Net Avenue Technologies IPO : अंतिम दिन टूट पड़े निवेशक, अब तक 452 गुना सब्सक्राइब

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

Net Avenue Technologies के IPO में आज 4 दिसंबर को सब्सक्रिप्शन का अंतिम दिन है। यह NSE SME आईपीओ है, जिसे निवेशकों की ओर से बंपर प्रतिक्रिया मिली है। यह कुल 452.37 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इश्यू को कुल 1,71,53,84,000 शेयरों के लिए बोलियां मिल गई है जबकि ऑफर पर 56.96 लाख शेयर हैं। कंपनी का इरादा इश्यू के जरिए 10.25 करोड़ रुपये जुटाने का है। यह आईपीओ 30 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। इसके लिए 16-18 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है।

अलग-अलग कैटेगरी में कैसा रहा रिस्पॉन्स

इस आईपीओ को सबसे ज्यादा निवेश रिटेल निवेशकों से मिला है। उनके लिए रिजर्व हिस्सा कुल 624.64 गुना सब्सक्राइब हो गया है। इसके अलावा, नॉन इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 573.91 गुना और क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स का हिस्सा 58.11 गुना सब्सक्राइब हो गया है।

ग्रे मार्केट का हाल

जबरदस्त सब्सक्रिप्शन के साथ ही ग्रे मार्केट में भी इस आईपीओ को लेकर अच्छी-खासी दिलचस्पी दिख रही है। आज 4 दिसंबर को यह अनलिस्टेड मार्केट में 11 रुपये के प्रीमियम पर ट्रेड कर रहा है। इस हिसाब से कंपनी के शेयरों की लिस्टिंग 29 रुपये के भाव पर होने की संभावना है। अगर ऐसा होता है तो निवेशकों को 61 फीसदी का बंपर मुनाफा होगा।

आईपीओ से जुड़ी डिटेल

नेट एवेन्यू टेक्नोलॉजीज आईपीओ 7 दिसंबर को एनएसई एसएमई पर लिस्ट होने की संभावना है, जबकि शेयर अलॉटमेंट 5 दिसंबर को होने की संभावना है। इश्यू से होने वाली आय का इस्तेमाल कस्टमर अधिग्रहण, मार्केटिंग और अवेयरनेस के लिए किया जाएगा। इसके अलावा, वर्किंग कैपिटल जरूरतों के लिए और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्य के लिए भी फंड का इस्तेमाल होगा।

FY23 में कंपनी का राजस्व 34.51 करोड़ रुपये था, जबकि प्रॉफिट ऑफ्टर टैक्स 1.76 करोड़ रुपये था। श्रेनी शेयर्स लिमिटेड नेट एवेन्यू टेक्नोलॉजीज आईपीओ का बुक रनिंग लीड मैनेजर है, जबकि बिगशेयर सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड इश्यू का रजिस्ट्रार है। नेट एवेन्यू टेक्नोलॉजीज आईपीओ के लिए मार्केट मेकर श्रेनी शेयर्स है।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *