जेल वाला लव: इस क्रिकेटर की लव स्‍टोरी है औरों से जुदा, कारागार में वकील पर आया दिल, बाहर आया तो रचा लिया ब्याह

hindinewsviral.com
3 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

पाकिस्तानी क्रिकेटर को वकील से हुआ था प्यार.
स्पॉट फिक्सिंग का लग चुका करियर पर धब्बा.

नई दिल्ली. क्रिकेट के खेल में सचिन तेंदुलकर से लेकर विराट कोहली तक दुनियाभर के कई दिग्गजों की बेहद दिलचस्प लव स्टोरी रहीं हैं. कई खिलाड़ियों को जाने अनजाने में अपना जीवनसाथी मिला तो कुछ ने अपने बचपन के दोस्त को ही हमसफर बना लिया. लेकिन इन सब के बीच जो सबसे दिलचस्प लव स्टोरी निकलकर आती है वो है ‘जेल वाला लव’. जी हां, हम बात कर रहे हैं ऐसे क्रिकेटर की लव स्टोरी की जो जेल में रहते ही अपनी ही वकील पर दिल हार बैठा था.

पाकिस्तान के पूर्व पेसर मोहम्मद आमिर अपने समय पर दुनिया के स्टार बॉलर्स में शुमार रहे. लेकिन महज 18 साल की उम्र में उनपर फिक्सिंग का दाग लग गया. वह साल 2010 था जब आमिर के ऊपर फिक्सर क्रिकेटर का धब्बा लग गया. जिसके बाद उन्हें सजा के रूप में 6 महीने की जेल और 5 साल का बैन झेलना पड़ा था. लेकिन जेल में आमिर को सजा काटने के दौरान ही अपनी ही वकील से प्यार हो गया. उनका केस ब्रिटिश में रह रहीं पाकिस्तान मूल की नर्जिस खान लड़ रहीं थी. धीरे-धीरे दोनों में करीब आए और आमिर ने बाहर आते ही नर्जिस खातून से 2016 में निकाह कर लिया.

2017 में नर्जिस ने बेटी को दिया जन्म

2017 में नर्जिस और आमिर माता-पिता बने, इस साल उनकी बड़ी बेटी मिन्सा आमिर का जन्म हुआ. इसके बाद दूसरी बेटी जोया आमिर का जन्म उस साल हुआ जिस साल इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने संन्यास का ऐलान कर दिया था, यह साल 2020 था. मोहम्मद आमिर ने साल 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की थी. वे 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली पाकिस्तानी टीम का भी हिस्सा रहे थे. इससे पहले वे 2009 में टी20 जीतने वाली स्क्वाड का भी हिस्सा रहे थे.

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए घोषित हुई टीम तो नाराज हुए आरपी सिंह, बोले- इस गेंदबाज को मौका मिलना चाहिए था

मोहम्मद आमिर इंग्लैंड दौरे के दौरान स्पॉट फिक्सिंग के मामले में फंस गए थे. उनका नाम 2010 में लॉर्ड्स क्रिकेट टेस्ट के दौरान बुकी मजहर माजिद के साथ तीन क्रिकेटर्स की स्पॉट फिक्सिंग में आ गया था. उनके नाम 36 टेस्ट में 119 विकेट, 61 वनडे में 81 विकेट जबकि 50 टी20 में 59 विकेट्स दर्ज हैं.

Tags: Mohammad amir, Pakistan cricket

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *