फिक्सिंग में जेल जा चुके क्रिकेटर को PCB ने बनाया चयन कमिटी का सदस्य, भड़के रमीज राजा, कहा- पाकिस्तान का नाम…

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्ली. वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में पाकिस्तान टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पीसीबी के चीफ सेलेक्टर इंजमाम-उल-हक ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उनकी जगह पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वहाब रियाज को यह जिम्मेदारी सौंपी. पीसीबी ने सलमान बट को चयन कमिटी का सदस्य बनाया है. जो स्पॉट फिक्सिंग के मामले में जेल भी जा चुके हैं. रमीज राजा ने इसपर नाराजगी जाहिर की है.

रमीज राजा ने एक इंटरव्यू में कहा, ‘एक ऐसी चयन समिति का होना पागलपन है जिसमें एक ऐसा सदस्य शामिल हो. जो मैच फिक्सिंग के कारण जेल में बंद था. यह सचमुच एक पागलपन है. इससे पाकिस्तान क्रिकेट का नाम खराब हो रहा है.’ बता दें कि रमीज राजा ने सलमान बट को चयन समिति का अध्यक्ष बनाने पर ऐसा कहा क्योंकि सलमान स्पॉट फिक्सिंग के मामले में जेल की हवा खा चुके हैं.

मोहम्मद शमी नहीं हैं साउथ अफ्रीका के खिलाफ वाइट बॉल सीरीज का हिस्सा, BCCI ने क्यों रखा बाहर?

सलमान बट ने टेस्ट क्रिकेट में स्पॉट फिक्सिंग कर अपने ही देश का नाम खराब किया था. दरअसल, साल 2010 में लॉर्ड्स टेस्ट के दौरान उनकी यह घिनौनी करतूत सामने आई थी. उन्होंने सट्टेबाज मजहर मजीद से पैसे लेकर स्पॉट फिक्सिंग की थी. इस पूरे मामले में उनके साथ पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ भी थे. हैरान करने वाली बात यह थी कि आमिर उस समय सिर्फ 18 साल के थे.

मैं पिछले 5-6 साल से… मुझे यहां से मिलती है ताकत, रिंकू सिंह ने साथी खिलाड़ी को बताई ‘अनटोल्ड स्टोरी’

सलमान बट को खुद नहीं पता था कि उनकी इस घिनौनी हरकत से उनका करियर समाप्त हो जाएगा. स्पॉट फिक्सिंग से पहले उन्होंने पाकिस्तान के लिए 33 टेस्ट, 78 वनडे और 24 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलें. इस दौरान उन्होंने क्रमश: 1889, 2725, और 595 रन बनाए. उन्होंने टेस्ट और वनडे दोनों ही फॉर्मेट में शतक जड़ा. टेस्ट में उनके नाम 3 शतक तो वही वनडे में 8 शतक दर्ज हैं.

Tags: Pcb, Ramiz Raja, Salman butt

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *