनी एक नई राह पर है। मार्केट में पहले से ही Redmi Note 11 सीरीज के कई स्मार्टफोन्स मौजूद हैं और प्राइस पॉइन्ट पर भी एक दूसरे से टकराते मालूम होते हैं। ऐसे में इनमें से आपके लिए कोई एक बेहतर फोन चुनना बहुत मुश्किल हो जाता है। 

हो सकता है कि दोनों स्मार्टफोन में मिलने वाली समानताओं पर ज्यादा फोकस करना सही न लगे, लेकिन ये अभी इस स्मार्टफोन के फर्स्ट इम्प्रेशन हैं। इन तथ्यों को नजरअंदाज करना बहुत मुश्किल है। हम इस डिवाइस का फुल रिव्यू करेंगे ताकि आप इसके बारे में सब कुछ डीटेल्स में जान सकें। तब तक गैजेट्स 360 के साथ बने रहें।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *