Mumtaz shared the story of the film ‘Aap Ki Kasam’ | मुमताज ने शेयर किया फिल्म ‘आप की कसम’ का किस्सा: बोलीं- शूटिंग के दौरान वॉशरुम के लिए मीलों तक चलकर जाना पड़ता था

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

46 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

वेटरन एक्ट्रेस मुमताज इस बात से खुश हैं कि आज एक्ट्रेसेस के पास फिल्म सेट पर वैनिटी वैन और कई तरह की सुविधाएं हैं। दरअसल एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने दौर के स्ट्रगल के बारे में बताया। एक्ट्रेस ने बताया कि उनके समय में वॉशरुम के लिए मीलों तक चलकर जाना पड़ता था। ये किस्सा फिल्म ‘आप की कसम’ के दौरान का है।

उन्होंने वहीदा रहमान और वैजंतीमाला जैसे बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के साथ अपने संबंधों के बारे में भी बात की और बताया कि कैसे उनके समय की एक्ट्रेसेस उन लोगों से बात नहीं करती थीं जिन्हें वे अपने से ‘कमतर’ समझती थीं।

उन्होंने उस समय को याद करते हुए फिल्म ‘आप की कसम’ की शूटिंग से जुड़ा एक किस्सा बताया।

मुमताज ने डॉन न्यूज को बताया- एक्ट्रेस ‘जय जय शिव शंकर’ गाने की शूटिंग के दौरान मीलों-मील तक कोई बाथरूम नहीं था। इसलिए, अगर मुझे वॉशरूम जाना होता था, तो मैं अपनी हेयरड्रेसर को साथ लेकर बाथरुम खोजने निकल जाती थी।

आज के समय की एक्ट्रेसेस बहुत लकी हैं

मुमताज ने कहा कि आज के समय की एक्ट्रेसेस काफी लकी हैं। आज उनकी सुविधा के लिए वैनिटी वैन उपलब्ध है। ये सारी सुविधाएं हमारे समय में नहीं थीं। उन्होंने आगे कहा- मुझे खुशी है कि आज लड़कियों के पास वॉशरुम का उपयोग करने की सुविधा है। क्योंकि वॉशरुम के लिए मीलों दूर चलकर जाना मुश्किल होता है।

उस समय बड़े एक्टर्स छोटे एक्टर्स से बात करना पसंद नहीं करते थे

1960 के दशक में जब मुमताज ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में प्रवेश किया, तो वहीदा रहमान और वैजंतीमाला जैसे कलाकार इंडस्ट्री पर राज कर रहे थे। मुमताज ने बताया कि उनमें से केवल कुछ ही नए लोगों के साथ घुलमिल पाते थे। उन्होंने कहा- वो लोग तो बहुत बड़े थे और हम तो छोटे थे, उन्हें हमारे साथ घुलना-मिलना पसंद नहीं था। वहीं एक्ट्रेस ने वेटरन एक्ट्रेस वहीदा रहमान के बारे में बताया कि वो बहुत ही डाउन टू अर्थ हुआ करती थीं। वैजंतीमाला भी उसी समय की थीं, लेकिन उन्होंने मुझसे बात नहीं की।

मुमताज का मानना था कि ये व्यक्ति के स्वभाव पर भी निर्भर करता है- ‘कुछ लोग अपने से कमतर लोगों से बात नहीं करना चाहते। कुछ कलाकार जब सड़क पर होते हैं तो ऑटोग्राफ भी नहीं देते हैं। हालांकि, मुमताज अंजू महेंद्रू और पूनम सिन्हा (शत्रुघ्न सिन्हा की पत्नी) से दोस्ती करने में कामयाब रहीं और उनके साथ उनका करीबी रिश्ता भी काफी अच्छा है। वो इस बात से सहमत थीं कि वो आसानी से दोस्त नहीं बना पाती हैं।

वैसे उन दिनों महिलाओं के लिए बाथरुम की समस्या पर बात करने वाली मुमताज पहली एक्ट्रेस नहीं हैं। इससे पहले वेटरन एक्ट्रेस आशा पारेख ने भी इस समस्या का जिक्र किया था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उस समय शूटिंग के दौरान महिलाओं के लिए साफ वॉशरुम ना होने के कारण बहुत समस्या होती थी।

1974 में रिलीज हुई फिल्म ‘आप की कसम’ में राजेश खन्ना, मुमताज और संजीव कुमार जैसे कलाकारों ने काम किया था। इस फिल्म की कहानी और गाने लोगों को इतने पसंद आए थे कि जे ओमप्रकाश अपनी पहली फिल्म से हिट हो गए थे।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *