एक दिन में 500 रन बनाने वाली अकेली टीम, पाकिस्तान का निकाला था कचूमर, अब आ रही है इंडिया

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

इंग्लैंड ने 112 साल पुराना रिक़ॉर्ड ध्वस्त किया था.
इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर जनवरी में आएगी.

नई दिल्ली. वनडे वर्ल्ड कप के समापन के बाद भारतीय टीम का अगला फोकस टी20 वर्ल्ड कप पर है. इस टूर्नामेंट के लिए टी20 सीरीज में कई खिलाड़ी अपनी दावेदारी पेश करने में जुटे हुए हैं. इसी के साथ ब्लू आर्मी को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC 2023-25) की प्वाइंट्स टेबल पर भी नजर रखनी होगी. पहले टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ WTC के लिहाज से 2 टेस्ट खेलेगी. उसके बाद भारत 5 मैच की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की टीम से जंग लड़नी है जिसने एक ही दिन में 500 रनों का अंबार खड़ा कर दिया था.

बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली टीम ने पिछले साल पाकिस्तान दौरे पर 112 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया था. दिसंबर 2022 में इंग्लैंड बनाम पाकिस्तान के बीच 3 टेस्ट की सीरीज का आगाज हुआ. रावलपिंडी में पहले मैच में इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने टॉस जीता और रनों का पहाड़ खड़ा करने की ठान ली. पहले बैटिंग करने उतरी इंग्लिश टीम की तरफ से पहले ही दिन 4 शतकीय पारियां देखने को मिली. इंग्लैंड ने एक ही दिन में 506 रन ठोके जबकि पूरी पारी खत्म होने तक 657 रन का पहाड़ खड़ा कर दिया. रनों के अंबार में जैक क्राउली (122), बेन डकेट (107), ओली पोप (108) और हैरी ब्रूक (153) के 4 शानदार शतक शामिल रहे. इससे पहले 1910 में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने एक दिन में 494 रन ठोके थे, जिसमें दो बल्लेबाजों ने शतक ठोके थे. अभी तक कोई भी ऐसी टीम नहीं है जिसने एक दिन में 500 रन का आंकड़ा पार किया हो. 112 साल पुराना रिकॉर्ड इंग्लैंड ने आज के ही दिन 5 दिसंबर को तोड़ा था.

भारत में राह नहीं है आसान

भले ही इंग्लैंड ने यह कारनामा पाकिस्तान की सरजमीं पर किया हो. लेकिन भारत में यह करना किसी भी टीम के लिए काफी मुश्किल काम है. भारत के स्पिन ट्रैक और टीम में मौजूद आर अश्विन और जडेजा जैसे फिरकी मास्टर दुनिया की टॉप टीमों के लिए काल साबित हुए हैं. इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैकुलम ने भारत दौरे को कड़ी चुनौती बताया है.

3 स्पॉट.. 6 गेंदबाज.. T20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स की बढ़ी टेंशन, 6 स्पिनर्स के बीच जंग, कितने मैच हैं बाकी?

इंग्लैंड के कोच ब्रैंडन मैक्कुलम ने बेंगलुरु में एक इवेंट के दौरान कहा, ‘हमें भारत के खिलाफ 5 टेस्ट मैच खेलने हैं. यह हमारे लिए काफी बड़ी चुनौती होगी. मैं इसे लेकर काफी उत्साहित हूं. क्योंकि हम खुद को टेस्ट करना चाहते हैं, यह तभी संभव है जब आप टॉप टीम से भिड़ते हो. सच कहूं तो भारतीय टीम अपने देश में सबसे मजबूत टीम है. अगर हम यहां जीतते हैं तो यह हमारे लिए शानदार होगा.’

Tags: Ben stokes, England, IND vs ENG, On This Day

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *