‘Out of Time’ is a tribute to actor ‘Tom Alter’ | फिल्म के डायरेक्टर अरिजीत लाहिरी ने कहा- क्राउड फंडिंग करके बनी फिल्म

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

15 घंटे पहलेलेखक: तस्वीर तिवारी

  • कॉपी लिंक

फिल्म ‘आउट ऑफ टाइम’ 15 दिसंबर को जिओ सिनेमा पर रिलीज की गई है। इस फिल्म में दिवंगत एक्टर टॉम ऑल्टर और नवनी परिहार जैसे कलाकार नजर आए हैं। वहीं फिल्म के डायरेक्टर अरिजीत लाहिरी ने दैनिक भास्कर से खास बातचीत के दौरान फिल्म से जुड़ी कुछ खास बातें बताई। ‘आउट ऑफ टाइम’ साइंस और हॉरर स्टोरी बेस्ड फिल्म है। अरिजीत ने बताया कि ये फिल्म दिवगंत एक्टर टॉम ऑल्टर के लिए हमारी तरफ से ट्रिब्यूट होगा।

‘आउट ऑफ टाइम’ टॉम ऑल्टर की आखिरी फिल्म है।

‘आउट ऑफ टाइम’ टॉम ऑल्टर की आखिरी फिल्म है।

डायरेक्टर बनने के बारे में कब सोचा…

इसका जवाब देते हुए अरिजीत ने कहा- ये उन दिनों की बात है। जब घरों में केबल और इंटरनेट नहीं बल्कि वीसीआर होते थे। हम किराए पर वीसीआर लाकर रात भर फिल्में देखा करते थे। उन्होंने कहा कि मुझे फिल्मों में इंटरेस्ट डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा की फिल्म देखकर आना शुरू हुआ।

उन्होंने कहा कि बहुत कम उम्र में ही मैंने सोच लिया था कि मुझे डायरेक्टर बनना है। लेकिन ये नहीं पता था कि कैसे बनना है…रास्ते आसान नहीं थे लेकिन सबकुछ अपने आप होता गया।

फिल्म ‘आउट ऑफ टाइम’ के डायरेक्टर अरिजीत लाहिरी।

फिल्म ‘आउट ऑफ टाइम’ के डायरेक्टर अरिजीत लाहिरी।

क्राउड फंडिंग करके पैसे इकठ्ठा किए- अरिजीत लाहिरी

डायरेक्टर अरिजीत लाहिरी ने बताया कि पैसे इकठ्ठा करना मुश्किल तो था। क्योंकि हमारे पास कोई बजट या किसी तरह की फंडिंग नहीं थी। हमारे आस-पास के लोगों ने फिल्म के लिए हमें बहुत सपोर्ट किया। उन्होंने कहा कि फिल्म से जुड़े सभी लोग हमारे जानने वाले ही थे। कुछ लोगों ने फिल्म को फ्री में ही सपोर्ट किया तो कुछ लोगों ने बहुत मामुली चार्ज किया।

अरिजीत ने बताया कि एक समय आया जब हमने फिल्म के लिए क्राउड फंडिंग करके पैसे इकठ्ठा किया। अरिजीत ने उन सभी लोगों का धन्यवाद किया है जिन लोगों ने फंडिंग में अपना योगदान दिया है।

'टॉम ऑल्टर' ने 'शक्तिमान' में गुरुदेव का किरदार निभाया था।

‘टॉम ऑल्टर’ ने ‘शक्तिमान’ में गुरुदेव का किरदार निभाया था।

कौन थे टॉम ऑल्टर?

टॉम ऑल्टर के बारे में बताते हुए डायरेक्टर ने बताया कि वो कमाल के एक्टर थे। मैंने ऐसा कभी सोचा नहीं था कि मेरी फिल्म में ऐसे-ऐसे एक्टर्स होंगे। सबकुछ धीरे-धीरे अपने आप होता गया। दरअसल टॉम ऑल्टर हॉलीवुड एक्टर थे, जिन्हें हिंदी, उर्दू का अच्छा ज्ञान था। टॉम को इंडिया के कल्चर में काफी इंटरेस्ट था। उन्होंने इंडियन इंडस्ट्री में टीवी और फिल्म दोनों में काम किया था।

टॉम को हिंदी, उर्दू का अच्छा ज्ञान था।

टॉम को हिंदी, उर्दू का अच्छा ज्ञान था।

इंडिया के पहले सुपरहीरो टीवी शो ‘शक्तिमान’ में टॉम ने ‘गुरुदेव’ का किरदार निभाया था। फिल्म के डायरेक्टर ने बताया कि जब इस फिल्म के लिए हमने एक्टर से बात की तो मैं बहुत डर रहा था कि कहीं उनकी फीस ज्यादा न हो। उन्होंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो उन्हें स्क्रिप्ट काफी पसंद आई थी। इसके बाद उन्होंने बजट के बारे में बात ही नहीं की। सभी एक्टर्स ने बहुत मामुली फीस लेकर इस फिल्म में काम किया है।

वो इतने बेहतरीन एक्टर थे कि उन्हें कभी ये बताना ही नहीं पड़ा कि ये सीन इस तरह करना है। वो हमेशा एक बार में परफेक्ट शॉट देते थे। बता दें कि ये फिल्म टॉम की आखिरी फिल्म थी। इसके बाद उनका देहांत हो गया।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *