Matthew Perry died of ketamine overdose | अटॉप्सी रिपोर्ट से हुआ खुलासा, डिप्रेशन से उबरने के लिए केटामाइन थेरेपी ले रहे थे

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मैथ्यू पैरी की मौत की असल वजह सामने आ गई है। अटॉप्सी रिपोर्ट के मुताबिक, केटामाइन के ओवरडोज से उनकी जान चली गई थी। लॉस एंजिल्स काउंटी डिपार्टमेंट ऑफ मेडिकल एग्जामिनर के मेडिकल एग्जामिनर ने बताया कि वो केटामाइन इन्फ्यूजन थेरेपी ले रहे थे, जिसे डिप्रेशन के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है।

मेडिकल एग्जामिनर ने यह भी बताया कि मौत से लगभग डेढ़ हफ्ते पहले मैथ्यू की सर्जरी हुई थी। सर्जरी के दौरान उनकी बॉडी में केटामाइन का लेवल नॉर्मल एनेस्थीसिया से भी कम था। ये दवा आमतौर पर कुछ घंटों में ही पच जाती है। हालांकि उनकी बॉडी में इसके कुछ अंश पाए गए हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, केटामाइन की छोटी सी अकाउंट से मैथ्यू बेहोश हो गए और बाथटब में खुद को डूबने से बचा नहीं पाए। बता दें, 28 अक्टूबर 2023 को मैथ्यू पैरी की बॉडी लॉस एंजिलिस के उनके घर के हॉट टब में पाई गई थी। पेरी 54 साल के थे और दुनिया के बेस्ट कॉमेडी एक्टर्स में शामिल थे।

मैथ्यू को थी शराब और सिगरेट की लत
कुछ समय पहले TMZ ने अपनी एक रिपोर्ट में कहा था कि अधिकारियों को उनके घर में एंटी-डिप्रेसेंट, एंटी-एंग्जाइटी और COPD ड्रग मिली थी। COPD एक प्रकार की लंग डिजीज होती है जिसमें पेशेंट को सांस लेने में तकलीफ होती है, जबकि मैथ्यू स्मोकर थे।

उन्हें शराब की भी लत थी, जिससे बाहर निकलने के लिए उन्होंने खूब संघर्ष किया था। इस रिपोर्ट में इस बात पर जोर दिया कि पेरी के घर से कोई अवैध ड्रग्स नहीं मिला।

मैथ्यू पेरी का ड्रग और अल्कोहल अब्यूज किसी से छिपा नहीं है। उन्होंने इस बारे में खुलकर बात भी की थी। 2022 में अपनी बायोग्राफी में उन्होंने लिखा था कि मैं ड्रग्स और अल्कोहल का इतना नशा कर चुका हूं कि जिंदा होने पर खुद को लकी मानता हूं। हालांकि मैं मर गया तो किसी को हैरानी नहीं होगी।

चैंडलर बिंग बनकर पॉपुलर हुए थे पेरी
फ्रेंड्स सीरीज 1994 से 2004 तक 10 साल प्रसारित हुई। इसके 6 प्रमुख किरदारों में से एक किरदार- चैंडलर बिंग- के तौर पर मैथ्यू ने जबरदस्त पॉपुलैरिटी हासिल की। 2002 में उन्हें इस रोल के लिए एमी नॉमिनेशन मिला। फ्रेंड्स के अलावा मैथ्यू ‘स्टूडिया 60 ऑन द सनसेट ट्रिप’, ‘गो ऑन’ और ‘द ऑड कपल’ में भी नजर आए। ‘द वेस्ट विंग’ में जो क्विंसी के रोल के लिए उन्हें 2003 और 2004 में दो बार एमी नॉमिनेशन मिला।

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *