रहाणे-पुजारा ही नहीं, एक और बल्लेबाज के करियर पर छाए संकट के बादल, ईशान बने दीवार, साउथ अफ्रीका दौरे से कटा पत्ता

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

अजिंक्य रहाणे और पुजारा को टेस्ट स्क्वाड में जगह नहीं मिली है.
टीम इंडिया 10 दिसंबर से साउथ अफ्रीका से टी20 सीरीज खेलेगी.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज पर टीम इंडिया ने कब्जा जमा लिया है. इस बीच साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भी टीम इंडिया का ऐलान बीसीसीआई ने किया. दौरे पर दोनों टीमें 3 टी20, 3 वनडे और 2 टेस्ट मैच खेलेंगी. बोर्ड ने तीन अलग-अलग टीमों का ऐलान किया है, जो कुछ प्लेयर्स को लेकर चर्चा का मुद्दा बनी हुई हैं. अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को टेस्ट स्क्वाड में जगह नहीं मिली है. लेकिन इन दोनों के अलावा भी एक खिलाड़ी है जिसका प्रयोग फेल साबित हुआ है.

यह पहली बार नहीं है जब चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे टीम इंडिया से बाहर हुए हैं. 2022 से दोनों खिलाड़ियों के लिए टीम इंडिया का सफर उतार-चढ़ाव भरा साबित हुआ है. काउंटी क्रिकेट में रनों का अंबार लगाकर चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया में वापसी की, लेकिन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल और बॉर्डर गावस्कर ने उन्होंने अपनी बैटिंग से सभी की उम्मीदों पर पानी फेर दिया. जिसके बाद वेस्टइंडीज दौरे के बाद से ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. वहीं, बात करें अजिंक्य रहाणे की तो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में वन मैन आर्मी साबित हुए. उन्होंने 89 और 46 रन की शानदार पारियां खेली. लेकिन वेस्टइंडीज दौरे पर रहाणे का बल्ला भी नहीं बोला. साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें भी तरजीह नहीं दी गई. इन दोनों के अलावा जो प्रयोग फेल हुआ वो हैं केएस भरत, जिन्हें इस सीरीज के लिए शामिल नहीं किया गया है.

ऋषभ पंत की करनी थी भरपाई

टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत ने टेस्ट क्रिकेट में अपना लोहा मनवाया, चाहे घर हो या बाहर. लेकिन 2022 के अंत में वे एक भयावह कार हादसे का शिकार हुए और लंबे समय के लिए क्रिकेट से दूर हो गए. पंत की भरपाई करने के लिए विकेटकीपर के तौर पर केएस भरत को आजमाया गया. भरत मौके पर चौका लगाने में कामयाब नहीं हुए. उन्हें 5 मैच में खेलने का मौका मिला, जिसमें से 8 पारियों में भरत के बल्ले से महज 129 रन ही निकले. इस दौरान वे एक अर्धशतक भी लगाने में कामयाब नहीं हुए. अब आने वाले मुकाबलों में उनकी वापसी मुश्किल नजर आती है.

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीती सीरीज तो पूर्व क्रिकेटर ने कहा- ये रिंकू के लिए याद रखी जाएगी

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, मो. शमी*, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), प्रसिद्ध कृष्णा.

Tags: Ajinkya Rahane, Cheteshwar Pujara, Ind vs sa, Ks bharat

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *