LLC 2023: 40 साल के बल्लेबाज ने ठोका सबसे तेज शतक, रिकॉर्ड बुक को किया तहस नहस, सुरेश रैना की टीम खिताब से एक कदम दूर

hindinewsviral.com
4 Min Read

[ad_1]

हाइलाइट्स

लीजेंड्स लीग के फाइनल में पहुंची सुरेश रैना की टीम
मोहम्मद कैफ की कप्तानी वाली टीम को हराया
ड्वेन स्मिथ ने 42 गेंदों पर ठोका तूफानी शतक

नई दिल्ली. सुरेश रैना की कप्तानी वाली अरबनाइजर्स हैदराबाद ने पहले क्वालीफायर में मणिपाल टाइगर्स को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. सूरत के लालाभाई कॉन्ट्रेक्टर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हैदराबाद ने मणिपाल को 75 रन से पराजित किया. हैदराबाद टीम की इस जीत में वेस्टइंडीज के पूर्व विस्फोटक ओपनर ड्वेन स्मिथ ने अहम भूमिका निभाई. स्मिथ ने 42 गेंदों पर शतक ठोककर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करा लिया. स्मिथ ने लीजेंड्स लीग इतिहास का सबसे तेज शतक ठोका. उन्होंने 226.42 के स्ट्राइक रेट से रन जुटाए.

मणिपाल टाइगर्स (Manipal Tigers) के कप्तान मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने टॉस जीतकर रैना (Suresh Raina) एंड कंपनी को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया. अरबनाइजर्स (Urbanrisers Hyderabad won) की ओर से ओपनर ड्वेन स्मिथ ने 53 गेंदों पर 14 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 120 रन की पारी खेली. हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले भारत के ऑलराउंडर गुरकीरत सिंह ने 26 गेंदों पर 39 रन बनाए जबकि रिकी क्लार्क ने 19 गेंदों पर 34 रन की पारी खेली. असगर अफगान ने महज 8 गेंदों पर नाबाद 23 रन कूट डाले. अरबनाइजर्स हैदराबाद ने 6 विकेट पर 253 रन का विशाल स्कोर बनाया.

दोस्त की बहन से प्यार, धर्म को नहीं बनने दी दीवार, मुस्लिम लड़की से रचाया ब्याह, बेहद फिल्मी है क्रिकेटर की लव स्टोरी

254 रन के पहाड़नुमा लक्ष्य के सामने ढेर हुए टाइगर्स
254 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मोहम्मद कैफ की मणिपाल टाइगर्स टीम पहाड़नुमा लक्ष्य के सामने दब गई. मणिपाल टीम पूरे 20 ओवर भी बल्लेबाजी नहीं कर सकी. उसकी ओर से एंजेलो परेरा ने 30 गेंदों पर 7 चौकों और 5 छक्कों की मदद से जरूर तेजतर्रार 73 रन बनाए लेकिन यह पारी टीम के काम नहीं आ सकी. कप्तान मोहम्मद कैफ 14 गंदों पर 13 रन बनाकर पवेलियन लौटे. मणिपाल टाइगर्स की पूरी टीम 178 रन पर ढेर हो गई. अरबनाइजर्स हैदराबाद की ओर से वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज जेरोम टेलर और पीटर ट्रेगो ने सबसे ज्यादा 3-3 विकेट चटकाए.

क्वालीफायर में शांत रहा रैना और कैफ का बल्ला
सुरेश रैना की टीम बेशक जीत गई हो लेकिन इस मुकाबले में उनका बल्ला शांत रहा. रैना ने 4 गेंदों पर 2 रन बनाए. उन्हें थिसारा परेरा की गेंद पर वॉल्टन ने कैच किया. मणिपाल टाइगर्स के कप्तान मोहम्मद कैफ भी बल्ले से उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सके. कैफ 14 गेंद पर 13 रन बनाकर आउट हुए जिसमें 2 चौके शामिल थे. उन्हें स्टुअर्ट बिन्नी ने सुयाल के हाथों कैच कराया.

Tags: Legends League Cricket, Mohammad kaif, Suresh raina

[ad_2]

Source link

Leave a review

Leave a review

Your email address will not be published. Required fields are marked *