Multibagger Stocks: ₹1 से सस्ते शेयर ने बनाया करोड़पति, अब भी पॉकेटफ्रेंडली है भाव, एक्सपर्ट ने लगाया दांव

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

Multibagger Stocks: एक रुपये से भी सस्ते मणप्पुरम फाइनेंस (Manappuram Finance) के शेयर ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है। अब भी यह शेयर इतने सस्ते में है कि इसमें पैसे लगाकर शानदार कमाई किया जा सकता है। दिग्गज एनबीएफसी मणप्पुरम फाइनेंस के शेयर अभी 200 रुपए के नीचे ही हैं और कंपनी की कारोबारी सेहत और आगे की स्ट्रैटेजी को देखते हुए घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने इसमें पैसे लगाने की सलाह दी है। एक कारोबारी दिन पहले यह एक साल के हाई पर था। हालांकि मुनाफावसूली के चलते दो दिन में यह 3 फीसदी टूट चुका है।

हालांकि ब्रोकरेज के टारगेट के हिसाब से इस गिरावट को निवेश के मौके के तौर पर देखना चाहिए। मौजूदा लेवल पर पैसे लगाकर 9 फीसदी से अधिक मुनाफा कमा सकते हैं। इसके शेयर आज BSE पर 1.47 फीसदी की गिरावट के साथ 164.75 रुपये (Manappuram Finance Share Price) पर बंद हुआ है।

जून तिमाही में पॉजिटिव कैश फ्लो, शानदार रही Unacademy के लिए FY24 की शुरुआत

55 हजार रुपये के निवेश पर बना दिया करोड़पति

मणप्पुरम फाइनेंस के शेयर 8 दिसंहर 2006 को महज 90 पैसे में मिल रहे थे। अब यह 164.75 रुपये पर है यानी कि 17 साल में 55 हजार रुपये से कम के निवेश पर ही मणप्पुरम फाइनेंस ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया। पिछले एक साल में शेयरों के चाल की बात करें तो 27 फरवरी 2023 को यह एक साल के निचले स्तर 101.15 रुपये पर था। इसके बाद 10 महीने से भी कम समय में यह 68 फीसदी से अधिक उछलकर 4 दिसंबर 2023 को एक साल के हाई 170.50 रुपये पर पहुंच गया। हालांकि इसके बाद मुनाफावसूली के चलते दो ही दिन में यह 3 फीसदी से नीचे आ चुका है।

Adani Green के शेयर 20% के अपर सर्किट पर, जानिए क्या है इस तेजी की वजह

Manappuram Finance पर ब्रोकरेज का क्या है रुझान

घरेलू ब्रोकरेज फर्म मोतीलाल ओसवाल ने नॉन-गोल्ड सेगमेंट्स में मजबूत ग्रोथ और हाई अदर इनकम के चलते वित्त वर्ष 2024 में इसकी EPS (प्रति शेयर कमाई) के अनुमान को 5 फीसदी और वित्त वर्ष 2025 के अनुमान को 6 फीसदी बढ़ा दिया है। ब्रोकरेज का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2023-26 के बीच इसका गोल्ड AUM सालाना 10 फीसदी और कंसालिडेटेड 20 फीसदी की चक्रवृद्धि दर (CAGR) से बढ़ सकता है। इस दौरान इसका कंसालिडेटेड नेट प्रॉफिट 27 फीसदी की CAGR से बढ़ सकता है। मैनेजमेंट का कहना है कि यह स्प्रेड की कीमत लोन ग्रोथ पर जोर नहीं देगा जो ब्रोकरेज के मुताबिक इसके मुनाफे को सपोर्ट करेगा। इन सब वजहों से मणप्पुरम फाइनेंस को ब्रोकरेज ने 180 रुपये के टारगेट प्राइस पर खरीदारी की रेटिंग दी है।

डिस्क्लेमर: मनीकंट्रोल.कॉम पर दिए गए सलाह या विचार एक्सपर्ट/ब्रोकरेज फर्म के अपने निजी विचार होते हैं। वेबसाइट या मैनेजमेंट इसके लिए उत्तरदायी नहीं है। यूजर्स को मनीकंट्रोल की सलाह है कि कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले हमेशा सर्टिफाइड एक्सपर्ट की सलाह लें।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *