मो. आमिर ने अबुधाबी टी10 लीग में दिखाया जलवा, एक ओवर में लिए तीन विकेट, देखें VIDEO

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान के मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्‍यास ले चुके हैं लेकिन उनकी गेंदबाजी अभी भी नामी बल्‍लेबाजों को छकाने की क्षमता रखती है.31 साल के बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने बुधवार को अबुधाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 league) में अपने प्रदर्शन से न्‍यूयॉर्क स्‍ट्राइकर्स को चेन्‍नई ब्रेव्‍स (Chennai Braves vs New York Strikers) के खिलाफ 5 विकेट की जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मैच में अपने दो ओवर के स्‍पैल में उन्‍होंने एक ओवर मेडन रखते हुए 7 रन देकर चार बैटरों को आउट किया. यह उनकी गेंदबाजी का ही कमाल था कि चेन्‍नई टीम निर्धारित 10 ओवर्स में 9 विकेट गंवाकर 75 रन ही बना पाई. जवाब में न्‍यूयॉर्क स्‍ट्राइकर्स ने जीत के लिए जरूरी 76 रनों का टारगेट नौ गेंद शेष रहते हुए चार विकेट खोकर हासिल कर लिया.

29 गेंदों पर शतक ठोकने वाले बैटर ने विराट कोहली को दिया कामयाबी का श्रेय

अबुधाबी में खेला गया यह मैच मोहम्‍मद आमिर के ही नाम रहा. उन्‍होंने विरोधी टीम के जॉर्ज मनसे, जेसन राय, भानुका राजपक्षा और चरिथ असलांका के विकेट लेने के साथ ही कोबे हर्फ्ट को भी रन आउट किया. उनकी गेंदबाजी के चलते चेन्‍नई ब्रेव्‍स ने एक समय दो ओवर में छह रन पर ही चार विकेट गंवा दिए थे.पारी के दूसरे ओवर की पहली गेंद पर हर्फ्ट को रन आउट करने के बाद उन्‍होंने मनसे (6), राजपक्षा (0) और असलांका (0) के विकेट लिए. चेन्‍नई ब्रेव्‍स के लिए सर्वाधिक 18 रन राय ने बनाए.

पाक टीम के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के पहले ही मैच में विवाद, CA को माफी मांगनी पड़ी

जवाब में न्‍यूयॉर्क स्‍ट्राइकर्स ने आसिफ अली के नाबाद 23 रनों की मदद से टारगेट 8.3 ओवर में पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया. चेन्‍नई के लिए सेम कुक और जुनेद सिद्दीकी ने दो-दो विकेट हासिल किए. आमिर को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया. वर्ष 2020 में आखिरी इंटरनेशनल मैच खेलने वाले आमिर 36 टेस्‍ट में 119, 61 वनडे में 81 और 50 टी20I में 59 विकेट चुके हैं.

Tags: Abu Dhabi T10 League, Mohammad amir



[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *