‘PK’ completes nine years | फिल्म में एक दिन में आमिर ने खाए थे 100 पान, भोजपुरी बोलने के लिए ली थी ट्रेनिंग

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आमिर खान और अनुष्का शर्मा स्टारर कॉमेडी फिल्म ‘पीके’ उनके करियर की सबसे सक्सेसफुल फिल्मों में से एक है। फिल्म में उनके कैरेक्टर को हमेशा पान खाते हुए दिखाया गया था। एक इंटरव्यू के दौरान आमिर ने बताया था कि उन्हें पान खाने की आदत नहीं थी। फिल्म में उनके कैरेक्टर की जरूरत के हिसाब से उन्हें बहुत पान खाना पड़ा था। कई बार तो उन्हें एक दिन में 100 पान खाने पड़े थे। फिल्म में पान की रिक्वायरमेंट इतनी ज्यादा थी कि सेट पर एक पान वाला हमेशा मौजूद रहता था।

दरअसल आमिर उस सीन को बिना पान खाए भी एक्ट कर सकते थे। लेकिन आमिर उस सीन को रियल टच देना चाहते थे। इसी कारण उन्हें असल में बहुत पान खाना पड़ा था।

2014 में रिलीज हुई थी पीके

पीके में आमिर के साथ अनुष्का शर्मा भी नजर आई थीं। वहीं सपोर्टिंग रोल में दिवगंत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत भी नजर आए थे। फिल्म 19 दिसंबर 2014 को रिलीज हुई थी।

पीके का लाइफ टाइम कलेक्शन

फिल्म पीके ने 340.8 करोड़ का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था। वहीं फिल्म ने वर्ल्ड वाइड में 769.89 करोड़ की कमाई की थी।

आमिर के करियर की शुरुआत और फिल्मोग्राफी

आमिर खान ने साल 1988 में आई फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से एक लीड एक्टर के रूप में बॉलीवुड में कदम रखा था। आमिर अपनी पहली फिल्म से ही दर्शकों को पसंद आ गए थे। आमिर फिल्म इंडस्ट्री में पिछले 35 सालों से हैं। इन सालों में उन्होंने कई उतार-चढ़ाव भी देखे हैं। 2023 में आमिर की कोई फिल्म रिलीज नहीं हुई है।

वो आखिरी बार 2022 में रिलीज हुई फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में नजर आए थे। जो बॉक्स ऑफिस पर उनका खास कमाल नहीं दिखा पाई थी। आमिर की 100 करोड़ पार करने वाली पहली फिल्म ‘गजनी’ थी।

पीके का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया था। फिल्म की कहानी अभिजात जोशी ने इसे लिखा था। विधु विनोद चोपड़ा और हिरानी इसके प्रोड्यूसर थे। फिल्म में आमिर खान, अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, बोमन ईरानी, ​​सौरभ शुक्ला और संजय दत्त नजर आए थे। पीके एक ह्यूमनॉइड एलियन की कहानी है जो पृथ्वी पर आता है और धर्म का अर्थ खोजने की कोशिश करता है। पीके अब तक की सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फिल्मों में से एक है। इतने सेंसिटिव टॉपिक को कॉमेडी के साथ दिखाने के लिए फिल्म को तारीफ भी मिली।

पीके के लिए आमिर खान ने भोजपुरी सीखा था

फिल्म में आमिर ने भोजपुरी भाषा बोलते हुए दिखाई दिए हैं। भोजपुरी बोलने और सीखने के लिए उन्होंने ट्रेनिंग ली थी। बाकी बारीकियों को सही करने के लिए, उन्हें भोजपुरी टीवी राइटर शांति भूषण ने ट्रेनिंग दी थी। वो हमेशा शूटिंग के दौरान सेट पर मौजूद रहते थे। इसी का नतीजा है कि वह पीके में फर्राटेदार भोजपुरी बोलते नजर आ सकते हैं।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *